आदिवासियों पर हो रहे अत्याचार को करेंगे उजागर

भाजपा सरकार में बढ़ रहे हैं आदिवासियों के खिलाफ अत्याचार : भूरिया

  • सीधी से कांग्रेस ने शुरू की स्वाभिमान यात्रा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
भोपाल। मप्र युवा कांग्रेस के अध्यक्ष डॉ. विक्रांत भूरिया ने कहा कि स्वाभिमान यात्रा के द्वारा कांग्रेस भाजपा सरकार में दबंगों द्वारा आदिवासियों पर हो रहे अत्याचार और आदिवासी विरोधी नीतियों को उजागर करेगी। भाजपा सरकार में आदिवासियों के खिलाफ अत्याचार बढ़ रहे हैं। यात्रा का समापन सात अगस्त को झाबुआ में होगा।
यह यात्रा 17 जिलों के 36 आदिवासी विधानसभा क्षेत्रों में पहुंचेगी। समापन अवसर पर झाबुआ में आयोजित जनसभा में पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह मौजूद रहेंगे। प्रदेश विधानसभा चुनाव को देखते हुए आदिवासी वोटरों को साधने के लिए कांग्रेस ने सीधी से स्वाभिमान यात्रा की शुरुआत की। यात्रा का नेतृत्व मप्र युवा कांग्रेस के अध्यक्ष डॉ. विक्रांत भूरिया, प्रदेश आदिवासी कांग्रेस अध्यक्ष रामू टेकाम कर रहे हैं। यात्रा के शुभारंभ पर दोनों नेताओं ने गुढ़ विधानसभा क्षेत्र में स्थित सबरी माता के मंदिर में पूजा-अर्चना की और वहां से सीधी जिले में पहुंचे। जहां से शुरुआत गांधी ग्राम में स्थित स्वतंत्रता संग्राम सेनानी बंका बैगा की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर की गई।

ढोंग यात्रा निकाल रही है कांग्रेस : सोलंकी

भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता एवं सांसद डॉ. सुमेरसिंह सोलंकी ने प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस आदिवासी स्वाभिमान यात्रा के नाम पर केवल ढोंग कर रही है। यह यात्रा आदिवासी भाई-बहनों को भ्रमित करने, उनके साथ छल करने के लिए निकाली जा रही है। आदिवासी भाई-बहनों को कांग्रेस के इस छलावे में नहीं आना है। हमें अब कांग्रेस के साथ वही करना चाहिए, जो कांग्रेस हमारे जनजातीय भाई-बहनों के साथ 60 सालों तक करती रही है। कांग्रेस हमारे साथ दोगलापन करती रही है। भोले-भाले आदिवासी भाइयों को छलने के लिए निकाली जा रही इस यात्रा का हमें कांग्रेस के नेताओं को जवाब देना है, क्योंकि यह यात्रा एक छलावा, ढोंग और नौटंकी यात्रा है।

प्रियंका गांधी 21 जुलाई को आएंगी ग्वालियर

कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी 21 जुलाई को ग्वालियर-चंबल संभाग के दौरे पर आ रही हैं। प्रियंका केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के गढ़ ग्वालियर से चुनाव अभियान की शुरुआत करेंगी। रैली को लेकर कांग्रेस ने तैयारी तेज कर दी है। कांग्रेस के कई बड़े नेता रैली के दो दिन पहले ही ग्वालियर पहुंच गए हैं। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कोषाध्यक्ष अशोक सिंह ने बताया कि प्रियंका गांधी 21 जुलाई को सुबह 11 बजे प्लेन से दिल्ली से ग्वालियर पहुंचेंगी। गांधी 11.20 बजे वीरांगना झांसी की रानी लक्ष्मीबाई की समाधि स्थल पड़ाव पहुंचकर उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगी। सिंह ने बताया कि प्रियंका गांधी 11.30 बजे ग्वालियर के मेला ग्राउंड में कांग्रेस की विशाल जनसभा को संबोधित करेंगी।

Related Articles

Back to top button