9 बजे तक की बड़ी खबरें

कांग्रेस कार्यालय पर हुए हमले को लेकर... राहुल ने सोशल मीडिया पर लिखा कि गुजरात कांग्रेस कार्यालय पर हुआ कायरतापूर्ण और हिंसक हमला भाजपा और संघ परिवार के बारे में मेरी बात को और पुख्ता करता है...

4पीएम न्यूज नेटवर्कः झारखंड की कमान एक बार फिर हेमंत सोरेन के हाथों में जाने वाली है. ऐसे में गोड्डा से बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने हेमंत सोरेने को मुख्यमंत्री बनाए जाने की खबरों पर कहा, “चंपई सोरेन युग समाप्त, परिवारवादी पार्टी में परिवार के बाहर के लोगों का कोई राजनीतिक भविष्य नहीं है. काश आंदोलनकारी मुख्यमंत्री बिरसा भगवान से प्रेरित होकर भ्रष्टाचारी हेमंत सोरेन के खिलाफ खड़े हो पाते.”

2 पीएम नरेंद्र मोदी ने आज राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा करते हुए गांधी परिवार पर जमकर निशाना साधा। पीएम मोदी ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव नतीजों से न सिर्फ पूंजी बाजार में उछाल देखने को मिल रहा है बल्कि दुनिया भर में खुशी का माहौल है। इस बीच कांग्रेस के लोग भी खुश हैं।

3  मध्य प्रदेश के वरिष्ठ कांग्रेस नेता कमलनाथ ने मोहन यादव सरकार द्वारा पेश किए गए बजट पर निशाना साधा. साथ ही उन्होंने इसे जनता से विश्वासघात वाला बजट बताया है. उनका कहना है कि भारतीय जनता पार्टी ने चुनाव से पहले जो वादे किए थे, उन्हें बजट में कोई स्थान नहीं दिया गया है. इससे मध्य प्रदेश की जनता को भारी निराशा हुई है.

4 शिवसेना विधायक प्रताप सरनाईक ने छात्रों को ‘‘जींस और टी-शर्ट’’ पहनने से रोकने के लिए मुंबई के एक कॉलेज के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है . चेम्बूर ट्रॉम्बे एजुकेशन सोसाइटी के एन. जी. आचार्य एंड डी के मराठे कॉलेज ने 27 जून को एक नोटिस जारी कर छात्रों के फटी हुई जींस, टी-शर्ट, ‘गरिमाहीन’ कपड़े और जर्सी या कोई ऐसी पोशाक पहनने पर रोक लगा दी, जो ‘‘धर्म को प्रकट करती हो या सांस्कृतिक असमानता दर्शाती हो.’’

5  गैंगस्टर अबू सलेम ने तलोजा जेल से नासिक केंद्रीय कारावास शिफ्ट किए जाने के खिलाफ याचिका दाखिल की थी जिसे पिछले महीने में स्पेशल कोर्ट ने खारिज कर दी थी. अब निचली कोर्ट के आदेश को अबू सलेम ने बॉम्बे हाई कोर्ट में चुनौती दी है. सलेम ने दावा किया है कि उसे तलोजा जेल से शिफ्ट करने का फैसला, उनकी हत्या करने की साजिश है क्योंकि वह कुछ महीने में रिहा होने वाला है।

6 दिल्ली के कथित शराब घोटाले के मामले में सीएम अरविंद केजरीवाल पर ईडी के बाद अब सीबीआई ने शिकंजा कसा है. इस दौरान अरविंद केजरीवाल की जमानत पर वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने दिल्ली हाई कोर्ट को बताया था कि वह भ्रष्टाचार मामले में जल्द ही नियमित जमानत याचिका दायर करेंगे. दरअसल, अभिषेक मनु सिंघवी ने आज यानी बुधवार को सीएम केजरीवाल ने दिल्ली हाईकोर्ट में नियमित जमानत याचिका दायर कर दी है.

7 हिमाचल प्रदेश में तीन सीटों पर उपचुनाव के लिए मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने पूरा जोर लगा दिया है. मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने बीजेपी उम्मीदवार आशीष शर्मा पर निशाना साधते हुए कहा कि हमीरपुर का बिका हुआ पूर्व विधायक बीते साल जुलाई से ही सरकार गिराने का षड्यंत्र रचने में लगा था. उन्होंने कहा, ”हमारे पास इसके सुबूत हैं, उसके खिलाफ केस दर्ज हो चुका है. ऑपरेशन लोटस में आशीष शर्मा भी मुख्य सूत्रधार था. जैसे-जैसे जांच आगे बढ़ेगी, अनेक खुलासे होंगे.

8 प्रधानमंत्री के मणिपुर पर दिए बयान को लेकर कांग्रेस महासचिव और सांसद जयराम रमेश ने हमला बोला है. उन्होंने कहा कि पीएम को अपनी चुप्पी पहले ही तोड़ देनी चाहिए थी. जयराम रमेश ने कहा, “पीएम ने अपनी चुप्पी क्यों नहीं तोड़ी. पीएम ने सीएम से मुलाकात क्यों नहीं की? उन्होंने सांसदों-विधायकों से बात क्यों नहीं की. उन्हें अपनी चुप्पी पहले ही तोड़ देनी चाहिए थी. वह अलग-अलग देशों का दौरा करते हैं, लेकिन वह मणिपुर नहीं जा सकते. इससे यह संदेश जाता कि प्रधानमंत्री स्थिति को लेकर चिंतित हैं.”

9 जदयू एमएलसी राधाचरण साह उर्फ राधाचरण सेठ को पटना हाईकोर्ट से बड़ी राहत मिली है. बता दें कि मनी लॉन्डरिंग के एक मामले में उन्हें नियमित जमानत मिली है. जस्टिस अंशुमान ने उनकी याचिका पर सभी पक्षों को सुनने के बाद फैसला सुनाया. वह सितम्बर, 2023 से जेल में थे।

10 हरियाणा की जननायक जनता पार्टी  ने विधानसभा चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है। इसके लिए जेजेपी हर जिले में कार्यकर्ता सम्मेलन करेगी। वहीं पार्टी विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए मजबूत दावेदारों की भी खोज करेगी। आपको बता दें कि इन बैठकों में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. अजय सिंह चौटाला और पूर्व उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला कार्यकर्ताओं के साथ चर्चा करेंगे।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button