जम्मू-कश्मीर में बड़ा हादसा: गहरी खाई में गिरी बस, 21 यात्रियों की मौत 

 जम्मू-कश्मीर से बड़े हादसे की खबर सामने आ रही है। जम्मू में तीर्थयात्रियों से भरी बस खाई में गिर गई है। इस हादसे में 15 लोगों की मौत हो गई है।

4PM न्यूज़ नेटवर्क:  जम्मू-कश्मीर से बड़े हादसे की खबर सामने आ रही है। जम्मू में तीर्थयात्रियों से भरी बस खाई में गिर गई है। इस हादसे में 21 लोगों की मौत हो गई है। जम्मू-कश्मीर के ट्रांसपोर्ट कमिश्नर राजिंदर सिंह तारा ने कहा कि तीर्थयात्रियों से भरी बस खाई में गिरने से 21 लोगों की मौत हो गई है और 21 लोग घायल हैं। अधिकारियों ने बताया कि ये बस हरियाणा के कुरुक्षेत्र क्षेत्र से तीर्थयात्रियों को शिव खोरी क्षेत्र में लेकर जा रही थी वहीं यह दुर्घटना चोकी चोरा में तंगली मोड़ पर हुई और बस लगभग 150 फीट नीचे खाई में लुढ़क गई है जिसके कारण यह दर्दनाक हादसा हो गया।

आपको बता दें कि राजिंदर सिंह तारा ने कहा कि बस शिव खोरी की ओर जा रही थी। यहां मोड़ तो बहुत सामान्य है। यहां कोई दिक्कत नहीं होनी चाहिए थी लेकिन शायद ड्राइवर को नींद आ गई। बस मुड़ने के बजाय सीधे चली गई और फिर नीचे गिर गई। अधिकारियों ने आगे बताया कि सभी घायलों को अखनूर अस्पताल पहुंचा दिया गया। हालांकि, गंभीर रूप से घायलों को जम्मू शहर के सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में रेफर कर दिया गया है। बड़े पैमाने पर राहत और बचाव अभियान जारी है।

महबूबा मुफ्ती ने जताया दुःख

बताया जा रहा है कि बस में करीब 50 यात्री सवार थे। ये दुर्घटना अखनूर शहर से लगभग 15 किलोमीटर दूर हुई। जब बस अचानक सड़क से फिसलकर गहरी खाई में गिर गई। इंडियन आर्मी ने क्विक रिएक्शन मेडिकल टीम को तैनात किया है। यह बचाव कार्य में प्रशासन की मदद कर रहे हैं। दुर्घटना स्थल से घायल व्यक्तियों को निकाला जा रहा है और हर संभव सहायता दी जा रही है।

आपको बता दें कि पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने इस हादसे पर शोक जताते हुए कहा कि अखनूर से दुःखद खबर आ रही है, जहां एक बस दुर्घटना में 21 लोगों की मौत हो गई है। उनके परिवारों और प्रियजनों के प्रति गहरी सहानुभूति और संवेदना।

इसके अलावा राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने दुर्घटना पर कहा कि जम्मू में अखनूर के नजदीक हुई बस दुर्घटना के बारे में सुनकर बहुत दुःख हुआ है। शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं हैं। घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करती हूं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button