केजरीवाल उद्धव से मिले राज्यसभा में मांगा समर्थन

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
मुंबई। दिल्ली में अधिकारियों के ट्रांसफर और पोस्टिंग को लेकर केंद्र और दिल्ली सरकार में ठन गई है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल केंद्र के अध्यादेश के खिलाफ विपक्षी दलों के नेताओं से मुलाकात कर समर्थन मांग रहे हैं। केजरीवाल ने इसी सिलसिले में बुधवार को शिवसेना (यूबीटी) अध्यक्ष उद्धव ठाकरे से मुलाकात की है।
अरविंद केजरीवाल बुधवार को मुंबई में स्थित मातोश्री पहुंचे। इस दौरान उनके साथ पंजाब के सीएम भगवंत मान और पार्टी सांसद राघव चड्ढा भी मौजूद थे। आम आदमी पार्टी के नेताओं ने उद्धव ठाकरे और सांसद संजय राउत से मुलाकात की। इससे पहले, पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने केजरीवाल को अपना समर्थन दे दिया। अरविंद केजरीवाल ममता के समर्थन के लिए भगवंत मान के साथ मंगलवार शाम राज्य सचिवालय नवान्न पहुंचे थे।
तीन राज्यों के मुख्यमंत्रियों के बीच वहां करीब एक घंटे बैठक हुई, जिसके बाद उन्होंने संयुक्त रूप से संवाददाता सम्मेलन किया। तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) इसका विरोध करेगी और सुप्रीम कोर्ट जाएगी।

 

एजेंसियों से डराती है भाजपा : दिल्ली सीएम

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि भाजपा जिस राज्य में सरकार नहीं बना पाती, वहां सीबीआई-ईडी जैसी एजेंसियों से डराती है। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि बंगाल और पंजाब का स्वतंत्रता संग्राम के समय से ही बेहद मजबूत रिश्ता है।

ममता ने कहा सुप्रीम कोर्ट जाएंगे

ममता बनर्जी ने अध्यादेश का विरोध किया और इसके खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जाने की बात कही। उन्होंने इस मुद्दे पर विरोधी दलों से भी राज्यसभा में एकजुट होने की अपील की है। विरोधी दलों से भी एकजुट होने की अपील करते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव से पहले राज्यसभा में भाजपा को हराने का अच्छा मौका होगा।

मोदी ने ऑस्ट्रेलिया में उठाया मंदिरों पर हमले का मुद्दा

अल्बनीस ने कहा-कड़ी कार्रवाई होगी

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
सिडनी। ऑस्ट्रेलिया में मंदिरों पर हमला, भारत स्वीकार नहीं करेगा। ऑस्ट्रेलिया के तीन दिवसीय दौरे पर आए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को देश में मंदिरों पर हमलों का मुद्दा उठाया। प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीज ने भविष्य में ऐसे तत्वों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है।
पीएम मोदी ने अपने ऑस्ट्रेलियाई समकक्ष अल्बनीज के साथ संयुक्त संबोधन के दौरान कहा, पीएम एंथनी अल्बनीज और मैंने पूर्व में ऑस्ट्रेलिया में मंदिरों पर हमले और अलगाववादी तत्वों की गतिविधियों के मुद्दे पर चर्चा की है। हमने आज भी इस मामले पर चर्चा की। हम इसे स्वीकार नहीं करेंगे। ऑस्ट्रेलियाई पीएम द्वारा अपने भारतीय समकक्ष को दिए गए आश्वासन के बारे में अल्बनीस ने कहा, मैंने उन्हें आश्वासन दिया कि ऑस्ट्रेलिया एक ऐसा देश है, जो लोगों की आस्था का सम्मान करता है, हम इस तरह के कार्यों और हमलों को बर्दाश्त नहीं करते हैं, ऑस्ट्रेलिया में इसका कोई स्थान नहीं है, फिर चाहे कोई मंदिर हो, मस्जिद हो या फिर चर्च, हम यह सुनिश्चित करने के लिए अपनी पुलिस और हमारी सुरक्षा एजेंसियों के माध्यम से हर किसी पर कार्रवाई करेंगे।

घाटी में सामान्य हालात को बयां कर रहा स्क्रीन के पीछे छिपा जवान

फारुख की बेटी सफिया ने मोदी सरकार को घेरा जी- 20 में लगे सुरक्षा बल की तस्वीर की ट्वीट

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
जम्मू। जम्मू-कश्मीर में जी-20 वर्किंग ग्रुप की बैठक को लेकर खूब तैयारियां हुईं और कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई। सुरक्षा के लिहाज से चप्पे-चप्पे पर सुरक्षाबलों की तैनाती थी, जिसे लेकर अब विवाद शुरू हो गया है। जम्मू-कश्मीर के क्षेत्रीय दल अब इसे लेकर मोदी सरकार को घेरने की कोशिश कर रहे हैं।
श्रीनगर में जी20 टूरिज्म वर्किंग ग्रुप की बैठक के लिए घाटी में अतिरिक्त सुरक्षा बलों की तैनाती की गई थी। जिसे लेकर फारूक अब्दुल्ला की बेटी सफिया अब्दुल्ला खान ने तस्वीर ट्वीट की, जिसमें एक जवान नजर आ रहा है। इसे कुछ ऐसे दिखाया गया कि जी-20 के पोस्टर के पीछे जवान छिपा हुआ है।

साफिया का ट्वीट गैर जिम्मेदाराना : किशन रेड्डी
पोस्टर के पीछे सुरक्षाबलों की तस्वीर शेयर करने के बाद केंद्रीय संस्कृति और पर्यटन मंत्री जी किशन रेड्डी ने अब्दुल्ला की बेटी को जवाब दिया। रेड्डी ने उनके इस ट्वीट को गैर जिम्मेदाराना बताया, साथ ही राष्ट्रवादी मानसिकता से काफी दूर करार दिया। सुरक्षाबलों की तैनाती पर जबाव देते हुए जी किशन रेड्डी ने बताया कि ये सुरक्षा के लिए लिहाज से एक रणनीति के तहत किया जाता है। जिस बैठक में तमाम देशों के प्रतिनिधि शामिल हो रहे हैं, उसमें हमने पर्याप्त सुरक्षा मुहैया कराई। देश के किसी भी हिस्से में यही व्यवस्था होती है।

हादसे का बुधवार: सडक़ हादसे ने लील लीं कई जानें

खाई में गिरी क्रूजर, 7 की मौत, जम्मू कश्मीर के किश्तवाड़ में दर्दनाक हादसा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
जम्मू। जम्मू कश्मीर के किश्तवाड़ में आज (24 मई) को हुए एक हादसे में 7 लोगों की मौत हो गई है। मिली जानकारी के मुताबिक ढंगदुरु पावर प्रोजेक्ट के कर्मचारियों को ले जा रही एक क्रूज कार हादसे की शिकार हो गई। इस हादसे में कई लोगों के घायल होने की खबर है।
इस हादसे की पुष्टी करते हुए केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने बताया, अभी-अभी डीसी किश्तवाड़ डॉ. देवांश यादव से डांगदुरु बांध स्थल पर हुए दुर्भाग्यपूर्ण सडक़ हादसे के बारे में बात की। घटना में 7 लोगों की मौत हो गई है और 1 व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया है। घायलों को आवश्यकता के अनुसार जिला अस्पताल किश्तवाड़ या जीएमसी डोडा में स्थानांतरित किया जा रहा है। जरूरत के मुताबिक हर संभव मदद मुहैया कराई जाएगी।

पेड़ से टकराई कार, चार की मौत, मथुरा में हुआ हादसा

मथुरा । उत्तर प्रदेश के मथुरा में बुधवार की सुबह भीषण सडक़ हादसा हो गया। यहां एक ईको कार पेड़ से टकरा गई। हादसे में चार लोंगों की मौत हो गई। जबकि एक गंभीर रूप से घायल हो गया। घटना से मौके में चीख-पुकार मच गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायल को अस्पताल में भर्ती कराया। शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा है। हादसा राया थाना क्षेत्र के बलदेव रोड पर हुआ। यहां बलदेव निवासी कुछ लोग ईको कार में सवार होकर ड्राइविंग लाइसंसे बनवाने के लिए मथुरा जा रहे थे। रास्ते में कार अनियंत्रित होकर पेड़ से टकरा गई। हादसे के बाद मौके पर चीख-पुकार मच गई। हादसा देख आसपास के लोग भागकर पहुंचे। स्थानीय लोगों ने कार में दबे लोगों को बाहर निकाला। घटना की जानकारी पुलिस को दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने सभी को अस्पताल पहुंचाया। यहां डॉक्टरों ने जांच के बाद अचल, आकाश निवासी गांव आगई, थाना बलदेव और योगेश, अंकित निवासी कस्बा दाऊजी, थाना बलदेव को मृत घोषित कर दिया। वहीं सैंकी निवासी गांव आंगई, थाना बलदेव की हालत नाजुक देखते हुए प्राथमिक उपचार के बाद हायर सेंटर के लिए रेफर कर दिया। खबर पाकर घरों में कोहराम मच गया। परिजन रोते-बिलखते अस्पताल पहुंचे। घटना से गांवों में मातम छाया हुआ है। हादसे की जानकारी पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी दु:ख व्यक्त किया है।

राहुल गांधी के नए पासपोर्ट पर सुनवाई टली

सामान्य पासपोर्ट के लिए किया अप्लाई, 26 मई को केस सुनेगा कोर्ट

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी की ओर से नए पासपोर्ट को लेकर दायर याचिका पर सुनवाई टल गई है। दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट इस मामले में अब इसी शुक्रवार यानी 26 मई को सुनवाई करेगी। दरअसल, राहुल गांधी को पासपोर्ट बनवाने के लिए अदालत से अनापत्ति प्रमाण पत्र (एनओसी) चाहिए।
बता दें कि संसद की सदस्यता जाने के बाद राहुल गांधी ने अपना डिप्लोमेटिक पासपोर्ट सरेंडर कर दिया था। राहुल ने अब साधारण पासपोर्ट बनवाने के लिए अप्लाई किया है। राहुल नेशनल हेराल्ड मामले में आरोपी हैं, लिहाजा उन्हें नया पासपोर्ट बनवाने के लिए एनओसी की जरूरत है।

सुब्रमण्यम स्वामी ने किया अर्जी का विरोध

अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट वैभव मेहता ने बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी की दलीलों के बाद सुनवाई को शुक्रवार तक के लिए स्थगित कर दिया। सुब्रमण्यम स्वामी ने राहुल गांधी की अर्जी का विरोध किया है। उन्होंने कहा, अगर राहुल गांधी को विदेश जाने की अनुमति दी जाती है तो इससे नेशनल हेराल्ड मामले में जांच प्रभावित हो सकती है। राहुल गांधी के वकील ने कोर्ट से कहा कि राहुल गांधी के खिलाफ कोई आपराधिक मामला लंबित नहीं है, इसलिए राहुल गांधी को एनओसी मिलनी चाहिए। कोर्ट ने राहुल गांधी की अर्जी पर सुब्रमण्यम स्वामी को जवाब देने को कहा है, मामले की अगली सुनवाई 26 मई को होगी।

अमेरिका की यात्रा पर जाएंगे राहुल

राहुल गांधी ने अमेरिका की अपनी यात्रा से पहले एक नया पासपोर्ट जारी करने को लेकर मंगलवार को राउज एवेन्यू कोर्ट में अर्जी लगाई थी। उन्होंने साधारण पासपोर्ट के लिए एनओसी जारी करने की गुहार लगाई है। राहुल गांधी ने मानहानि के एक मामले में दोषी ठहराए जाने पर मार्च में लोकसभा के सदस्य के रूप में अयोग्य घोषित किए जाने के बाद अपना राजनयिक पासपोर्ट सरेंडर कर दिया था। राहुल गांधी जून में अमेरिका की 10 दिवसीय यात्रा पर जाने वाले हैं।

Related Articles

Back to top button