9 बजे तक की बढ़ी खबरें

लोकसभा चुनाव को लेकर सभी दल अपने लोकलुभावने वादों से जनता को लुभाने के प्रयास में जुटे हैं... इस बीच अखिलेश यादव और राहुल गांधी ने संयुक्त रैली को संबोधित किया...जिससे बीजेपी में खलबली मच गई है...

4पीएम न्यूज नेटवर्कः प्रवर्तन निदेशालय ने यानी ईडी ने कथित शराब घोटाला मामले में आम आदमी पार्टी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल दोनों के खिलाफ चार्जशीट दायर की है। आपको बता दें ईडी ने राऊज एवेन्यू कोर्ट में दायर की गई सप्लीमेंट्री चार्टशीट में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ-साथ अब  उनकी पार्टी को भी आरोपी बनाया है।

2- ‘राहुल गांधी को रायबरेली की जनता को सौंप रही हूं

रायबरेली में आयोजित हुई जनसभा को संबोधित करते हुए सोनिया गांधी ने कहा कि मैं अपने बेटे (राहुल गांधी) को रायबरेली की जनता को सौंप रही हूं। साथ ही कहा कि रायबरेली से उम्मीदवार होने के नाते राहुल गांधी आप जनतावासियों को कभी निराश नहीं करेगा। वहीं इस रैली में राहुल, प्रियंका गांधी समेत अखिलेश यादव भी शामिल हुए।

3- चुनाव प्रचार में जुटी प्रियंका गांधी

कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका वाड्रा ने प्रत्याशी राहुल गांधी के समर्थन में चुनाव प्रचार में जुटी हुई है। जहां जनसभा को संबोधित कर प्रियंका गांधी ने कहा कि तीन महीने से प्रधानमंत्री पूरे चुनाव को हिंदू मुसलमान बनाने की कोशिश कर रहे हैं। जो भी भाषण देते हैं उन भाषणों में हिंदू मुसलमान बोलते रहते हैं। लेकिन पूछने पर कहते है मैंने ऐसा कब कहा।

4-झामुमो ने विधायक लोबिन हेंब्रम को किया संस्पेंड

लोकसभा चुनाव के बीच झामुमो ने बोरियो से विधायक लोबिन हेंब्रम को संस्पेंड कर दिया है। जिस पर झामुमो ने कहा कि लोबिन हेंमब्रम ने राजमहल लोकसभा सीट से निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर नामांकन किया है, जिसमें हेंब्रम ने गठबंधन धर्म का पालन नहीं किया है, जिसके चलते इस प्रकार का फैसला लिया गया है।

5- अभिजीत गांगुली को चुनाव आयोगी की नोटिस

पश्चिम बंगाल में निर्वाचन आयोग ने उच्च न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश और भाजपा के लोकसभा उम्मीदवार अभिजीत गांगुली को बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ अशोभनीय’ टिप्पणी के लिए कारण बताओ नोटिस जारी किया है। और 20 मई तक जवाब देने के लिए कहा गया है। वहीं अगर अभिजीत गंगोपाध्याय के द्वारा 20 मई तक जवाब नहीं दिया गया तो उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

6- हनी ट्रैप के जाल में फंसी भारतीय नौसेना

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने भारतीय नौसेना में पाकिस्तानी खुफिया एजेंसियों से जुड़े जासूस मामले में एक और व्यक्ति के खिलाफ आरोप-पत्र दाखिल किया है। इस मामले में अमन सलीम शेख मुख्य आरोपी है जिसमें पाकिस्तानी एजेंटों द्वारा भारतीय नौसेना कर्मियों को हनी-ट्रैप में फंसाकर रक्षा प्रतिष्ठानों के बारे में गुप्त जानकारी ली जाती है। जिसके चलते अब तक तीन आरोपी गिरफ्तार हो चुके हैं।

7- लालू पर बरसे सीएम नीतीश

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने चुनावी जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान नीतीश कुमार चुनाव को लेकर काफी आक्रामक अंदाज में नजर आए। जहां एक तरफ अपनी सरकार की उपलब्धियों को गिनाया। तो वहीं, दूसरी तरफ लालू फैमिली पर पर्सनल अटैक तक कर दिया।

8- वर्षों पूराने मामले में SC की अहम टिप्पणी

सुप्रीम कोर्ट ने भूमि से संबंधित एक वर्षों पुराने मामले में यानी 7 अप्रैल 2022 में दिये गए अपने फैसले को वापस लेते हुए कहा है कि संविधान पीठ का फैसला कम संख्या वाली पीठों पर “बाध्यकारी” होगा। जो विशेष रूप से हरियाणा के एक गांव के निवासी के लिए थी।

9- लोकतंत्र की उड़ाई जा रही धज्जियां: महबूबा

जम्‍मू कश्‍मीर पुलिस ने इंजीनियर राशिद के प्रचारक शौकत पंडित को हिरासत में लिया है। महबूबा मुफ्ती ने लोकतंत्र की हत्‍या करने का आरोप लगाया है। जहां महबूबा का कहना है कि ये उन लोगों के इशारे पर किया गया है जो उन्‍हें चुनाव प्रचार करने से रोकना चाहते हैं। जिसके बजाय उनके प्रॉक्सी उम्मीदवार कश्मीर में लोकतंत्र की धज्जियां उड़ाने में लगे हुए हैं।

10- भाजपा के बहकावे में नहीं आना है: मायावती

बसपा सुप्रीमों मायावती ने प्रतापगढ़ संसदीय क्षेत्र में विश्वनाथगंज रेलवे स्टेशन मोड़ में जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने अपने वोटरों और समर्थकों को सचेत कर कहा कि भाजपा के बहकावे में नहीं आना है। वैसे तो भाजपा कहती फिरती है कि उसकी सरकार गरीबों को फ्री राशन दे रही है। वो तो जनता के टैक्स के पैसों का है। जिसे भाजपा अपना बताती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button