संजय लीला भंसाली की ‘हीरामंडी’ का दबदबा, दुनियाभर में मिला पॉजिटिव रिस्पॉन्स
संजय लीला भंसाली की वेब सीरीज हीरामंडी को दुनियाभर में काफी पॉजिटिव रिस्पॉन्स मिला है। इस वेब सीरीज में ग्रैंड विजुअल्स, कमाल की परफॉर्मेंस, दिलचस्प कहानी...
4PM न्यूज़ नेटवर्क: संजय लीला भंसाली की वेब सीरीज हीरामंडी को दुनियाभर में काफी पॉजिटिव रिस्पॉन्स मिला है। इस वेब सीरीज में ग्रैंड विजुअल्स, कमाल की परफॉर्मेंस, दिलचस्प कहानी और जबरदस्त म्यूजिक है, जो दर्शकों का दिल जीत रही है। ऐसे में यह सीरीज जब OTT पर आई तो इसने काफी बढ़िया परफॉर्म किया और लोगों की वाहवाही लूटी। इसका प्रमाण भी अब सामने आ गया है। दरअसल, नेटफ्लिक्स द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक ये सीरीज इस प्लेटफॉर्म पर सबसे ज्यादा बार देखे जाने वाली नॉन इंग्लिश सीरीज की लिस्ट में टॉप पर आ गई है।
नेटफ्लिक्स ने अपने Q2 2024 अर्निंग्स कॉल में घोषणा की है कि यह सीरीज नेटफ्लिक्स इंडिया की अभी तक की सबसे पॉपुलर ड्रामा सीरीज है। इसे 15 मिलियन बार देखा गया है। यह सीरीज 43 देशों में चार हफ्तों तक ग्लोबल टॉप 10 टीवी (नॉन-इंग्लिश) लिस्ट में रही और 11 हफ्तों तक भारत की टॉप 10 टीवी लिस्ट में रही।
नेटफ्लिक्स के को-सीईओ टेड सारंडोस ने कहा कि “SLB भारत के सबसे मशहूर फिल्ममेकर्स में से एक हैं। उन्होंने नेटफ्लिक्स के लिए यह बहुत ही महत्वाकांक्षी सीरीज बनाई है। जिसके हर एपिसोड का डायरेक्शन उन्होंने खुद किया है। यह भारत में अभी तक की हमारी सबसे बड़ी ड्रामा सीरीज है।
इसके अलावा उन्होंने आगे कहा कि ‘संजय लीला भंसाली इकलौते भारतीय फिल्म मेकर हैं जो फिल्म मेकिंग के सभी एरिया की जानकारी रखते हैं। जिसमें विजुअल्स, परफॉर्मेंस, स्टोरी टेलिंग, म्यूजिक और सेट डिजाइन शामिल हैं। वह भारतीय सिनेमा की विरासत को आगे बढ़ाने वाले एकमात्र फिल्ममेकर हैं, जिसे दुनिया भर में बॉलीवुड के नाम से जाना जाता है। साथ ही उन्होंने अपना खुद का म्यूजिक लेबल ‘भंसाली म्यूजिक’ भी शुरू किया है। इस लेबल के बैनर तले पहला गाना, “सकल बन”, उनके डेब्यू वेब शो ‘हीरामंडी: द डायमंड बाजार’ से है।