03 बजे तक की बड़ी खबरें

4PM न्यूज़ नेटवर्क: बिलकिस बानो मामले में दो दोषियों की अंतरिम जमानत पर सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई से इनकार कर दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने याचिका पर सवाल उठाते हुए कहा कि यह कैसे स्वीकार्य है? ये बिल्कुल गलत है। जनहित याचिका में हम अपील पर कैसे बैठ सकते हैं? जनहित याचिका के खिलाफ अपील पर सुनवाई उचित नहीं है।

2 मनी लॉन्ड्रिंग केस में एसपी सिंगला कंस्ट्रक्शन कंपनी के कई ठिकानों पर ईडी की टीम ने छापेमारी की। जिसके बाद भागलपुर में भी हड़कंप मच गया। यहां प्रवास कर रहे कंपनी के आधा दर्जन अधिकारी भूमिगत हो गए हैं। बता दें एसपी सिंगला कंस्ट्रक्शन कंपनी 13 अप्रैल 2022 को सुल्तानगंज के अगुवानी पुल के बड़े हिस्से के ध्वस्त हो जाने के बाद चर्चा में आयी थी।

3 मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली बिहार की राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन सरकार लोकसभा चुनाव 2024 का परिणाम आने के बाद अब बिहार विधानसभा चुनाव 2025 की तैयारी में जुट गई है। लोकसभा चुनाव परिणाम के करीब सवा महीने के दरम्यान बिहार कैबिनेट की चौथी बैठक मुख्य सचिवालय स्थित मंत्रिमंडल कक्ष में संपन्न हुई।

4 हरियाणा के मुख्‍यमंत्री नायब सैनी ने विपक्ष पर निशाना साधा है। उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस और AAP एक ही तरह के हैं। सीएम ने कहा कि हरियाणा की जनता बहुत समझदार है वह जानती है कौन असल में समस्‍या सुनता है और कौन चुनावी दांवें करता है। कांग्रेस और आप के नेता दो-दो चेहरे लगाकर बात करते हैं।

5 असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने बड़ा दावा किया है। उन्होंने कहा कि आने वाले कुछ सालों में असम में मुस्लिमों की आबादी बहुत बढ़ने वाली है। 2041 तक असम मुस्लिम बहुल राज्य बन जाएगा। साथ हे उन्होंने दावा किया कि राज्य में मुस्लिम आबादी हर 10 साल में लगभग 30 प्रतिशत बढ़ रही है। इस हिसाब से असम में मुस्लिम 2041 तक बहुसंख्यक बन जाएंगे।

6 मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आरोपित पूर्व मंत्री आलमगीर आलम की जमानत याचिका पर ईडी कोर्ट में सुनवाई हुई। सुनवाई के दौरान जवाब दाखिल करने के लिए ईडी ने अदालत से समय की मांग की। इसे स्वीकार करते हुए अदालत में 27 जुलाई को सुनवाई निर्धारित की है। बता दें कि मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आरोपित पूर्व मंत्री आलमगीर आलम की ओर से जमानत याचिका दाखिल की गई थी।

7 हिमाचल प्रदेश के देहरा विधानसभा सीट से उपचुनाव में जीतीं कमलेश ठाकुर ने भाजपा प्रत्‍याशी को लेकर बड़ी बात कही है। उन्‍होंने कहा कि मैं देहरा की बेटी हूं भाजपा प्रत्‍याशी होशियार सिंह मेरे भाई समान हैं। उनको लेकर में उपचुनाव में कैसे लांछन लगा देती। उपचुनाव को लेकर भी कमलेश ठाकुर ने कि यह मेरे लिए काफी चुनौतीपूर्ण थे।

8 कांवड़ यात्रा मार्ग पर मौजूद ढाबों और ठेलों पर मालिकों के नाम लिखने वाले आदेश को लेकर यूपी की योगी सरकार की हर तरफ से आलोचना हो रही है. ऐसे में एनडीए की हिस्सा जेडीयू के वरिष्ठ नेता केसी त्यागी ने भी इस आदेश को गलत बताया है. केसी त्यागी ने कहा, “इससे बड़ी यात्रा बिहार में निकलती है. वहां इस तरह का कोई आदेश नहीं है. प्रधानमंत्री की जो व्याख्या है. ‘सबका साथ-सबका-विकास- सबका विश्वास’ वाली पीएम मोदी की जो भारतीय समाज और एनडीए के बारे व्याख्या है, उसमें ये लगाए गए प्रतिबंध, पीएम मोदी के इस व्याख्या के विरुद्ध हैं.

9 उत्तराखंड में केदारनाथ धाम मंदिर का विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा था. इसको लेकर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने एक बड़ा फैसला लिया है. राज्य में हुई कैबिनेट के अंदर एक बड़ा फैसला लिया गया है. उत्तराखंड में मौजूद चार बड़े मंदिरों के नाम पर कोई भी अन्य मंदिर का नाम नहीं रख पाएगा. इसको लेकर राज्य में हुई कैबिनेट में बड़ा फेसला लिया गया.

10 राजस्थान में राशन डीलरों ने मौजूदा भजनलाल सरकार के विरुद्ध मोर्चा खोल दिया है. अपनी 9 सूत्रीय मांगों को लेकर प्रदेश भर में जिला कलेक्टर को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन दिया गया है. उन्होंने कहा कि हमने मुख्यमंत्री को 9 सूत्री मांग पत्र प्रस्तुत किया गया था, परन्तु न तो सरकार ने और न ही खाद्य विभाग के अधिकारियों ने हमारी मांगो पर कोई संज्ञान नहीं लिया हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button