9 बजे तक की बड़ी खबरें

देश में नीट परीक्षा को लेकर बवाल मचा हुआ है... वहीं शिक्षा मंत्री के बयान पर कांग्रेस ने पलटवार करते हुए करते हुए कहा कि जांच हुई नहीं है... परिणाम पहले दे दिया...

4पीएम न्यूज नेटवर्कः उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद और प्रतापगढ़ में दो मौलवियों की हत्या के बाद से बवाल मचा हुआ है। ऐसे में अब इसे लेकर AIMIM के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने इन हत्याओं पर सवाल उठाए हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव के बाद देशभर में अल्पसंख्यकों को निशाना बनाया जा रहा है।  ओवैसी ने आरोप लगाया कि हाल के लोकसभा चुनाव परिणामों के बाद देश के विभिन्न हिस्सों में अल्पसंख्यकों पर हमलों में चिंताजनक वृद्धि हुई है। उन्होंने इसके लिए RSS पर निशाना साधा।

2 पंजाब में कैबिनेट में कोई फेरबदल नहीं होगा। गुरमीत सिंह मीत हेयर के सांसद बनने के चलते उनका मंत्री पद खाली हो रहा है और इस पद की जिम्मेदारी किसी और को सौंपी जाएगी। पूरे कैबिनेट में फेरबदल की कोई तैयारी नहीं है। केजरीवाल और सीएम मान की मुलाकात के बाद यह अटकलें लगाई जा रही थी कि कैबिनेट में बदलाव होगा। हालांकि, आम आदमी पार्टी ने इसे सिरे से नकार दिया है।

3 मध्य प्रदेश के आठ शहरों में पीएमश्री पर्यटन वायु सेवा का शुभारंभ आज से हो गया है. हवाई यात्रा के रूट में जबलपुर, भोपाल, इंदौर, रीवा, उज्जैन, ग्वालियर, सिंगरौली और खजुराहो को शामिल किया गया है. हालांकि, पहले चरण में इसकी शुरुआत आज से जबलपुर-भोपाल, जबलपुर-रीवा और रीवा-सिंगरौली के बीच हवाई यात्रा शुरू हो गई है.

4 केंद्र सरकार ने अजीत डोभाल को फिर से राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) नियुक्त किया है। वहीं कैबिनेट की नियुक्ति समिति ने डॉ पी के मिश्रा को प्रधानमंत्री के प्रधान सचिव के रूप में नियुक्त किया है। पी के मिश्रा की नियुक्ति प्रधानमंत्री के कार्यकाल के साथ या अगले आदेश तक रहेगी। समाचार एजेंसी के मुताबिक उनको वरीयता तालिका में कैबिनेट मंत्री का दर्जा दिया जाएगा।

5 दिल्ली की जल मंत्री आतिशी ने आज राजधानी में पानी के संकट के मुद्दे पर प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस दौरान आतिशी ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने कल अपनी सुनवाई में दिल्ली सरकार से पूछा था कि पानी के दुरुपयोग के लिए क्या क्या कदम उठा रही है. आज डीटेल में दिल्ली सरकार ने उन कदमों की जानकारी दी है.

6 केंद्र सरकार के विकसित भारत मिशन अंतर्गत विकसित राजस्थान-2047 अभियान के तहत जनजाति उपयोजना क्षेत्र का विजन दस्तावेज तैयार करने को लेकर बैठक हुई. इसी में विकसित राजस्थान अभियान के तहत प्रदेश में 14 सेक्टर तय किए गए है. इसमें सामाजिक संरक्षण के तहत जनजाति कल्याण को शामिल किया गया है. जनप्रतिनिधियों और हितधारकों के सुझावों के आधार पर 30 जून तक विजन दस्तावेज तैयार कर राज्य में भेजे जाएंगे. जहां से केंद्र सरकार को भेजेंगे.

7 गुजरात की बनासकांठा सीट से लोकसभा चुनाव जीतने वाली कांग्रेस नेता गेनीबेन ठाकोर  ने अपनी विधायकी से इस्तीफा दे दिया है. वह गुजरात के वाव सीट से विधायक थीं. गेनीबेन ने को विधानसभा अध्यक्ष को अपना इस्तीफा सौंप दिया है। आपको बता दें कि गेनीबेन गुजरात से कांग्रेस की एकमात्र लोकसभा सांसद हैं।

8 हरियाणा के सिरसा से कांग्रेस सांसद कुमारी सैलजा ने राज्य में इसी साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर बड़ा दावा किया है. कुमारी सैलजा ने प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर दावा किया कि कांग्रेस की सरकार बनना तय है. कांग्रेस नेता ने कहा कि प्रदेश की जनता अब बदलाव चाहती है और आगामी विधानसभा चुनाव में हरियाणा में उनकी पार्टी की सरकार बनना तय है.

9 गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने राज्य के अधिकारियों और निर्वाचित प्रतिनिधियों से लोगों की शिकायतों पर ध्यान देने को कहा है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि राज्य में कहीं भी हो रहे अवैध निर्माणों पर तुरंत रोक लगाई जाए।  भूपेंद्र पटेल ने इस दौरान राजकोट के गेम जोन में लगी आग का भी जिक्र किया, जिसमें 27 लोगों की मौत हो गई थी।

10 शिंदे गुट की शिवसेना ने को महाराष्ट्र विधान परिषद चुनाव में मुंबई टीचर्स सीट से अपने प्रत्याशी की घोषणा कर दी है. इसके साथ ही यह हां पर अपनी सहयोगी बीजेपी के साथ फ्रेंडली फाइट को तैयार है. एकनाथ शिंदे की पार्टी शिवसेना ने यहां से शिवाजी शेंडगे को प्रत्याशी बनाया है. यहां 26 जून को चुनाव कराए जाएंगे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button