सर्वे रिपोर्ट ने चौंकाया, महाराष्ट्र में बीजेपी का सफाया !

लोकसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक सरगर्मियां चरम पर है... लोकसभा चुनाव को लेकर सियासी पारा बढ़ा हुआ है... चारों तरफ सियासी बातें हो रहीं है... देखिए खास रिपोर्ट...

4पीएम न्यूज नेटवर्कः लोकसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक सरगर्मियां चरम पर है… लोकसभा चुनाव को लेकर सियासी पारा बढ़ा हुआ है… चारों तरफ सियासी बातें हो रहीं है… सत्ता-पक्ष और विपक्ष एक दूसरे को साधने के लिए जुटे हुए है… और सियासी बयानबाजी चरम पर है जिसको देखते हुए… सभी दल अपने-अपने वादों के माध्यम से जनता को साधने में जुटे हुए है…. और ताबड़तोड़ चुनावी रैलिया कर रहे है… बता दें कि इस समय दिन प्रतिदिन जैसे गर्मी बढ़ रही है…. वैसे वैसे सियासी तापमान भी बढ़ता जा रहा है… सियासत इतनी चरम पर है कि नेता अपने बयानबाजी से एक दूसरे को घेर रहें है…. बता दें कि चुनाव के पहले चरण की वोटिंग में महज आठ दिन का समय बचा है…. और सियासी लोग जनता को साधने के लिए किसी भी प्रकार की कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहें है…. और सरकार की उपलब्धियां जनता के बीच पहुंचकर पहुंचा रहें है… बात करें देश के दूसरे बड़े लोकतंत्र महाराष्ट्र की तो वहां पर इस समय सियासी पारा सातवें आसमान पर है… सत्तापक्ष और विपक्ष एक दूसरे पर हमलावर है… और बयानबाजी जारी है… वहीं सत्ताधारी बीजेपी महाराष्ट्र में 40 पार के आंकड़े पर काम कर रही है… लेकिन इस बार यह लक्ष्य इतना आसान नहीं है…

बता दें कि महाराष्ट्र चुनाव को लेकर एक सर्वे सामने आया है… जिस सर्वे में जनता के मूड के बारे में जाना गया है… जिससे साफ है कि महाराष्ट्र की जनता बीजेपी से काफी नाराज है…. और सीएम शिंदे के काम से भी नाखुश है… जिसको देखते हुए इस बार महाराष्ट्र में बीजेपी को जनाधार मिलने वाला नहीं है… बता दें कि राज्य की जनता सरकार के कामों को लेकर भी नाखुश नजर आ रही है… वहीं ताजा सर्वे के मुताबिक महाराष्ट्र में इंडिया गठबंधन बाजी मारेगी… वहीं सर्वे रिपोर्ट के आंकड़ों से बीजेपी की टेंशन और बढ़ गई है… जिसको देखते हुए बाकी बचे प्रत्याशियों की घोषणा करने में देरी कर रही है…. और ऐसे चेहरे की तलाश में है… जिसकी उस क्षेत्र में अच्छी पकड़ हो… बता दें कि बीजेपी ने पिछले चुनावो के समय जो वादे किए थे… उन वादों में से कई वादों पर कोई अमल नहीं किया गया… साल मे 2 करोड़ सरकारी नौकरी का वादा… महंगाई समेत तमाम ऐसे वादे थे जो चुनाव जीतने के बाद सत्ता में आते ही… वादे बनकर ही रह गए…. और उनपर कोई ध्यान नहीं दिया गया… वहीं लोकसभा चुनाव से पहले इलेक्टोरल बॉन्ड का डाटा सार्वजनिक होने से बीजेपी की सारी सच्चाई और झूठ जनता के सामने आ गया…. और जनता को बीजेपी की सारी सच्चाई पता चल गई… कि पीएम मोदी गरीब जनता के लिए कितना सोंच रहे है…. और जनता को पता चल गया कि पीएम मोदी सिर्फ एक विशेष वर्ग के लिए काम करते हैं…. और जो भी विपक्ष का नेता इन मुद्दों को उजागर करता है…. उसके खिलाफ सरकारी तंत्रों का प्रयोग करके उसे गिरफ्तार करके जेल में डाल दिया जाता है….

आपको बता दें कि पीएम मोदी जनता को गुमराह करने के लिए मुफ्त राशन योजना चला रहे है… और हमेशा अनेक मंचों से हुंकार भरते नजर आते है… कि अन्न योजना का लाभ 80 करोड़ जनता को मिल रहा है… इससे साफ जाहिर है कि पीएम ये चाहते ही नहीं है… कि देश की जनता आगे बढ़े और तरक्की करे…. वो जनता को आलसी बना रहे है…. और जनता को इनडायरेक्टली रिश्वत देने का काम कर रही है…. वहीं अगर बीजेपी की नियति साफ होती तो जनता को बेहतर शिक्षा और रोजगार देती जिससे जनता अपना भरण-पोषण आसानी से कर सकती थी और उसको समाज में ठोकरे खानी नहीं पड़ती और आम जनता गरीब जनता भी सम्मानपूर्वक अपना जीवन व्यातीत करती…. उसको समाज के रसूखदारों के सामने झुकना नहीं पड़ता…. और किसी के सामने हाथ फैलाने की कोई जरूरत नहीं होती…. बता दें कि जीरो टॉलरेंस की बात करने वाली बीजेपी में अपराध इतने चरम पर हैं और देश में प्रतिदिन अपराध से जुड़े इतने केस आ रहे है… जिन्हे गोदी मीडिया दिखा ही नहीं रहीं है… क्योंकि समाज का फोर्थ पिलर कही जाने वाली मीडिया आज सिर्फ एक व्यक्ति विशेष के लिए काम कर रही है…. वहीं कहीं कोई केस गलती से जनता के सामने आ गया…. उस खबर को वहीं पर रोक दिया गया फिर उस मामले क्या कुछ हुआ किसी को कोई जानकारी नहीं मिल पाती है….

वहीं लोकसभा चुनाव 2024 के पहले महाराष्ट्र की जनता केंद्र सरकार के कामकाज से नाखुश है…. यह बात सी वोटर के सर्वे के जरिए सामने आई है…. बता दें कि चुनावी माहौल के बीच महाराष्ट्र का मूड जानने वाले इस सर्वे में प्रधानमंत्री की पसंद पर भी चौंकाने वाले नतीजे समाने आए हैं…. आपको बता दें कि सर्वे के दौरान महाराष्ट्र के 35 फीसदी लोगों ने खुद को असंतुष्ट बताया….. 33 फीसदी बोले कि वे बहुत अधिक संतुष्ट हैं….. वहीं 27 फीसदी की राय थी कि वे कम संतुष्ट हैं…. और पांच फीसदी ने कहा कि उन्हें इस बारे में नहीं पता है…..

वहीं ओपिनियन पोल में भी सवाल हुआ कि वे लोग मौजूदा पीएम के कामकाज से कितना संतुष्ट हैं… जिसके  जवाब में 46 प्रतिशत लोगों ने खुद को बहुत ज्यादा संतुष्ट बताया…. 29 प्रतिशत लोग असंतुष्ट नजर आए….. और 23 प्रतिशत ने खुद को कम संतुष्ट बताया…. और दो प्रतिशत लोगों ने कहा कि उन्हें इस बारे में पता नहीं है…..

आपको बता दें कि महाराष्ट्र के 60 फीसदी लोगों ने नरेंद्र मोदी का नाम लिया…. जबकि 27 फीसदी लोगों ने इसके लिए राहुल गांधी ने फिट बताया….. हालांकि, सात फीसदी लोग ऐसे भी थे…. जिन्हें इन दोनों दिग्गजों में कोई भी नेता पीएम पद के लिए नहीं पसंद है….. वहीं, छह फीसदी लोग बोले कि उन्हें नहीं पता कि पीएम के लिए कौन उनकी पहली पसंद है…. वहीं इस सर्वे के आधार पर यह साफ तौर पर कहा जा सकता है कि पीएम मोदी की लोकप्रियता कम हुई है…. और जनता को पीएम मोदी के सारे सफेद झूठ के बारे में पता चल चुका है…. जिसके चलते अब उनकी लोकप्रियता कम हो गई है….

लोकसभा चुनाव 2024 के पहले सी-वोटर ने महाराष्ट्र… और बिहार के लोगों का मूड जाना है…. एक अप्रैल, 2024 से नौ अप्रैल, 2024 के बीच किए गए इस ओपीनियन पोल में लगभग दो हजार 600 लोगों से बात की गई है…..  महाराष्ट्र लोकसभा चुनाव 2024 में राज्य की 48 सीटों पर चुनाव 19 अप्रैल से 20 मई तक पांच चरणों में आयोजित किए जाएंगे…. इसी बीच तमाम पार्टियों ने अपनी कमर कस ली है…. लोकसभा चुनाव से पहले महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे के कामकाज को लेकर एक सर्वे कराया गया…. ये सर्वे सी-वोटर ने किया है…. इस सर्वे में ये जानने की कोशिश की गई है… कि महाराष्ट्र के लोग सीएम के कामकाज से कितना संतुष्ट हैं…..

इसके जवाब में 32 फीसदी लोगों ने माना कि वो सीएम के कामकाज से बहुत ज्यादा संतुष्ट हैं…. वहीं 26 फीसदी कम संतुष्ट….. 36 फीसदी असंतुष्ट और बाकी बचे 6 फीसदी ऐसे लोग थे…. जिन्हें ये नहीं पता था कि वो सीएम के कामकाज से कितना संतुष्ट हैं और कितना असंतुष्ट है….

आपको बता दें कि सी-वोटर ने महाराष्ट्र सरकार के कामकाज को लेकर भी एक सर्वे किया…. इस सर्वे में लोगों से ये सवाल पूछा गया कि वो ‘राज्य सरकार के कामकाज से कितना संतुष्ट हैं…. वहीं सवाल पर जनता की राय ली गई…. जिसको लेकर 22 फीसदी लोग महाराष्ट्र सरकार के कामकाज से बहुत ज्यादा संतुष्ट हैं….. वहीं 34 फीसदी कम और 37 फीसदी असंतुष्ट हैं…. बाकी बचे 7 फीसदी लोगों लोगों का कहना है पता नहीं…. महाराष्ट्र में कितना काम हुआ है… और सीएम ने जनता के लिए कितना काम किया है….

आपको बता दें कि महाराष्ट्र के चुनावी दंगल में बीजेपी एक बड़ी पार्टी है…. बीजेपी अपने हिंदू समर्थक रुख के लिए जानी जाती है…. और धर्म की राजनीति करती है…. वहीं शिवसेना एक मराठी क्षेत्रवादी राजनीतिक दल है…. वर्तमान में शिवसेना का नेतृत्व एकनाथ शिंदे कर रहे हैं… जो महाराष्ट्र के वर्तमान मुख्यमंत्री हैं…. पार्टी (शिवसेना) के दो गुटों में बंटने से पहले पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शिवसेना का नेतृत्व किया था…. एक धड़ा शिवसेना उद्धव बालासाहेब ठाकरे (यूबीटी) है…. जो 21 सीटों पर चुनाव लड़ने के लिए तैयार है….

वहीं अजित पवार के नेतृत्व वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) भी इस चुनावों में शरद पवार और उद्धव गुट को टक्कर देते हुए नजर आएगी…. इससे पहले अजित पवार महाविकास अघाड़ी (एमवीए) का हिस्सा थे…. जिसमें शिवसेना और कांग्रेस शामिल हैं…. वहीं इन आंकड़ो के देखकर बीजेपी की नींद उड़ी हुई है…. और देश का पहला ऐसा प्रधानमंत्री है जो सत्ता की चाह में खुद रैली पर रैली करने में जुटे हुए है… और जनता को लुभाने के लिए चुनावी जुमले छोड़े जा रहे है….

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button