03 बजे तक की बड़ी खबरें

4 PM न्यूज़ नेटवर्क: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ओलंपिक मैच देखने के इच्छुक थे वो हॉकी खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाने जाना चाहते थे, लेकिन केंद्र सरकार ने इसकी मंजूरी देने से इनकार कर दिया है। भारतीय हॉकी टीम ऑस्ट्रेलिया को हराकर क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई है और सीएम मान क्वार्टर फाइनल देखने के लिए पेरिस जाना चाहते थे। लेकिन सामने आई ख़बरों के अनुसार सुरक्षा कारणों का हवाला देकर केंद्र की तरफ से उनकी विजिट को मंजूरी नहीं दी गई है।

2 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज दिल्ली में कृषि अर्थशास्त्रियों के 32वें अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन के उद्घाटन कार्यक्रम में पहुंचे। इस कार्यक्रम में कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान भी मौजूद रहे। पीएम मोदी ने इस कार्यक्रम में मौजूद कृषि अर्थशास्त्रियों को संबोधित भी किया। उन्होंने बताया कि 65 वर्षों बाद भारत में इस तरह का सम्मेलन आयोजित किया जा रहा है, जिसे देखकर वह खुश हैं। पीएम मोदी ने कार्यक्रम में मौजूद सभी लोगों को स्वागत किया।

3 दिल्ली के आशा किरण होम में हुई मौतों को लेकर सियासी बवाल मचा हुआ है ऐसे में राजनीतिक दाल एक दूसरे पर हमलावर हैं। वहीं इस मामले को लेकर बीजेपी सांसद योगेंद्र चंदौलिया ने कहा कि दिल्ली सरकार आशा किरण होम में रह रहे मानसिक विकलांग बच्चों की मौत पर कुछ भी कहने से बच रही है. दिल्ली सरकार के इस संस्थान का नाम आशा किरण होम है. इसका काम अपने नाम के बिल्कुल विपरीत है.

4 बिहार में एक तरफ जहां पुल गिरने की घटना सामने आ रही है, वहीं दूसरी तरफ सीएम नीतीश कुमार ने आज नालंदा जिले के हरनौत के द्वारिका बिगहा में मुहाने नदी पर बने पुल का उद्घाटन किया। 41 मीटर लंबे डबल लेन पुल के निर्माण में पांच करोड़ रुपये खर्च हुए। इसका निर्माण पुल निर्माण निगम ने कराया है। इसके बन जाने से एनएच- 20 से पश्चिम बसे हरनौत के गिर्द के ग्रामीणों की सहूलियत होगी।

5 आम आदमी पार्टी ने आज राजनिवास के बाहर विरोध-प्रदर्शन शुरू कर दिया है। बता दें कि ये प्रदर्शन डीडीए के नाले में एक महिला और उसके बेटे के गिरने से मौत के मामले में किया जा रहा है। वहीं आप ने भाजपा पर भी आरोप लगाया है कि वह दोहरे मापदंड अपना रही है। इस दौरान राजनिवास के बाहर आप पार्टी कार्यकर्ता मौजूद हैं।

6 एक मुलाकात अपनों के साथ कार्यक्रम के लिए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर तीन जिलों की यात्रा पर हैं। इस दौरान राजेश ठाकुर ने लातेहार पलामू गढ़वा जिले के प्रखंड अध्यक्षों एवं कार्यकर्ताओं एवं उनके परिजनों के साथ मुलाकात की। साथ ही उन्होंने इस दौरान भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि भाजपा तनाव फैलाने की तैयारी में हैं लेकिन हमें सौहार्दपूर्ण वातावरण में रहना चाहिए।

7 मुंबई के निलंबित पुलिस अधिकारी और 100 करोड़ रुपये की वसूली मामले के आरोपी सचिन वाजे ने एक बार फिर एक चौंकाने वाला खुलासा किया है। दरअसल उन्होंने जयंत पाटिल का नाम लिया है. अब इसको लेकर शरद पवार गुट की प्रतिक्रिया आई है. सुप्रिया सुले ने कहा कि राज्य सरकार के पास कहने को कुछ नहीं है इसलिए ऐसे आरोप लगाए जा रहे हैं.

8 बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने संसद में धर्म पर सियासत को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है. तारकिशोर प्रसाद ने कहा कि राहुल गांधी की हालत दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल जैसी हो गई है. संसद के अंदर उनका हर एक बयान बाल सुलभ जैसा है. जो बयान निकल कर सामने आ रहे हैं, वह कहीं से भी अपोजिशन के नेता का बयान नहीं लगता.

9 सचिन वाजे के दावे को लेकर महाराष्ट्र में सियासी बवाल मचा हुआ है। वहीं इस मामले पर शिवसेना-यूबीटी के सांसद संजय राउत की प्रतिक्रिया आई है.संजय राउत ने कहा, ”एंटीलिया में बम रखा गया था, जिलेटिन रखा गया था. उसके बाद एक व्यक्ति की हत्या हो गई. उसमें वह आरोपी हैं. एटीएस और सीबीआई के पास केस है. जो आरोपी बीजेपी का प्रवक्ता बनकर, फडणवीस जी का प्रवक्ता बनकर बात कर रहा है।

10 दिल्ली सरकार में स्वास्थ्य मंत्री के सचिव पर तिहाड़ जेल में तैनाती के दौरान आरोपियों को रियायत देने के बदले रिश्वत में सस्ते में लग्जरी फ्लैट लेने का आरोप लगा है। यह आरोप लगने पर दिल्ली के सतर्कता निदेशालय ने जेल प्रशासन को पत्र लिखा है और इस मामले में विस्तार से रिपोर्ट मांगी है। उधर स्वास्थ्य मंत्री के सचिव ओ पी मिश्रा ने इस आरोप को झूठा, मनगढंत और उनकी छवि खराब करने वाला बताया है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button