स्वर्णिम भाले से चूके नीरज, चांदी पर कब्जा

  • पाकिस्तान के अरशद को स्वर्ण मिलने पर नीरज की मां ने कहा- वह भी अपना ही लडक़ा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
पेरिस। भारत के स्टार भाला फेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा ने पेरिस ओलंपिक्स 2024 में शानदार खेल दिखाते हुए सिल्वर मेडल पर कब्जा जमाया है। इसी के साथ भारत को पहला सिल्वर मेडल मिला है। भारत के पास कुल पांच मेडल हो चुके है, जिसमें एक सिल्वर और चार ब्रोंज शामिल है।
नीरज ने इससे पहले टोक्यो ओलंपिक 2020 में 87.58 मीटर दूर जैवलिन फेंक कर रिकॉर्ड बनाया था और गोल्ड मेडल हासिल किया था। इस बार नीरज ने एक शानदार रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिया है। उन्होंने टोक्यो ओलंपिक्स में फेंके गए भाले से भी दूर भाला फेंका है। मैच में छह अटेंप्ट्स में से पांच फाउल रहे, जबकि एक ही वैलिड थ्रो ने उन्हें सिल्वर मेडल जीता दिया। नीरज का थ्रो 89.45 मीटर का था, जो उनके गोल्ड मेडल के रिकॉर्ड से भी बेहतर था। कल नीरज को पाकिस्तानी खिलाड़ी नदीम अरशद से कड़ी टक्कर मिली। वहीं नदीम का पहला थ्रो फाउल रहा। उन्होंने नया ओलंपिक रिकॉर्ड बनाते हुए दूसरा थ्रो ही 92.97 मीटर का लगाया। जहां सारा देश गोल्ड मेडल की उम्मीद लगाए बैठा था उन्हीं में नीरज चोपड़ा की मां भी शामिल थी। वहीं नीरज की मां ने अरशद के गोल्ड जीतने पर खुशी में रिएक्शन दिया है। जहां उन्हें बेटे के सिल्वर जीतने की खुशी है। लेकिन जिसने गोल्ड जीता है वो भी हमारा ही लडक़ा है। वो भी बहुत मेहनत करता है। मीडिया में जबसे नीरज की मां सरोज का ये बयान आया है तभी से सब उनकी जमकर तारीफ कर रहे है।

भारतीय हॉकी टीम ने 52 साल बाद लगातार 2 पदक जीते

पेरिस ओलंपिक 2024 में भारत ने स्पेन को 2-1 से हराकर ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया है। टीम इंडिया की ओर से दोनों गोल कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने किए। वहीं भारत ने ओलंपिक्स में लगातार दूसरी बार ब्रॉन्ज मेडल जीता है। जबकि भारत की झोली में ये चौथा मेडल आया है। इसके साथ ही भारतीय हॉकी टीम ने अपने गोलकीपर पीआर श्रीजेश को ब्रॉन्ज मेडल के साथ बेहतरीन विदाई दी है। बता दें कि, इससे पहले टोक्यो ओलंपिक 2020 में भी भारत ने हॉकी में ब्रॉन्ज मेडल जीता था। हॉकी में ओलंपिक में भारत का ये 13वां मेडल है। 52 साल बाद भारतीय हॉकी टीम ने पहली बार लगातार दूसरा मेडल जीता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button