टेस्ट टीम से बाहर हुए पुजारा

वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम का ऐलान, यशस्वी व रितुराज टीम में

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। जुलाई में वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा हो गई है। इसमें सबसे ज्यादा चर्चा चेतेश्वर पुजारा को टीम में जगह नहीं मिलने पर है। यह अनुमान लगाया जा रहा है कि यशस्वी जयसवाल नंबर 3 पर बल्लेबाजी करते नजर आ सकते हैं, जहां पिछले दशक से पुजारा का कब्जा था।
वहीं रितुरात गायकवाड़ को भी मौका दिया गया है। रोहित शर्मा की कप्तानी वाली इस टीम में और कोई बड़े बदलाव देखने को नहीं मिले हैं। चेतेश्वर पुजारा भारत के लिए सिर्फ टेस्ट मैच खेलते हैं। उन्हें पिछले साल की शुरुआत में भी टीम से ड्रॉप किया गया था। लेकिन काउंटी में बेहतरीन प्रदर्शन के बाद टीम में वापसी हो गई। इस बार काउंटी में पुजारा रन बना रहे थे। लेकिन वल्र्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में 14 और 27 रनों की पारी ही खेल पाए। हालांकि रोहित शर्मा, शुभमन गिल और विराट कोहली के बल्ले से भी रन नहीं निकले थे। लेकिन वे टीम में बने हुए हैं।

सुनील गावस्कर ने जताई नाराजगी

भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर को लगता है कि यह चयनकर्ताओं को बड़े नामों को आराम देकर युवा खिलाडियों को जगह देने का मौका था। वहीं पुजारा को वल्र्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में बल्लेबाजों के प्रदर्शन प्रदर्शन के बाद बलि का बकरबनना पड़ा है। सुनील गावस्कर ने स्पोर्ट्स टुडे से कहा- उन्हें हमारी बल्लेबाजी के फेल होने पर बलि का बकरा क्यों बनाया गया है? वह भारतीय क्रिकेट के वफादार सेवक, शांत और सक्षम व्यक्ति रहे हैं। लेकिन क्योंकि उसके किसी भी मंच पर लाखों में फॉलोअर्स नहीं हैं जो बाहर होने पर शोर मचा सकें, तो आप उसे हटा देते हैं? यह समझ से परे की बात है।

Related Articles

Back to top button