बृजभूषण सिंह पर कसा कानूनी शिकंजा, घर पहुंची दिल्ली पुलिस

  • 12 लोगों के बयान दर्ज किए
  • कुछ नाम, पते और फोन नंबर भी जुटाए

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। देश की महिला पहलवानों के यौन उत्पीडऩ का आरोप झेल रहे भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व चीफ और भारतीय जनता पार्टी के सांसद बृजभूषण शरण सिंह पर अब कानूनी शिंकजा कसने लगा है। महिला पहलवानों के आरोपों की जांच कर रही दिल्ली पुलिस और एसआईटी रविवार की रात विश्नोहरपुर पहुंची थी। गोंडा जिले में नवाबगंज थाना अंतर्गत विश्नोहरपुर में यौन शोषण के आरोपी भाजपा सांसद का पैतृक निवास है। पुलिस ने वहां 12 लोगों के बयान दर्ज किए। दिल्ली पुलिस ने यहां पर बयान दर्ज किए और फोन नंबर समेत अन्य साक्ष्य भी जुटाए। दिल्ली पुलिस की यह कार्रवाई शनिवार रात महिला पहलवानों की केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ हुई मीटिंग के बाद हुई है। वहीं पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर ने तो कहा कि यह बड़ें स्तर की जांच है, गोंडा पुलिस का इसमें कोई इन्वॉल्वमेंट नहीं है। गांव के एक व्यक्ति ने कहा कि दिल्ली पुलिस ने बयान लिया है। आपको बता दें कि महिला पहलवानों के यौन उत्पीडऩ के मामले में सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर दिल्ली पुलिस ने भारतीय कुश्ती संघ के निवर्तमान अध्यक्ष और बीजेपी सांसद बृजभूषण सिंह के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी। इसके बाद से दिल्ली पुलिस इस मामले में जांच कर रही है। इस क्रम में दिल्ली पुलिस की एसआईटी रविवार रात बृजभूषण शरण सिंह के गोंडा स्थित पैतृक घर पर पहुंची थी। पुलिस ने यहां 12 लोगों के बयान दर्ज किए। एसआईटी ने इससे पहले इस केस में 125 गवाहों के बयान भी दर्ज किए थे। इसके अलावा पुलिस ने कुछ नाम, पते और फोन नंबर भी जुटाए हैं।


एसआईटी ने किए थे 125 गवाहों के बयान रिकॉर्ड

विवेचना कर रही एसआईटी ने पूर्व में 125 गवाहों के बयान रिकॉर्ड किये थे। सोमवार को यह संख्या 137 पहुंच गई। यौन शोषण मामले की जांच कर रही एसआईटी ने पहले भी गोंडा जिले में लोगों के बयान रिकॉर्ड किये हैं। एसआईटी देश के साथ ही विदेशों में कुश्ती प्रतियोगिता के दौरान लगे आरोपों की जांच कर रही है। हालांकि, पुलिस विभाग के अधिकारी इस मामले में कुछ भी कहने से बच रहे हैं।

9 जून को जंतर मंतर पर आंदोलन नहीं करेंगे किसान

भारतीय किसान यूनियन के नेताओं ने पहलवानों के समर्थन में 9 जून को जंतर मंतर पर आयोजित किया जाने वाला कार्यक्रम रद्द कर दिया है। किसान नेता राकेश टिकैत के मुताबिक, अभी इनकी बातचीत सरकार से और गृहमंत्री से चल रही है। इनके कहने पर हमने 9 जून को जंतर-मंतर पर होने वाला प्रदर्शन स्थगित कर दिया है। पहलवान आने वाले दिनों में आगे जो तारीख देंगे हम उसमें उनका समर्थन जरूर करेंगे।

मुख्तार के बेटे अब्बास की याचिका पर सुप्रीम सुनवाई

  • मुकदमा रद्द करने की मांग, हाईकोर्ट कर चुका है खारिज

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में आज मंगलवार (6 जून) को सुनवाई होनी है। अब्बास ने जमीन हथियाने के मामले में अपने खिलाफ दर्ज मुकदमा रद्द करने की मांग की है। इससे पहले इलाहाबाद हाई कोर्ट ने इससे मना कर दिया था। लखनऊ की जियामऊ में जमीन अवैध तरीके से हथियाने से जुड़ेे इसी मामले में मुख्तार के दूसरे बेटे उमर अंसारी को अग्रिम जमानत देने से सुप्रीम कोर्ट 19 मई को मना कर चुका है।

रेल हादसे की जांच करने पहुंची सीबीआई

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
भुवनेश्वर। ओडिशा के बालासोर में हुए रेल हादसे की जांच करने के लिए सीबीआई मौके पर पहुंच गई है। दो जून को हुए बालासोर रेल हादसे में अब तक 278 लोगों की मौत हो चुकी है। पूरे देश को हिलाकर रख देने वाले इस हादसे की जांच सीबीआई को दी गई है।
जांच करने पहुंची सीबीआई अब इस बात का पता लगाने में जुट गई है कि आखिरकार तीन ट्रेनों के आपस में टकराव की वजह किसी तरह की साजिश थी या कि महज एक हादसा, जिसमें कि इतने बेगुनाहों की जान चली गई।

रेलवे की जांच में पटरियों से छेड़छाड़ की बात

बालासोर रेल हादसे की शुरुआती विभागीय जांच में रेलवे की ओर से पटरियों और इंटरलाकिंग से छेड़छाड़ की बात सामने आई है। इसी के बाद रेलवे ने मांग करते हुए मामले की सीबीआई जांच कराने की मांग की थी। रेलवे अधिकारियों ने इस बात को लेकर दावा किया था कि पटरियों के बीच जो इंटरलाकिंग सिस्टम होता है यकीनन उससे छेड़छाड़ की गई थी, जिसकी वजह से इतना बड़े हादसे में तीन ट्रेनों की टक्कर हो गई।

Related Articles

Back to top button