नए सिरे से बनेगा पुल, कंपनी से होगी वसूली: तेजस्वी यादव

डिप्टी सीएम ने कहा, सीबीआई की जांच नहीं, वे इंजीनियर नहीं

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
पटना। बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा है कि सुल्तानगंज-अगुवानी घाट पुल के ध्वस्त हिस्से पर खर्च हुई राशि की वसूली संबंधित कंपनी सिंगला से होगी। दोषी कोई भी हों, उस पर कार्रवाई होगी।
उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि सरकार किसी को बचाने नहीं जा रही है। इस दौरान उन्होंने, भाजपा की इस मांग को भी खारिज किया कि मामले की जांच सीबीआई से कराएं। तेजस्वी का कहना था- सीबीआई वाले इंजीनियर नहीं होते हैं। जांच सही दिशा में हो रही है। आईआईटी रुडक़ी की जांच रिपोर्ट की प्रतीक्षा कर रहे हैं। रिपोर्ट की अनुशंसाओं पर सरकार कार्रवाई करेगी। तेजस्वी यादव ने कहा कि इस पुल का निर्माण नए सिरे से होगा। कोशिश होगी कि जल्द इसका निर्माण हो, क्योंकि यह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का ड्रीम प्रोजेक्ट है। मुख्यमंत्री 2014 से ही इसके निर्माण में लगे हैं।

कंपनी के पास 34 प्रोजेक्ट, अकेले बिहार के सात पुल-फ्लाइओवर

एसपी सिंगला नाम की कंपनी इस पुल का निर्माण करा रही है। इस घटना के बाद सवाल निर्माण कंपनी पर भी उठने लगे हैं क्योंकि 14 महीने के अंदर यह दूसरी बार है जब निर्माणाधीन पुल ढह गया। कंस्ट्रक्शन के क्षेत्र में एसपी सिंगला कंपनी एक ऐसा नाम है जिसके क्लाइंट लगभग देश के हर राज्य हैं। यूपी से असम तक इसे टेंडर मिलते हैं। एसपी सिंगला कंपनी एक परिवार द्वारा संचालित कंपनी है। फर्म के दिल्ली और हरियाणा में पंजीकृत कार्यालय हैं। इसे 1996 में एसपी सिंगला कंस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड के रूप स्थापित किया गया था। कंपनी की वेबसाइट के मुताबिक बिहार में इस वक्त उसके कुल सात प्रोजेक्ट चल रहे हैं। इनमें एनएच 31 और एनएच 80 को जोडऩे के लिए गंगा पर बन रहा सुल्तानगंज और अगुवानी घाट के बीच बन रहा केबल स्टेड पुल भी शामिल था। इसके अलावा पटना में एनएच-19 पर गंगा के पार नया 4-लेन एक्सट्राडोज्ड ब्रिज , शेरपुर से दिघवारा के बीच गंगा नदी पर पुल, किशनगंज शहर में फ्लाईओवर का निर्माण, दीघा से दीदारगंज के बीच बन रही फोर लेन एलिवेटेड रोड का निर्माण भी इसी कंपनी के जिम्मे है।

Related Articles

Back to top button