तबादला नीति जाए भाड़ में, मैं तो यहीं रहूंगा!

एक अधिकारी जो 15 साल से लगा रहा नगर निगम को चूना, जमकर हो रहा भ्रष्टïचार, जिम्मेदार की आंख बंद

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ का नगर निगम हमेशा सुर्खियों में बना रहता है फिर चाहे घोटालों को लेकर हो या बात साफ-सफाई को लेकर । इसके अतिरिक्त एक और मामले के लिए भी नगर निगम कुख्यात है वह है अधिकारियों के भ्रष्टïचार के लिए।
उस पर से उनको हटाने वाला कोई नहीं है वह यहां पर सालों से जमें हुए हैं। ये ऐसे अधिकारी हैं जो कुर्सियों से फेविकोल की तरह चिपक गए हैं। फेविकोल इतना मजबूत है कि कुर्सी से मोह खत्म ही नहीं हो रहा है। अशोक सिंह नगर निगम कर अधीक्षक पद पर भी रह चुके है, जोनल भी रह चुके है। जोन 3 के भी जोनल रहे अपनी सेवा का अधिकांश वर्ष नगर निगम लखनऊ में ही बीता दिया। अपने प्रभाव से अपना ट्रांसफर अन्य जगह नही होने देते नगर निगम कर्मचारियों के ट्रांसफर में बड़े खेल करते है मनचाही जगहों पे अपने लाडलों को भेज देतें है। कु छ अधिकारी सालों से नगर निगम में जमे हुए हैं। उनमें अशोक सिंह मुख्य कर निर्धारण अधिकारी किशोरी लाल सहायक अभियंता ,आलोक कुमार विनोद कुमार पाठक,गंगा राम गौतम उद्यान अधीक्षक शिामिल हैं।ेश कुमार कार्यालय अधीक्षक शामिल हैं।

15 साल से एक ही कुर्सी पर जमा हुआ है अधिकारी

ताजा मामला लखनऊ नगर निगम में तैनात मुख्य कर निर्धारण अधिकारी अशोक सिंह का है जो पिछले लगभग 15 वर्षों से लखनऊ नगर निगम में ही तैनात है नगर निगम में मौजूद कई कर्मचारियों ने सवाल खड़े करते हुए कहा कि छोटे अधिकारी अगर 3 साल हो जाते तत्काल प्रभाव से उन्हें स्थानांतरित कर दिया जाता है लेकिन ऐसी क्या वजह है कि मुख्य कर निर्धारण अधिकारी अशोक सिंह पर नगर निगम शासन प्रशासन की कोई नीति लागू नहीं होती क्या जो उनका स्थानांतरण नगर निगम लखनऊ से होता ही नहीं है सूत्र बताते हैं कि अशोक सिंह नगर निगम लखनऊ में ठाठ से नौकरी कर रहे हैं उन्हें स्थानांतरण पॉलिसी का कोई डर नहीं है ।

आखिर अशोक सिंह पर कौन है मेहरबान

सूत्र यह भी बताते हैं कि अशोक सिंह पर कई आला अधिकारियों की मेहरबानी जो ठहरी। इसीलिए 15 वर्षों से नगर निगम लखनऊ की कुर्सियों पर विराजमान है। अब देखना होगा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लगातार कहते हैं कि ट्रांसफर पॉलिसी का सख्ती से पालन कराया जाए। तो माना जाए ट्रांसफर पॉलिसी इस बार नगर निगम लखनऊ में मुख्य कर निर्धारण अधिकारी के पद पर तैनात अशोक सिंह पर लागू होगी या फिर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश भी अशोक सिंह के आगे बौने साबित हो जाएंगे।

भारत में धर्म के आधार पर कोई भेदभाव नहीं: मोदी

कहा- सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास, सबका प्रयास के सिद्घांत पर चलती है हमारी सरकार

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
वाशिंगटन। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि लोकतंत्र हमारी रगों में है और जाति, पंथ एवं धर्म के आधार पर किसी के साथ भेदभाव का कोई सवाल ही नहीं है। पीएम मोदी ने कहा कि हमारी सरकार सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास, सबका प्रयास के सिद्धांत पर चलती है और भारत के लोकतांत्रिक मूल्यों में कोई भेदभाव नहीं है।
अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के साथ बैठक के बाद संयुक्त प्रेस वार्ता में अल्पसंख्यकों के अधिकारों से जुड़े एक सवाल के जवाब में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि लोग कहते है नहीं, बल्कि भारत एक लोकतंत्र है और जैसा कि राष्ट्रपति बाइडेन ने कहा है, भारत और अमेरिका दोनों के डीएनए में लोकतंत्र है।
पीएम मोदी ने कहा, ‘‘लोकतंत्र हमारे रगों में है, लोकतंत्र को हम जीते है, हमारे पूर्वजों ने संविधान के रूप में शब्दों में ढाला है, जब हम लोकतंत्र को जीते हैं तब भेदभाव की बात ही नहीं आती, हमारी सरकार सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास, सबका प्रयास के सिद्धांत पर चलती है। भारत के लोकतांत्रिक मूल्यों में कोई भेदभाव नहीं है।

महाराष्ट्र में फिर ईडी ने मारा छापा

आदित्य ठाकरे के करीबी सूरज चावा को समन

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
मुंबई। मुंबई में बीएमसी के कोविड सेंटर घोटाले केस को लेकर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) का शिकंजा कसता जा रहा है। ईडी की टीम ने शुक्रवार को उद्धव ठाकरे गुट के नेता आदित्य ठाकरे के करीबी सूरज चावा को समन भेजा है। इसमें उन्हें पूछताछ के लिए पेश होने को कहा गया है। इससे पहले ईडी ने सूरज चव्हाण के आवास पर छापेमारी की थी और दस्तावेज बरामद किए थे।
गौरतलब है, एशिया की वैभवशाली बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) में 43 करोड़ के ऑक्सीजन पाइपलाइन घोटाले का पर्दाफाश हुआ। यह घोटाला हिंदुहृदय सम्राट बालासाहेब ठाकरे ट्रामा सेंटर जोगेश्वरी व कूपर हास्पिटल में हुआ है। भाजपा पार्षद व बीएमसी में पार्टी दल के नेता विनोद मिश्र ने आरोप लगाया था कि सत्ताधारी दल की मिलीभगत से यह घोटाला हुआ है।

अध्यादेश पर संसद शुरू होने से पहले लेंगे फैसला: खरगे

केजरीवाल के अल्टीमेटम पर कांग्रेस का रिएक्शन

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा अध्यादेश का विरोध करना या इसका प्रस्ताव रखना बाहर नहीं होता है, यह संसद में होता है। संसद शुरू होने से पहले, सभी दल तय करते हैं कि उन्हें किन मुद्दों पर मिलकर काम करना है। वे (आप) इसे जानते हैं और यहां तक कि उनके नेता हमारी सर्वदलीय बैठकों में भी आते हैं।
दिल्ली में केंद्र के विवादास्पद अध्यादेश पर आम आदमी पार्टी के अल्टीमेटम पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, मल्लिकार्जुन खडग़े नेकहा कि संसद शुरू होने से पहले निर्णय लिया जाएगा। कांग्रेस प्रमुख ने कहा इसका विरोध करना या इसका प्रस्ताव रखना बाहर नहीं होता है, यह संसद में होता है। संसद शुरू होने से पहले, सभी दल तय करते हैं कि उन्हें किन मुद्दों पर मिलकर काम करना है। मुझे नहीं पता कि बाहर इसके बारे में इतना प्रचार क्यों है। लगभग 18-20 पार्टियाँ मिलकर तय करती हैं कि क्या विरोध करना है और क्या स्वीकार करना है। इसलिए, अभी कुछ भी कहने के बजाय, हम संसद शुरू होने से पहले निर्णय लेंगे। खडग़े की यह टिप्पणी अरविंद केजरीवाल की अगुवाई वाली आम आदमी पार्टी के उस बयान के एक दिन बाद आई है जिसमें उन्होंने कहा था कि अगर कांग्रेस अध्यादेश के खिलाफ लड़ाई में अपना समर्थन देने में विफल रही तो वह आज पटना में विपक्ष की बड़ी बैठक का बहिष्कार करेगी।

कश्मीर में घुसपैठ की कोशिश नाकाम

सेना ने चार आतंकी किए ढेर

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
श्रीनगर। उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में सुरक्षाबलों ने आतंकियों की घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया है। जिले के माच्छिल सेक्टर के काला जंगल में सुरक्षाबलों ने चार आतंकवादियों को मार गिराया है।
कश्मीर जोन पुलिस ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से जानकारी देते हुए बताया कि एक संयुक्त ऑपरेशन में सेना और पुलिस ने कुपवाड़ा के माच्छिल सेक्टर के काला जंगल में चार आतंकवादियों को ढेर कर दिया है। आतंकी पीओजेके से भारतीय सीमा की तरफ घुसपैठ करने की कोशिश कर रहे थे। इसी दौरान सुरक्षाबलों ने उन्हें ढेर कर दिया। सुरक्षाबलों ने संबंधित इलाके को घेर लिया है। मौके पर अभी तलाशी अभियान चलाया जा रहा

वाहन ने बाइक को मारी टक्कर, दंपती समेत पांच की मौत

शाहजहांपुर में भीषण हादसा चार साल की बच्ची भी घायल

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
शाहजहांपुर। उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में भीषण सडक़ हादसा हुआ है। सेहरामऊ दक्षिणी थाना क्षेत्र के दिलावरपुर गांव के पास हरदोई-शाहजहांपुर हाईवे पर शुक्रवार सुबह करीब पांच बजे अज्ञात वाहन ने बाइक को टक्कर मार दी। हादसे में बाइक सवार दंपती समेत पांच की मौत हो गई, जबकि एक बच्ची घायल हो गई। ये सभी एक ही बाइक पर सवार थे। हरदोई के शाहाबाद से घर लौट रहे थे।
जैतीपुर थाना क्षेत्र के गांव सलेमपुर निवासी रघुवीर (28), पत्नी ज्योति (25), बेटा कृष्णा (5) व अभि (3), साली जूली (35) और उसकी बेटी आराध्या (4) के साथ शाहाबाद के दलेलनगर निवासी श्याम सिंह की बेटी गुड्डी की शादी समारोह में शामिल होने गए थे। शुक्रवार सुबह सभी लोग एक ही बाइक पर सवार होकर घर लौट रहे थे। इसी दौरान सेहरामऊ दक्षिणी क्षेत्र में अज्ञात वाहन ने बाइक को टक्कर मार दी। हादसे में रघुवीर, ज्योति, कृष्णा, अभि और जूली की मौत हो गई, जबकि जूली की बेटी आराध्या घायल हुई है। ग्रामीणों ने हादसे की सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतकों के पास मिले कागजातों के आधार पर उनकी शिनाख्त कराई। हादसे की सूचना मिलते ही रघुवीर और जूली के परिवारों में कोहराम मच गया। रोते-बिलखते मृतकों के परिजन अस्पताल पहुंच गए। हादसे के बाद हाईवे पर काफी देर तक जाम लगा रहा। थाना पुलिस ने शवों को हटवाकर जाम खुलवाया। इस भीषण हादसे को लेकर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। बाइक को किस वाहन ने टक्कर मारी है, इसके बारे में पुलिस जानकारी जुटा रही है।

Related Articles

Back to top button