जायसवाल का कमाल, रैंकिंग में लगाई छलांग

  • यशस्वी ने टी-20 रैंकिंग में बाबर-रिजवान को पछाड़ा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
पल्लकल। श्रीलंका के खिलाफ टी-20 श्रृंखला में अपने अच्छे प्रदर्शन के बाद यशस्वी जयसवाल नवीनतम टी-20 रैंकिंग में बल्लेबाजों की सूची में चौथे नंबर पर पहुंच गए हैं। उन्होंने सीरीज के तीन मैचों में 177.78 की स्ट्राइक रेट और लगभग 27 की औसत से 80 रन बनाए। दिलचस्प बात यह है कि भारत के कप्तान सूर्यकुमार यादव तीन मैचों में 195.74 की शानदार स्ट्राइक रेट से 92 रन बनाने के बावजूद दूसरे स्थान पर बने हुए हैं, जबकि ट्रेविस हेड अभी भी उनसे 39 अंक आगे हैं।
इस बीच, जयसवाल ने रैंकिंग में बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान को पछाड़ दिया और 757 अंकों के साथ चौथे स्थान पर पहुंच गए। शीर्ष 10 में तीसरे भारतीय बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ हैं जो श्रीलंका श्रृंखला के लिए भारत की टी20ई टीम में नहीं थे। श्रीलंका के सलामी बल्लेबाज पथुम निसांका ने पारी की शुरुआत करते हुए शानदार प्रदर्शन किया और 137 रनों के साथ वह सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बने। वह रैंकिंग में 11 स्थान की छलांग लगाकर 15वें स्थान पर पहुंच गए हैं, जबकि टी20 सीरीज के बाद कुसल मेंडिस भी दो स्थान आगे बढक़र 19वें स्थान पर पहुंच गए हैं। भारत के लेग स्पिनर रवि बिश्नोई ने शीर्ष 10 में अपना स्थान फिर से हासिल कर लिया है। टी20 विश्व कप से पहले, वह कुछ हफ्तों के लिए नंबर एक टी20 गेंदबाज थे, लेकिन भारत की टीम में जगह नहीं बना सके और अंतत: ट्रॉफी जीती। मेगा इवेंट के दौरान बिश्नोई ने टॉप 10 में अपनी जगह गंवा दी और यहां तक कि 20वें स्थान के करीब पहुंच गए।

श्रीलंका टीम से पथिराना और मदुशंका बाहर

भारत के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई टी-20 श्रृंखला में श्रीलंका के प्रमुख विकेट लेने वाले गेंदबाज मथीशा पथिराना की अनुपस्थिति बड़ा झटका है। श्रीलंका और भारत के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज शुक्रवार (2 अगस्त) से शुरू हो रही है। वनडे के तीनों मैच कोलंबो में खेले जाएंगे। दूसरा और तीसरा वनडे क्रमश: 4 और 7 अगस्त को निर्धारित है। तेज गेंदबाज मथीशा पथिराना और दिलशान मदुशंका चोटों के कारण बाहर हो गए हैं। पथिराना के कंधे में चोट है, जबकि मदुशंका हैमस्ट्रिंग की समस्या से जूझ रहे हैं। श्रीलंका की मुश्किलें बढ़ाते हुए, दुष्मंथा चमीरा, जो अस्वस्थ हैं, और नुवान तुषारा, जिनके अंगूठे में फ्रै क्चर है, वे भी एकदिवसीय श्रृंखला से चूक जाएंगे। चमीरा और तुषारा दोनों पहले ही टी20 सीरीज से अनुपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button