9 बजे तक की टॉपटेन खबरें

लोकसभा चुनाव को लेकर सियासत जोरों पर है... और सभी दल चुनाव जीतने का दावा कर रहे है... जिससे बीजेपी में खलबली मची हुए है...

4पीएम न्यूज नेटवर्कः केरल विश्वविद्यालय की सीनेट में राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान द्वारा किए गए नामांकन को रद्द किया गया है। जब राज्यपाल से ये सवाल पूछा गया कि क्या वो इस फैसले के खिलाफ उच्च न्यायालय में अपील करेंगे? जिसके जवाब में उन्होंने कुछ भी कहने से इनकार कर दिया है।

2- विरोधियों पर बरसे प्रधानमंत्री मोदी

पंजाब के पटियाला पोलो ग्राउंड में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विरोधियों पर जमकर बरसे। लोकसभा चुनाव के लिए पंजाब में अपनी पहली रैली में पीएम मोदी ने कई भावनात्मक मुद्दों को छुआ। वहीं पीएम मोदी ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस ने सत्ता के लिए देश का बंटवारा किया और बंटवारा भी ऐसा किया कि 70 साल तक हमें दूरबीन से करतारपुर साहिब के दर्शन करने पड़ते थे।

3- भाजपा के प्रतिनिधिमंडल ने EC से की मुलाकात

दिल्ली भाजपा विधायक अजय महावर और मोहन सिंह बिष्ट की अगुवाई वाले प्रतिनिधिमंडल ने आज दिल्ली के चुनाव अधिकारी से मुलाकात की। इस मुलाकात के दौरान प्रतिनिधिमंडल ने ये मांग की है कि दिल्ली के हर मतदान बूथ पर विशेष महिला अधिकारियों की नियुक्ति की जाए, जो अपना मुंह ढक कर आने वाली महिलाओं की पहचान सुनिश्चित करें।

4- चुनाव परिणाम को लेकर वेणुगोपाल का बड़ा दावा

कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने चुनाव परिणाम को लेकर एक बड़ा दावा किया है। जहां वेणुगोपाल ने कहा कि हम रायबरेली में भारी मतों से जीतेंगे। जिसके साथ हम निश्चित रूप से अमेठी सीट को भी फिर से वापस पाएंगे। साथ ही ये भी कहा कि इंडिया गठबंधन को कम से कम 300 सीटें मिलेंगी। ये हमारा आकलन है।

5- नेपाल और यूपी सीमा पर सुरक्षा बलों की तैनाती

छठे चरण के चुनाव में भी सुरक्षा के विशेष इंतजाम किए गए हैं। सभी बूथों पर सशस्त्र सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है। अभी तक पहले चरण में चार जबकि अन्य चार चरणों में पांच-पांच सीटों पर एक साथ मतदान हुआ है। वहीं इस बार पुलिस-प्रशासन के लिए चुनौती भी इसलिए भी अधिक है। क्योंकि लगभग दोगुने क्षेत्र में एक साथ मतदान हो रहा है।

6- TMC सांसद ने राहुल-खरगे को लेकर किया बड़ा दावा

टीएमसी की राज्यसभा सदस्य सुष्मिता देव ने कहा है कि पार्टी नेतृत्व ने इंडिया के हित को ध्यान में रखते हुए बंगाल में कांग्रेस के साथ समझौता नहीं किया है। तृणमूल राज्य में 42 सीटों पर इसलिए अकेले चुनाव लड़ रही है, ताकि भाजपा की जीत की संभावना कम हो सके। अगर बंगाल में कांग्रेस के लिए 15 सीटें छोड़ दी जातीं तो लगभग सभी पर उसे नुकसान होता है।

7- प्रज्वल रेवन्ना का पासपोर्ट जल्द होगा रद्द

सैकड़ों महिलाओं के साथ दुष्कर्म करने के दोषी कर्नाटक के जेडीएस सांसद प्रज्वल रेवन्ना के पासपोर्ट को रद्द करने का प्रस्ताव विदेश मंत्रालय के पास पहुंच गया है। साथ ही ये संकेत भी दिये गये हैं कि रेवन्ना के पासपोर्ट को जल्द ही रद्द किया जा सकता है। बता दें रेवन्ना सांसद हैं और इस वजह से उनके पास राजनयिक पासपोर्ट है।

8- विजय संकल्प रैली को नड्डा ने किया संबोधित

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने आज ओडिशा का दौरा किया। इस दौरान जेपी नड्डा ने ओडिशा भद्रक लोकसभा क्षेत्र के धामनगर में आयोजित हुई विजय संकल्प रैली को संबोधित कर नवीन पटनायक सरकार पर जमकर निशाना साधा। और कहा कि ओडिशा की जनता बीजेडी को पहले ही कई मौके दे चुकी है, उसके बाद भी वो लोगों का विकास नहीं कर सकी।

9- आज की शाम थम गया चुनाव प्रचार

छठे चरण का चुनाव प्रचार का आज आखिरी दिन होने के कारण सियासी पारा काफी हाई रहा। इसी के साथ आज की शाम ये चुनाव प्रचार थम गया। इसी सिलसिले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पटियाल में जनसभा को संबोधित कर भगवंत मान सरकार पर जमकर निशाना साधा। और कहा कि वोट उसी को दीजिए जो मजबूत सरकार बनाए।

10- रैली में गरजे गृहमंत्री अमित शाह

गृहमंत्री अमित शाह ने उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर में एक चुनावी रैली को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने राहुल गांधी और अखिलेश यादव पर तंज कसते हुए कहा कि चार जून के बाद राहुल गांधी और अखिलेश यादव वैकेशन पर निकल जाएंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button