बर्दाश्त नहीं किये जायेंगे प्रदेश में ’लव जिहाद‘ के मामले: धामी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
देहरादून। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक कर उन्हें ‘‘लव जिहाद’’ के मामलों में सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया। सीएम धामी ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘उत्तराखंड में विभिन्न धर्मों के लोग शांतिपूर्वक रहते हैं, लेकिन ‘लव जिहाद’ जैसी चीजों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।
मुख्यमंत्री ने कहा कि इस तरह के अपराध एक साजिश के तहत किए जा रहे हैं, लेकिन अब लोग इसके खिलाफ खुलकर सामने आ रहे हैं।’’ उन्होंने कहा कि राज्य के विभिन्न हिस्सों से हाल में सामने आईं ‘लव जिहाद’ की घटनाओं के संबंध में उठाए गए कदमों की जानकारी लेने के लिए यहां वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की गई।
मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘लव जिहाद के बारे में जागरूकता बढ़ रही है। यही कारण है कि पिछले दो-तीन महीनों में इस तरह की घटनाएं अधिक सामने आई हैं। सशक्त धर्मांतरण-रोधी कानून भी इसका एक अहम कारण है।
’’ उन्होंने कहा, ‘‘पुलिस को लव जिहाद के मामलों में दोषियों से सख्ती से निपटने के निर्देश दिए गए । उन्हें समय-समय पर सत्यापन अभियान चलाने के लिए भी कहा गया है, ताकि बाहर से आने वाले और यहां के निवासियों के बारे में अद्यतन जानकारी का पता लगाया जा सके।’’

इन जिलों में सामने आईं घटनाएं

गौरतलब है कि पिछले कुछ हफ्तों में उत्तरकाशी, चमोली और हरिद्वार जिलों से मुस्लिम युवकों द्वारा कथित तौर पर नाबालिग हिंदू लड़कियों के अपहरण के प्रयास की लगभग आधा दर्जन घटनाएं सामने आई हैं, जिसमें युवकों ने हिंदू लड़कियों से दोस्ती करने के लिए अपनी धार्मिक पहचान छिपाई थी। सीएम धामी ने कहा कि ‘लव जिहाद’ के खिलाफ खुलकर सामने आने वाले लोगों की संख्या, इस प्रकार के अपराधों के बारे में बढ़ती जागरूकता को दर्शाती है।

Related Articles

Back to top button