सदन में नीट मामले का मुद्दा उठा रहे थे राहुल गांधी, ओम बिड़ला ने बंद कर दिया माइक

लोकसभा में विपक्ष के नेता जब नीट का मुद्दा उठा रहे थे.. तभी उनका माइक बंद कर दिया गया... जिसको लेकर विपक्ष सरकार पर हमलावर है... जमीन घोटाला मामले में झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को बड़ी राहत मिली है... और झारखंड हाई कोर्ट ने उन्हें जमानत दे दी है... देखिए रिपोर्ट...

4पीएम न्यूज नेटवर्कः कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी, जब नीट मुद्दे को उठा रहे थे, तो उनका माइक बंद कर दिया गया…. वहीं कांग्रेस ने ये भी आरोप लगाया है कि राज्यसभा में मल्लिकार्जुन खरगे का भी माइक बंद किया गया…. कांग्रेस ने इसे तानाशाही करार दिया है… आपको बता दें कि कांग्रेस ने अपने आधिकारिक हैंडल से सोशल मीडिया मंच एक्स पर साझा किए एक पोस्ट में लिखा कि जहां एक ओर नरेंद्र मोदी नीट पर कुछ नहीं बोल रहे…. उस वक्त विपक्ष के नेता राहुल गांधी… युवाओं की आवाज सदन में उठा रहे हैं… लेकिन ऐसे गंभीर मुद्दे पर माइक बंद करने जैसी ओछी हरकत करके युवाओं की आवाज को दबाने की साजिश रची जा रही है….

2… जमीन घोटाला मामले में झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को बड़ी राहत मिली है… और झारखंड हाई कोर्ट से उन्हें जमानत मिल गई है…. हालांकि हाई कोर्ट के फैसले को चुनौती देते हुए ED ने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है…. हाई कोर्ट से जमानत मिलने के बाद हेमंत सोरेन करीब पांच महीने बाद जेल से बाहर आएंगे… आपको बता दें कि सोरेन की जमानत याचिका पर झारखंड हाई कोर्ट ने दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद… तेरह जून को अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था…. बता दें कि झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री ने सत्ताईस मई को झारखंड हाई कोर्ट में जमानत के लिए याचिका दायर की थी…. ED ने जमीन घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में हेमंत सोरेन को इकतीस जनवरी को गिरफ्तार किया था… वहीं हेमंत सोरेन पर आठ दशमलव बयालीस एकड़ जमीन घोटाला का आरोप है….

3… महाराष्ट्र में बीजेपी के एक पदाधिकारी ने सत्तारूढ़ गठबंधन से उपमुख्यमंत्री अजित पवार… और उनकी राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) को बाहर करने की मांग की…. आपको बता दें कि सत्तारूढ़ गठबंधन में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की शिवसेना भी शामिल है…. बीजेपी की शिरूर तहसील के उपाध्यक्ष सुदर्शन चौधरी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है…. जिसमें वह पार्टी की एक बैठक में यह मांग करते हुए दिखाई दे रहे हैं…. वहीं इस वीडियो के सामने आने पर एनसीपी कार्यकर्ताओं में आक्रोश पैदा हो गया…. और उन्होंने गुरवार को बीजेपी नेता से माफी मांगने की मांग की…. बता दें कि चौधरी वीडियो में बीजेपी नेतृत्व से कह रहे हैं…. कि आपके लिए यह सुझाव है…. पार्टी कार्यकर्ता क्या सोच रहे हैं उसे समझिये…. अगर आप कोई फैसला लेना चाहते हैं तो महायुति से अजित पवार को बाहर करिये…

4… कांग्रेस नेता और लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी को इंडिया गठबंधन के सांसदों के साथ चाय पर चर्चा करते हुए देखा गया… इस दौरान उनके साथ अयोध्या से समाजवादी पार्टी के सांसद अवधेश प्रसाद भी मौजूद रहे… वहीं चाय पर चर्चा की जो तस्वीर सामने आई है…. उसमें अवधेश प्रसाद और राहुल गांधी को मुस्कुराते हुए कुछ बात करते देखा जा सकता है…. इस दौरान अन्य दलों के सांसद भी नजर आ रहा है…. दरअसल, नीट पेपर लीक के मुद्दे पर लोकसभा में आज जबरदस्त हंगामा देखने को मिला है… विपक्ष ने पेपर लीक पर तत्काल चर्चा की मांग रही थी…. जिसे स्पीकर ओम बिरला की तरफ से मंजूरी नहीं मिली… आपको बता दें कि बिरला ने साफ तौर पर कहा कि जब आपको राष्ट्रपति अभिभाषण पर बोलने के लिए समय दिया जाएगा…. तब आप इस पर विस्तार से बात कर सकते हैं…. हालांकि, विपक्षी सांसदों का हंगामा जारी रहा… और अंतत: स्पीकर ने लोकसभा की कार्यवाही को सोमवार तक के लिए स्थगित कर दिया….

5… कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा के खिलाफ छेड़छाड़ के आरोपों की जांच कर रहे अपराध जांच विभाग ने गुरुवार को पोक्सो मामलों की विशेष अदालत में आरोप पत्र दाखिल किया… आपको बता दें कि सदाशिवनगर पुलिस द्वारा इस साल मार्च में भाजपा के दिग्गज नेता के खिलाफ छेड़छाड़ का मामला दर्ज किए जाने के बाद… कर्नाटक के पुलिस महानिदेशक आलोक मोहन ने इसे सीआईडी को स्थानांतरित करने का आदेश जारी किया था… बता दें कि यह मामला सत्रह वर्षीय लड़की की मां की शिकायत के आधार पर दर्ज किया गया था…. जिसने आरोप लगाया था कि… इस साल दो फरवरी को अपने आवास पर एक बैठक के दौरान… उन्होंने उसकी बेटी के साथ छेड़छाड़ की थी….

6… देश भर में नीट पेपर लीक विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है… नीट पेपर को लेकर युवा सड़कों पर हैं… विपक्ष लगातार सरकार पर हमलावर है… इस बीच राजद नेता मनोज झा का नीट पेपर लीक मामले पर बड़ा बयान सामने आया है.. और उन्होंने कहा कि एनटीए को खत्म कर देना चाहिए…. और पूरी परीक्षा को ही रद्द कर देना चाहिए… वहीं ये सरकार जगह-जगह से लीक कर रही है… संसद में रखा सिंगोल राजतंत्र की तानाशाही को दिखाता है…. जबकि हम लोकतंत्र मे हैं… तो एसे में सिंगोल की जगह अगर ये संविधान की किताब होती तो शायद अलग ही बात होती…

7… दिल्ली एयरपोर्ट टर्मिनल- 1 पर पार्किंग की छत गिरने से एक शख्स की मौत हो गई है… जबकि 6 लोग घायल हुए हैं… इस हादसे के बाद अब कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने पीएम मोदी और केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा है.. प्रियंका गांधी ने सोशल मीडिया पर लिखा कि मार्च में प्रधानमंत्री जी ने दिल्ली एयरपोर्ट टर्मिनल-1 का उद्घाटन किया था,, आज उसकी छत ढह गई ,जिसमें एक कैब ड्राइवर की दुखद मृत्यु हो गई.. तीन महीने पहले प्रधानमंत्री जी ने, जिस जबलपुर एयरपोर्ट का उद्घाटन किया था, उसकी भी छत ढह गई.. अयोध्या में निर्माण कार्यों के खस्ताहाल पर पूरा देश दुखी है.. यह भाजपा का “चंदा लो और धंधा दो” का भ्रष्टाचारी मॉडल है… जिससे अब पर्दा उठ चुका है.. सवाल यह है कि प्रधान उद्धघाटन मंत्री जी क्या इन घटिया निर्माण कार्यों और इस भ्रष्टाचारी मॉडल की जिम्मेदारी लेंगे? जाहिर है कि जबसे ये मामला सामने आया है ,विपक्ष लगातार हमलावर है.,..

8… पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने नीट के संबंध में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर नीट को समाप्त करने की मांग की है.. बंगाल सीएम ने लिखा है कि नीट को समाप्त कर पुरानी व्यवस्था लागू की जाए.. पत्र में ममता बनर्जी ने लिखा कि नीट परीक्षा में पेपर लीक होने, परीक्षा कराने वाले अधिकारियों द्वारा रिश्वत लेने, छात्रों को ‘ग्रेस marks’ देने आदि के गंभीर आरोप लग रहे हैं.. इन आरोपों पर तुरंत ध्यान देने और पूरी निष्पक्षता से जांच कराने की जरूरत है.. इन घटनाओं से लाखों छात्रों का भविष्य प्रभावित हो रहा है.. ऐसी घटनाएं न सिर्फ देश में मेडिकल परीक्षा की गुणवत्ता से समझौता हैं बल्कि इसका देश में स्वास्थ्य सेवाओं पर भी विपरीत प्रभाव पड़ता है.. ममता ने मांग की कि नीट की पुरानी व्यवस्था लागू की जाए, जिसके तहत राज्य सरकार परीक्षा कराएं..।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button