जल संकट: अनशन पर बैठीं आतिशी की तबियत बिगड़ी

  • देर रात अस्पताल में कराया गया भर्ती
  • संजय सिंह बोले- दिल्ली के लिए लड़ रहीं हैं आतिशी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। दिल्ली में जल संकट को लेकर सियासत भी लगातार जारी है। तो वहीं दूसरी ओर दिल्ली सरकार की जल मंत्री आतिशी का संघर्ष भी जारी है। जल संकट को लेकर भूख हड़ताल कर रहीं आतिशी की अचानक तबियत बिगड़ गई। जिसके बाद आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह और अन्य पार्टी नेता-कार्यकर्ता आतिशी को देर रात लोक नायक जयप्रकाश नारायण अस्पताल (एलएनजेपी) के डॉक्टरों के पास लेकर पहुंचे।
दिल्ली सरकार में मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि रात से ही उनका (अतिशी) ब्लड शुगर लेवल गिर रहा था। जब हमने उनका ब्लड सैंपल दिया तो शुगर लेवल 46 निकला था। जब हमने पोर्टेबल मशीन से उनका शुगर लेवल चेक किया तो लेवल 36 निकला। डॉक्टर जांच कर रहे हैं और उसके बाद ही वे कोई सुझाव देंगे।

कीटोन बढ़ रहा, बीपी हो रहा कम : संजय सिंह

आप सांसद संजय सिंह ने कहा कि उनका ब्लड शुगर लेवल 43 तक तक पहुंच गया है। उनकी तबीयत बिगड़ गई है। डॉक्टरों ने कहा कि अगर उन्हें अस्तपाल में भर्ती नहीं कराया गया तो हालत और बिगड़ सकती है। आतिशी ने पिछले पांच दिनों से कुछ भी नहीं खाया है। उनका शुगर लेवल गिर गया है, कीटोन बढ़ रहा है और ब्लड प्रेशर कम हो रहा है। वह अपने लिए नहीं लड़ रही हैं, वह दिल्ली के लोगों के लिए, पानी के लिए लड़ रही हैं। आतिशी का चार दिन बाद 2.2 किलो वजन कम हो गया। डॉक्टरों ने उन्हें अस्पताल में भर्ती होने की सलाह दी है। सोमवार को लोकनायक अस्पताल के डॉक्टरों ने आतिशी के स्वास्थ्य की जांच की। जांच के बाद डॉक्टरों ने बताया कि मंत्री का वजन कम हो रहा है। उनकी स्थिति खराब है और उन्हें अस्पताल में भर्ती होना चाहिए लेकिन मंत्री ने अनशन खत्म करने से मना कर दिया था।

आतिशी का अनशन हुआ खत्म

आप सांसद संजय सिंह ने बताया तबियत बिगडऩे पर आतिशी को अस्पताल में भर्ती कराने के बाद उनका अनशन फिलहाल समाप्त हो गया है। क्योंकि डाक्टर का कहना था अगर उन्हें तुरंत भर्ती नहीं कराया गया तो उन्हें जान का खतरा हो सकता है। संजय ने कहा अब हम लोग प्रधानमंत्री मोदी को पत्र लिखेंगे। इससे पहले आतिशी ने आरोप लगाते हुए कहा कि दिल्ली में अपना पानी नहीं है, यहां सारा पानी पड़ोसी राज्यों से आता है, लेकिन पिछले 3 हफ्ते से हरियाणा ने दिल्ली को पानी भेजना कम कर दिया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button