बृजभूषण की गिरफ्तारी को लेकर खाप पंचायतों ने बुलाया हरियाणा बंद, दिल्ली-रोहतक रोड पर लगाया जाम

बहादुरगढ़। भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी और कर्ज माफ को लेकर खाप पंचायतों ने आज बुधवार को हरियाणा बंद का ऐलान किया है।
खाप पंचायतों ने हरियाणा बंद के ऐलान को लेकर बहादुरगढ़ के आसौदा मोड़ के पास नेशनल हाईवे नंबर नौ पर जाम लगा दिया है। न सिर्फ आसौदा मोड़ बल्कि किसानों ने दिल्ली-रोहतक रोड पर जाम लगा दिया है।यही नहीं इस बंद के चलते खाप पंचायत के किसान बहादुरगढ़ के केएमपी टोल पर हवन करते हुए भी नजर आए।
खाप पंचायत ने ऐलान किया था कि हरियाणा बंद के चलते वे लोग राजधानी दिल्ली में दूध और पानी बंद कर देंगे। ये बात रविवार को झज्जर स्थित मांडोठी टोल प्लाजा पर हुई एक जनता संसद में कही गई थी।
हरियाणा बंद के ऐलान को देखते हुए पूरे राज्य में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। पुलिस ने उन जिलों में सुरक्षा अधिक कर दी है, जहां लगता है कि शहर बंद किया जा सकता है। हो सकता है कि हरियाणा बंद को लेकर खाप पंचायतों के साथ किसान व कई राजनीतिक दल भी शामिल हो सकते हैं।
बता दें कि जिस तरह से हरियाणा बंद का ऐलान किया गया है, उसे देखते हुए लोगों को काफी परेशानियां झेलनी पड़ सकती है। यही नहीं रेल और बसों से लाखों यात्री रोजाना हरियाणा से दिल्ली आते-जाते है। हरियाणा से बड़ी मात्र में दूध, पानी और सब्जियां भी दिल्ली सप्लाई की जाती है।यदि ये सब हरियाणा बंद के चलते रुक गया तो दिल्ली वालों को अच्छी खासी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है ।

Related Articles

Back to top button