अंतिम संस्कार कर लौट रहे परिवार की कार ट्रक से टकराई, चार लोगों की मौत, छह घायल

भोपाल। रतलाम जिले के आलोट क्षेत्र के निवासी ऋषिकेश से अंतिम संस्कार कर लौट रहे थे। इसी दौरान राजस्थान के सवाई माधोपुर के निकट दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस-वे पर इनकी कार ट्रक से जा टकराई, जिससे रतलाम के चार लोगों की मौत हो गई और छह लोग घायल हो गए। बताया जा रहा है कि कार चालक को झपकी लगने से यह हादसा हुआ है. वहीं हादसे के बाद ट्रक चालक मौके से फरार हो गया। आज विक्रमगढ़ में अंतिम संस्कार किया जाएगा।
जानकारी के अनुसार रतलाम जिले के आलोट थाना क्षेत्र के विक्रमगढ़ के ग्रामीणों ने मिलकर ऋषिकेश में कथा का आयोजन करवाया था। कथावाचक के साथ भोली बाई पति रमेश प्रजापत 26 जुलाई को भागवत कथा सुनने ऋषिकेश गई थी। वहां 2 अगस्त को भोली बाई की साइलेंट अटैक से मौत हो गई। इसकी सूचना के बाद परिजन कार से ऋषिकेश पहुंचे और भोलीबाई के शव को विक्रमगढ़ लाने की बजाय ऋषिकेश में ही अंतिम संस्कार करने का निर्णय लिया और 3 अगस्त को अंतिम संस्कार किया गया। अंतिम संस्कार के बाद रविवार को परिवार के लोग घर लोट रहे थे। इसी दौरान राजस्थान के सवाई माधोपुर के निकट दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस वे पर रविवार सुबह 7 बजे कार चालक को झपकी लगी और चालक कार से कंट्रोल को बैठा. जिससे कार आगे जा रहे ट्रक के पीछे जा घुसी।
हादसे में कार सवार सवार मोनिका पिता कचरूलाल प्रजापत उम्र 24 वर्ष, राजन पिता कचरूलाल प्रजापत उम्र 22 वर्ष, रेखा पति ईश्वर लाल प्रजापत उम्र 42 वर्ष और धापू देवी पति हीरालाल प्रजापत उम्र 65 वर्ष की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं पायल कमलेश प्रजापत उम्र 26 वर्ष, कृष्णा पति कचरूलाल प्रजापत उम्र 40 वर्ष, बुलबुल पिता कचरूलाल प्रजापत उम्र 22 वर्ष, ज्योति पति अर्जुन प्रजापत उम्र 37 वर्ष, अनिता पिता अर्जुन उम्र 1 वर्ष और शकील खान पिता नबीखान उम्र 24 वर्ष घायल हो गए। जिन्हें सवाई माधोपुर के शासकीय अस्पताल में भर्ती करवाया गया। मृतकों में मोनिका और राजन भाई-बहन थे तथा धापू देवी और रेखा मां-बेटी थे। हादसे की खबर सुनते ही गांव में मातम पसरा गया। परिजनों ने बताया कि 5 अगस्त को विक्रमगढ़ के मुक्तिधाम पर सभी का अंतिम संस्कार किया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button