अखिलेश यादव के ऑफर से BJP की बढ़ी टेंशन, कहा- ‘सौ लाओ, सरकार बनाओ

लोकसभा चुनाव-2024 के नतीजों के बाद उत्तर-प्रदेश BJP में अंदरूनी कलह सामने आ रही है। जिसे लेकर लखनऊ से दिल्ली तक बैठकों का दौर चल रहा है...

4PM न्यूज़ नेटवर्क: लोकसभा चुनाव-2024 के नतीजों के बाद उत्तर-प्रदेश BJP में अंदरूनी कलह सामने आ रही है। जिसे लेकर लखनऊ से दिल्ली तक बैठकों का दौर चल रहा है। ऐसे में सूबे के कई नेता नाराज चल रहे हैं। और खुलकर बयान दे रहे हैं। बीजेपी की आपसी खटखट के बीच समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने बड़ा बयान दे दिया है। अखिलेश ने अपने बयान में मानसून ऑफर दे दिया है। अखिलेश ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘X’ पोस्ट में लिख है मानसून ऑफर-100 लाओ, सरकार बनाओ!सबसे बड़ी बात ये है कि सपा मुखिया ने अपनी पोस्ट में किसी नेता का नाम नहीं लिया है। लेकिन माना जा रहा है कि ये डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के लिए है।

आपको बता दें कि अखिलेश यादव पहले भी केशव प्रसाद मौर्य को ऑफर दे चुके हैं। उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि केशव प्रसाद मौर्य बहुत कमजोर आदमी हैं। उन्होंने सपना तो देखा था सीएम बनने का। वह आज भी 100 विधायक ले आएं। अगर हिम्मत है तो ले आएं विधायक। इसके अलावा उन्होंने कहा- एक बार बता रहे थे कि उनके पास 100 विधायक हैं। आज भी वे विधायक ले आएं तो समाजवादी पार्टी समर्थन कर देगी।

महत्वपूर्ण बिंदु

  • यूपी विधानसभा में विधायकों की संख्या 403 है. एनडीए के पास कुल 283 विधायक हैं। 251 बीजेपी के हैं।
  • अपना दल के 13, आरएलडी के 9, निषाद पार्टी के 5 और सुहेलेदव भारतीय समाज पार्टी के 6 विधायक शामिल हैं।
  • वहीं, विपक्षी गठबंधन इंडिया के विधायकों की संख्या 107 है. सपा के 105 और कांग्रेस 2 विधायक हैं।
  • बसपा का 1 और जनसत्ता दल लोकतांत्रिक के 2 विधायक हैं, 9 विधायक लोकसभा चुनाव जीतकर सांसद बन चुके हैं।
  • जबकि सपा के इरफान सोलंकी की सदस्यता जा चुकी है, जिस वजह से विधानसभा की 10 सीटें रिक्त हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button