ज्यूरी पर निर्भर वो किसको देगा सम्मान: दिग्विजय

गीता प्रेस को गांधी शांति पुरस्कार देने पर बोले मप्र के पूर्व सीएम

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
भोपाल। गोरखपुर की गीता प्रेस को साल 2021 का गांधी शांति पुरस्कार से सम्मानित करने के मुद्दे पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने भी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि गांधी के विचारों का विरोध करने वाले को गांधी पीस प्राइस दें, यह ज्यूरी पर निर्भर है।
पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने मंगलवार को भोपाल में मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि गीता प्रेस देश की सबसे पुरानी प्रेस है। उस समय वह महात्मा गांधी के विचारों से सहमत नहीं थे। इस बात का उल्लेख जयराम रमेश ने किया है। अब गांधी पीस प्राइस उस प्रेस को दी जाए, जिसने गांधीजी की विचारधारा का विरोध किया है। यह तो ज्यूरी पर ही निर्भर करता है।

कुछ लोग नेहरू से बड़े हो गए

सीहोर में दो पार्कों का नाम कार्तिकेय और कुणाल रखने पर भी दिग्विजय सिंह ने तंज कसा। दिग्विजय सिंह ने कहा कि पंडित जवाहर लाल नेहरू से बढक़र कार्तिकेय हो गए है। यह गजब हो है कि कार्तिकेय पंडित जवाहर लाल नेहरू से बड़े नेता हो गए है। बता दें कांग्रेस ने बुदनी में दो पार्क के नाम बदलने का आरोप लगाया है। कांग्रेस का कहना है कि पार्क का नाम पहले नेहरू पार्क था, जिसका नाम बदलकर कार्तिकेय किया गया। इस तरह एक अन्य पार्क का नाम बदलकर कुणाल किया गया।

भाजपा बताए बजरंगबली को भगवान मानती है या नहीं: संजय सिंह

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी की ओर से आदिपुरुष फिल्म के मामले में उसके वरिष्ठ नेता व राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने ट्वीट करके भाजपा को घेरने की शुरुआत की। उन्होंने भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों से सवाल किया। उन्होंने कहा कि भाजपा के मुख्यमंत्रियों ने अपने आशीर्वाद से आदिपुरुष फिल्म बनवाई है और अब क्या वह भी मानते है भगवान बजरंग बली भगवान नहीं है? तो क्या भाजपा हनुमान चालीसा भी प्रतिबंध कर देगी?
दूसरी ओर आप नेता व दिल्ली सरकार में मंत्री सौरभ भारद्वाज ने उनके ट्वीट को अपनी टिप्पणी के साथ री-ट्वीट किया। उन्होंने कहा कि बजरंग बली हनुमान हमारे, आम और गरीब लोगों के संकट मोचक है और वह भगवान है। हर गांव-मोहले में उनका मंदिर है। हनुमान को ये अब भगवान ही नहीं मान रहे।

Related Articles

Back to top button