बहुत घबराहट में है केंद्र सरकार: नीतीश कुमार

बोले- ये पहले ही करा देंगे चुनाव

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
पटना। विपक्ष की बैठक पर नीतीश कुमार ने कहा कि यह बहुत अ‘छी रही है। अब हम सब मिलकर लड़ेंगे। 5 तरह के कामों के लिए कमेटी बन गई है। केंद्र सरकार बहुत कुछ कर रही है, लोकसभा और विधानसभा के चुनाव एक साथ कराने की बात हो रही है। ये तो पहले भी होता था, ये बहुत अ‘छा है।
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस बात पर जोर दिया कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने संसद का विशेष सत्र बुलाकर समय से पहले लोकसभा चुनाव कराने की उनकी आशंका को बल दिया है। जद (यू) नेता ने मुंबई से लौटने के बाद पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए यह टिप्पणी की। उन्होंने कहा कि आपको यह समझने की जरूरत है कि यह विशेष सत्र एक संकेत है कि वे शीघ्र चुनाव के बारे में सोच रहे हैं, जिसकी संभावना मैं काफी समय से देख रहा हूं और आप सभी के साथ साझा कर रहा हूं। संसद, जिसे पिछले महीने मानसून सत्र के बाद अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया गया था, एक विशेष सत्र के लिए 18 से 22 सितंबर तक बैठक करेगी, जिसके एजेंडे को केंद्र ने सार्वजनिक नहीं किया है। बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि जनता जो मजबूत विकल्प चाहती थी, वो विकल्प हम तैयार कर रहे हैं। समन्वय समिति(गठबंधन की) भी बन गई है, वन नेशन, वन इलेक्शन से पहले उन्हें वन नेशन, वन इनकम करनी चाहिए। पहले लोगों के साथ आर्थिक न्याय करें। वे (भाजपा) पूरे देश पर कब्ज़ा करना चाहते हैं।

इंडिया नहीं भारत बोलने की आदत डालें लोग : भागवत

भाषा कोई भी हो, नाम एक ही रहता है

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नागपुर। आरएसएस चीफ मोहन भागवत ने देशवासियों से इंडिया की जगह भारत का नाम इस्तेमाल करने की अपील की है। इससे पहले उन्होंने भारत को हिंदू राष्ट्र और सभी भारतीयों को हिंदू बताया था। राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ (आरएसएस) के सरसंघ चालक मोहन भागवत ने एक कार्यक्रम के दौरान लोगों से इंडिया की जगह भारत नाम इस्तेमाल करने की अपील की। उन्होंने कहा, इस देश का नाम सदियों से भारत है, इंडिया नहीं, इसलिए हमें इसका पुराना नाम ही इस्तेमाल करना चाहिए।
सर संघ प्रमुख सकल जैन समाज के एक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे, उन्होंने कहा, हमारे देश का नाम सदियों से भारत ही है. भाषा कोई भी हो, नाम एक ही रहता है। भागवत ने कहा, हमारा देश भारत है और हमें सभी व्यवहारिक क्षेत्रों में इंडिया शब्द का इस्तेमाल बंद करके भारत शब्द का इस्तेमाल शुरू करना होगा, तभी बदलाव आएगा, हमें अपने देश को भारत कहना होगा और दूसरों को भी यही समझाना होगा। एक कार्यक्रम में बोलते हुए उन्होंने कहा, हिंदुस्तान एक हिंदू राष्ट्र है और यह एक स‘चाई है। वैचारिक रूप से, सभी भारतीय हिंदू हैं और हिंदू का मतलब सभी भारतीय हैं, वे सभी जो आज भारत में हैं, वे हिंदू संस्कृति, हिंदू पूर्वजों औ हिंदू भूमि से संबंधित हैं, इसके अलावा अलावा और कुछ भी नहीं। भागवत ने कहा, कुछ लोग इसे समझ गए हैं, जबकि कुछ अपनी आदतों और स्वार्थ के कारण समझने के बाद भी इस पर अमल नहीं कर रहे हैं।

भारत में रहने वाला हर व्यक्ति हिंदू है

इससे पहले उन्होंने शुक्रवार (1 सितंबर 202&) को कहा था कि भारत एक हिंदू राष्ट्र है और सभी भारतीय हिंदू हैं और सभी भारतीय हिंदुत्व का प्रतिनिधित्व करते हैं। उन्होंने लोगों की अपेक्षाओं का उल्लेख करते हुए कहा कि संघ को इस सबके बारे में सोचना चाहिए।

केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर के बेटे विकास पर एफआईआर दर्ज

विनय श्रीवास्तव हत्याकांड: आम्र्स एक्ट के तहत हुआ केस

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। राजधानी विनय श्रीवास्तव हत्याकांड मामले में केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर के बेटे विकास किशोर पर आम्र्स एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज किया गया है। विकास की लाइसेंसी पिस्टल से उसके दोस्तों ने विनय को गोली मारी थी। विकास पर लाइसेंसी शस्त्र को रखने में लापरवाही और दुरुपयोग करने के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।
केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर के घर के अंदर भाजपा कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। जिस पिस्टल से विनय को गोली मारी गई उसका लाइसेंस विकास किशोर के नाम पर है। पुलिस की जांच में इसकी पुष्टि हो गई है। विकास घटनास्थल पर नहीं थे लेकिन, पिस्टल बिस्तर पर तकिए के नीचे रखी थी। जब विनय का आरोपियों से झगड़ा हुआ आसानी से पिस्टल अंकित को मिल गई। इससे स्पष्ट है कि विकास ने लाइसेंसी पिस्टल सुरक्षित स्थान पर नहीं रखी थी। विधि विशेषज्ञों के मुताबिक शस्त्रधारक की जिम्मेदारी है कि वह लाइसेंसी असलहा सुरक्षित स्थान पर रखें। जिससे उसका दुरुपयोग न हो सके। जो आम्र्स एक्ट-&0 के तहत आता है। विकास किशोर भाजपा के अनुसूचित जाति मोर्चा में क्षेत्रीय उपाध्यक्ष है। विनय श्रीवास्तव विकास के साथ बीते आठ साल से रह रहा था। जॉइंट पुलिस कमिश्नर आकाश कलहरि के अनुसार, नशेबाजी के बाद जुआ खेलने को लेकर हुए विवाद में विनय को गोली मारी गई थी। आरोपियों ने वारदात कबूल कर ली है। बरामद पिस्टल जांच के लिए भेज दी गई है। फिंगर प्रिंट के नमूने भी लिए गए हैं। आरोपियों को कोर्ट में पेश किया जाएगा।

डीएम से मिले शिवपाल, घोसी में निष्पक्ष चुनाव की मांग

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
मऊ। घोसी विधानसभा उपचुनाव दो प्रत्याशी नहीं बल्कि भाजपा और इंडिया गठबंधन के बीच का होकर रह गया है। लोकसभा चुनाव से पहले इस उपचुनाव को लिटमस टेस्ट माना जा रहा है। भाजपा ने अपने प्रत्याशी के जीत को लेकर पूरी कैबिनेट की टीम घोसी में उतार दी है।
इसी क्रम में आज घोसी चीनी मिल के समीप स्थित मैदान मेंआयोजित जनसभा में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जनसभा को संबोधित करेंगे। मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर जहां प्रशासन सुरक्षा व्यवस्था में जुटा हुआ है, वहीं भाजपा पदाधिकारी इसे सफल बनाने जुटे हुए हैं। सीएम योगी दिन में 1.&0 बजे हेलीकॉप्टर से पहुंचेंगे। 2.&0 बजे गोरखपुर के लिए रवाना हो जाएंगे। घोसी उपचुनाव पांच सितंबर को है। भाजपा ने दारा सिंह चौहान को अपना उम्मीदवार बनाया है। सीएम योगी घोसी में दारा सिंह चौहान का प्रचार करने पहुंच रहे हैं।

सपा नेता बोले- चुनाव में गड़बड़ी कर सकती है भाजपा

पांच सितंबर को घोसी विधानसभा में होने वाले उप चुनाव को लेकर सरगर्मी तेज हो गई है। समाजवादी पार्टी के राष्टï्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव कलेक्ट्रेट पहुंचे। उन्होंने जिलाधिकारी अरुण कुमार से मुलाकात की और पांच सितंबर को होने वाले चुनाव को निष्पक्ष कराने की मांग की। आरोप लगाया कि इस चुनाव में भारतीय जनता पार्टी गड़बड़ी कर सकती है। कहा कि अलग- अलग तरीके से लोगों को प्रभावित करने का प्रयास किया जा रहा है। ऐसे मेें निष्पक्ष चुनाव को लेकर काफी दिक्कतें पैदा हो गई है। ऐसे में प्रशासन से मांग है कि उप चुनाव को निष्पक्ष रूप से कराया जाए। इससे पहले इस मांग को लेकर शिवपाल यादव लखनऊ से सीधे कलेक्ट्रेट पहुंचे थे।

भाजपा और सपा ने झोंकी पूरी ताकत

2024 लोकसभा चुनाव से पहले हो रहे घोसी विधानसभा सीट का उपचुनाव सपा व भाजपा दोनों ही दलों के लिए प्रतिष्ठा की लड़ाई बन गया है। मऊ जिले की घोसी उपचुनाव के लिए भाजपा और सपा ने अपनी ताकत झोंक दी है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बीते मंगलवार को घोसी में जनसभा को संबोधित किया था। आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में घोसी चीनी मिल के पास स्थित मैदान में जनसभा करेंगे।

Related Articles

Back to top button