डिकॉक-रबादा ने किया कंगारुओं को पस्त

विश्व कप: दक्षिण अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया को 134 रनों से रौंदा

आराध्य त्रिपाठी
लखनऊ। क्रिकेट के महाकुंभ यानी कि विश्व कप का रोमांच कल पहुंचा नवाबों के शहर लखनऊ में, जहां ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच मुकाबला खेला गया। क्रिकेट प्रशंसकों को इस मैच के रोमांचक होने की उम्मीद थी, लेकिन प्रशंसकों की ये उम्मीद उस समय धुंधली हो गई जब टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्र्रीका को पहले बल्लेबाजी का न्यौता दे दिया।
अफ्रीका ने भी इस मौके का भरपूर फायदा उठाते हुए 50 ओवरों में 7 विकेट पर 311 रनों का अच्छा-खासा स्कोर खड़ा कर दिया। इकाना स्टेडियम में अफ्रीका की तरफ से विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए विश्व कप में अपना लगातार दूसरा शतक जड़ा। 109 रनों की अपनी पारी में डिकॉक 106 गेंदों का सामना किया और 8 चौके व 5 छक्के जड़े। 312 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया टीम ने उम्मीदों के विपरीत खेल दिखाया और दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों के आगे कंगारुओं ने पूरी तरह से घुटने टेक दिए। जिसका नतीजा ये रहा कि कंगारुओं की पूरी टीम ही 40.5 ओवरों में 177 रनों पर ऑल आउट हो गई और दक्षिण अफ्रीका ने इस अहम मुकाबले को 134 रनों से अपने नाम कर लिया।
लखनऊ की धरती पर टिम्बा बबुमा की टीम को दोहरी खुशी भी मिली, दो मैचों में दो जीत के साथ अब अफ्रीका विश्वकप के प्वाइंट्स टेबल में नंबर एक पर पहुंच गई है।

Related Articles

Back to top button