सरकार ने दिखायी अपनी ओछी मानसिकता: संजय

सर्वदलीय बैठक में नहीं बुलाने पर केंद्र सरकार पर भडक़े आप सांसद

बोले- राष्ट्रीय सुरक्षा का मसला इस पर निर्भर नहीं करता पीएम किस से खुश हैं या नाराज

 

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। बांग्लादेश के हालात को लेकर केंद्र सरकार की ओर से मंगलवार को सर्वदलीय बैठक बुलाई गई। यह बैठक संसद भवन परिसर में हुई। इस सर्वदलीय बैठक में सरकार की तरफ से केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, विदेश मंत्री एस जयशंकर, संसदीय कार्य मंत्री किरेन रिजिजू और जेपी नड्डा मौजूद रहे।
वहीं अन्य राजनीतिक दलों की बात करें तो लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी, डीएमके से टी आर बालू, सपा से रामगोपाल यादव, टीएमसी से सुदीप बंदोपाध्याय, बीजेडी से सस्मित पात्रा सहित लोकसभा और राज्यसभा में कई राजनीतिक दलों के फ्लोर लीडर्स बैठक में शामिल हुए। लेकिन इस सर्वदलीय बैठक में आम आदमी पार्टी की ओर से कोई नेता शामिल नहीं हुआ। अब आप का कहना है कि आम आदमी पार्टी को बैठक में बुलाया ही नहीं गया। इस पर आप सांसद संजय सिंह की प्रतिक्रिया भी सामने आई है।
संजय सिंह ने कहा है कि राष्ट्रीय सुरक्षा का मसला इसपर निर्भर नही करता के प्रधानमंत्री किस से खुश हैं या नाराज हैं। इस महत्वपूर्ण सर्वदलीय बैठक में 13 सांसदों वाली राष्ट्रीय पार्टी आम आदमी पार्टी को न बुलाना सरकार की ओछी मानसिकता और अगंभीरता को दर्शाता है।

एक राष्ट्रीय पार्टी है आप

संजय सिंह ने आगे कहा कि राष्ट्रीय सुरक्षा के मसले पर सरकार को सभी को साथ लेकर चलना चाहिए। लेकिन, बांग्लादेश के विषय पर हुई सर्वदलीय बैठक में एक राष्ट्रीय पार्टी को न बुलाना सरकार की अगंभीरता को दर्शाता है। आप सांसद ने आगे कहा कि आम आदमी पार्टी एक राष्ट्रीय पार्टी है और हमारे 13 सांसद हैं। लेकिन प्रधानमंत्री हमारी पार्टी को पसंद नहीं करते हैं और इसलिए हमें इस सर्वदलीय बैठक में नहीं बुलाया गया।

रामगोपाल यादव ने संसद में उठाया इंस्टाग्राम रील्स में अश्लीलता का मुद्दा

कहा- इंस्टाग्राम रील्स व समाज में न्यूडिटी बढ़ाने वाले प्लेटफॉम्र्स पर सरकार उठाए सख्त कदम
बोले- समाज में न्यूडिटी और एल्कोहलिज्म बढऩे से सभ्यताएं हो जाती हैं नष्ट

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। समाजवादी पार्टी के सांसद प्रोफेसर राम गोपाल यादव ने आज मंगलवार को राज्यसभा में शून्यकाल के दौरान इंस्टाग्राम रील्स का मुद्दा उठाया। रील्स बनाने वालों पर भडक़ते हुए प्रोफेसर राम गोपाल यादव ने कहा कि लोग ऐसे वस्त्र पहनते हैं कि नजरें झुक जाती हैं। उन्होने कहा कि किसी भी समाज में न्यूडिटी और एल्कोहलिज्म बढ़ जाता है तो कई सभ्यताएं नष्ट हो जाती हैं। प्रोफेसर यादव ने सरकार से इसे रोकने के लिए कदम उठाने की मांग की और जनसंघ के जमाने से ही भारतीय सभ्यता और संस्कृति की सुरक्षा का नारा भी याद दिलाया।
सपा सांसद ने कहा कि हमारे जमाने में अंग्रेजी छठवें क्लास से पढ़ाई जाती थी। जब बच्चा थोड़ा सीख लेता था तब उसे बताया जाता था, ‘कैरेक्टर इज लॉस, इवरीथिंग लॉस। रामगोपाल यादव ने कहा कि आज स्थिति ये है कि कुछ प्लेटफॉर्म अश्लीलता को बढ़ावा दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि विशेषकर इंस्टाग्राम रील्स का नाम लेना चाहूंगा। सपा सांसद ने कहा कि अनुमानों के मुताबिक हमारे युवा हर रोज औसतन तीन घंटे इंस्टाग्राम पर रील्स देखने, भद्दे सीरियल्स और भद्दे प्रोग्राम देखने में बिता रहे हैं।

ऑनलाइन क्लासेज का भी किया जिक्र

प्रोफेसर यादव ने कहा कि साथ बैठने, साथ खाना खाने से परिवार में जो प्रेम होता है, आज वह नहीं है। लोग साथ बैठे रहते हैं लेकिन फोन में लगे रहते हैं। उन्होंने कहा कि आए दिन ऐसी खबरें देखने को मिल रही हैं कि इंस्टाग्राम पर दोस्ती हुई, शादी हुई इसके बाद लडक़े ने लडक़ी का मर्डर कर दिया। इस तरह की घटनाएं हो रही हैं। प्रोफेसर यादव ने ऑनलाइन क्लासेज का भी जिक्र किया और सरकार से इंस्टाग्राम रील्स, समाज में न्यूडिटी और एल्कोहलिज्म बढ़ाने वाले प्लेटफॉर्म्स को लेकर कदम उठाने की मांग की।

स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद ने बांग्लादेश की सेना से की हिंदुओं की रक्षा की अपील

बोले- बांग्लादेश में रह रहे 10 फीसदी हमारे हिंदू बंधुओं की सुरक्षा भी जरूरी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। पड़ोसी देश बांग्लादेश में मची सियासी उथल पुथल ने भारत की चिंताओं को भी बढ़ा दिया है। वहां के राजनीति संकट के बीच शेख हसीना प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा देकर भारत आ गई है। इस बीच बांग्लादेश में रह रहे हिन्दुओं को लेकर ज्योतिर्मठ पीठ के शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद की प्रतिक्रिया सामने आई है। उन्होंने बांग्लादेश की सेना से वहां के हिन्दुओं की रक्षा करने की अपील की है।
स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद ने बांग्लादेश के हालात पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि हमारे पड़ोसी देश बांग्लादेश में राजनीतिक उथल पुथल हुई है। इस समय देश सेना के संरक्षण में हैं। निश्चित रूप से वहां की जो सेना वो प्रजा रक्षण के अपने दायित्व को निभाएगी ऐसी हम आशा करते हैं। बांग्लादेश में 10 फीसद हमारे हिन्दू बंधु रहते हैं उनकी सुरक्षा भी जरूरी है। इसलिए वहां की सेना से और इस समय वहां जिनकी सत्ता है उनसे अनुरोध करना चाहते हैं कि हमारी हिन्दू जनता को कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए।

धैर्य बनाए रखें हिंदू

स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद ने कहा कि वहां रह रहे हिन्दू भी आपके देश का नागरिक है और हर नागरिक के लिए एक तरह की व्यवस्था, सुविधा और व्यापार स्वाभाविक है। इसी अपेक्षा के साथ हम आपसे ये कह रहे हैं। वहां के जो हिन्दू है उनसे हम कहना चाहेंगे। परिस्थितियों के अनुसार धैर्य बनाए रखते हुए अपनी सुरक्षा करें, साथ ही अपने देश की उन्नति के लिए अपना योगदान दें।

यूपी समेत दिल्ली-एनसीआर में आज भी बरसेंगे बदरा

मौसम विभाग ने कई राज्यों में जारी की भारी बारिश की चेतावनी
दिल्ली में तीन दिन तक येलो अलर्ट

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। देश के विभिन्न राज्यों में झमाझम बारिश का दौर जारी है। उत्तर से लेकर दक्षिण तक मौसम सुहाना बना हुआ है। कई राज्यों में झमाझम बारिश अपने साथ आफत लेकर आई है। हिमाचल और उत्तराखंड में लगातार बारिश से कई जगह घर गिरने की घटनाएं सामने आई हैं। वहीं दिल्ली-एनसीआर बादलों की आवाजाही जारी है। मौसम विभाग ने अभी दिल्ली और यूपी समेत कई राज्यों में और बारिश होने की संभावना जताई है। है। मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, गुजरात और राजस्थान को लेकर रेड अलर्ट जारी किया है। इन राज्यों में भारी से भारी बारिश होने का अनुमान है।
उत्तर पश्चिमी मध्य प्रदेश से सटे उत्तर प्रदेश के कुछ इलाके में भी भारी बारिश हो सकती है। महाराष्ट्र, गोवा में भी भारी बारिश का अनुमान है। पश्चिमी मध्य प्रदेश से संटे गुजरात और राजस्थान के कुछ हिस्सों में भी बहुत भारी बारिश की संभावना है। मौसम विभाग ने 13 राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी दी है। 4 राज्यों में रेड और 9 राज्यों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग का कहना है कि मानसून का ट्रफ लाइन बनने के बाद 7 अगस्त से फिर पूरे यूपी में बारिश होगी। उसके बाद 9 सब 10 अगस्त तक बारिश का दौर रुक-रुक कर जारी रहेगा। उधर बारिश के कारण वाराणसी, मिर्जापुर, बदायूं समेत कई जिलों में बाढ़ जैसे हालात भी हैं।

दिल्ली में आज भी हो सकती है भारी बारिश

दिल्ली-एनसीआर में पिछले कुछ दिनों में मौसम सुहाना बना हुआ है। मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली में आज रिमझिम बारिश हो सकती है। आईएमडी ने आने वाले पांच दिनों के मौसम की भविष्यवाणी की है। जिसके अनुसार आज यानी 6 अगस्त को दिल्ली के इलाकों में बारिश हो सकती है। वहीं आईएमडी ने मंगलवार से गुरुवार तक येलो अलर्ट भी जारी किया है।

लखनऊ: बाथरूम की दीवार गिरने से युवक की मौत

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। मंगलवार को महानगर थाना क्षेत्र के पुरवा कॉलोनी में 35 वर्षीय सुजीत कुमार झा की बाथरूम की दीवार गिरने से मौत हो गई है। मृतक सुजीत कुमार झा की पत्नी चंदा देवी ने बताया कि सोमवार की रात उनके पति पर अचानक शौचालय की दीवार गिर गई जिसके बाद वह गंभीर रूप से घायल हो गए थे।
तत्काल उन्हें महानगर स्थित सिविल अस्पताल में भरती कराया गया। बीती रात से लगातार उनका इलाज चल रहा था। आज इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। पत्नी ने बताया कि दीवार गिरने से उनके शरीर पर कई जगह गंभीर चोट आई थी और खून भी काफी ज्यादा बह गया था। चंदा ने बताया कि वह यहां किराए पर रह रहे थे। मृतक पति मजदूरी करके परिवार का पेट पालते थे। चंदा देवी ने बाताया कि वह लोग मूल रूप से ग्राम पवित्र नगर, थाना फतेहपुर, जिला शिवहर, बिहार के रहने वाले हैं। उन्होंने बताया कि फिलहाल परिवार के अन्य सदस्य सुरक्षित हैं और किसी को कोई चोट नहीं आई है।

धरना

निशातगंज स्थित बेसिक शिक्षा निदेशक शिविर कार्यालय पर बेसिक शिक्षा परिषद के उच्च प्राथमिक विद्यालयों में कार्यरत अनुदेशकों का अपनी मांगो को लेकर धरना प्रदर्शन।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button