2 घंटे की बारिश ने खोली नगर निगम की पोल

  • नगर निगम के पास जेई, एई व एक्सियन की कमी
  • एक जेई के पास दो जोनों के काम

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। बुधवार को राजधानी में हुई लगभग 2 घंटे की भारी बारिश ने नगर निगम लखनऊ के दावों की पोल खोल दी पूरी राजधानी की सडक़े जलभराव के कारण तलाब सरीखी दिखने लगी। समय-समय पर इंजिनियरों की कमी की बातें शासन तक बताई गई पर कोई सुनवाई नही हुई। हालात ये हैं कि नगर निगम के पास जेई एई एक्सियन की कमी है। आलत यह है कि एक जेई के पास 2जोनों के काम हैं। इसी कमी के चलते शहर में सही ढंग से काम नहीं हो पा रहा है।
विधानसभा परिसर के अलावा आसपास का वीआईपी क्षेत्र भी जल भराव से नहीं बच सका है। नगर निगम मुख्यालय के ग्राउंड फ्लोर पर लबा लब पानी भर गया जबकि निगम के सभी जिम्मेदार अधिकारी इसी में बैठते हैं लेकिन अपने दफ्तर को जल भराव से नहीं बचा पाए। नगर निगम मुख्यालय के टैक्स विभाग, रेंट विभाग, पर्यावरण अभियंता कार्यालय, जन्म मृत्यु प्रमाण पत्र, कंप्यूटर विभाग सहित कई दफ्तर में पानी ही पानी नजर आया और कूड़ा कचरा तैरने लगा।

घरों में घुसा पानी

इधर जोरदार बारिश से लखनऊ वासियों को भीषण गर्मी से निजात तो मिली लेकिन लोगो के घरों और दुकानों में पानी घुसने से आर्थिक क्षति भी पहुंची। अमीनाबाद जैसे व्यापारी इलाको के कई प्रतिष्ठित प्रतिष्ठानों में पानी भरने से व्यपारियो को नुकसान भी झेलना पड़ा। लखनऊ नगर निगम मुख्यालय और महापौर का आवास भी बारिश से बच नहीं सका। नगर निगम के सभी विभागों में गंदा पानी घुस गया और महापौर का आवास पानी से डूब गया ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button