चोरों ने रामनगरी अयोध्या को भी नहीं बख्शा! रामपथ पर लगी लाइट्स हुईं चोरी

उत्तर-प्रदेश के अयोध्या से अजीबो- गरीब खबर सामने आ रही है। जिसे सुनकर हर कोई हैरान है। अयोध्या विकास प्राधिकरण द्वारा दिए गए ठेके के तहत फर्म यश एंटरप्राइजेज...

4PM न्यूज़ नेटवर्क: उत्तर-प्रदेश के अयोध्या से अजीबो- गरीब खबर सामने आ रही है। जिसे सुनकर हर कोई हैरान है। अयोध्या विकास प्राधिकरण द्वारा दिए गए ठेके के तहत फर्म यश एंटरप्राइजेज और कृष्णा ऑटोमोबाइल्स द्वारा रामपथ के पेड़ों पर 6,400 ‘बैम्बू लाइट’ और भक्तिपथ पर 96 ‘गोबो प्रोजेक्टर’ लाइट लगाई गई थीं। फर्म के प्रतिनिधि शेखर शर्मा के अनुसार रामपथ और भक्तिपथ पर लगाई गई 3,800 ‘बैम्बू लाइट’ और 36 ‘गोबो प्रोजेक्टर लाइट’ चोरी हो गई हैं। ऐसे में यह मामला राम जन्मभूमि थाने में दर्ज कराया गया है।

पुलिस की दर्ज शिकायत के अनुसार यह स्वीकार किया गया कि फर्म को इस चोरी की जानकारी मई में हुई, लेकिन मुकदमा चोरी के दो महीने बाद नौ अगस्त को दर्ज कराई गई। जानकारी के अनुसार पुलिस मामले की जांच कर रही है।

बताया जा रहा है राम मंदिर बनने के बाद मलला के मंदिर की ओर जाने वाले राम पथ और भक्ति पथ पर बड़ी संख्या में लाइटें लगाई थी गई। रात में लाइट जलने पर रोड का नजारा बेहद सुंदर लगने लगता है। जिस इलाके में ये लाइट चोरी हुई है वह अति सुरक्षित माना जाता है।

पुलिस भी चोरी की इस घटना के बाद असंमज की स्थिति में है। हैरान करने वाली बात ये है कि ये चोरी ऐसी जगह वहां हुई है जहां सुरक्षा व्यवस्था कड़ी है। अयोध्या में रोजाना हजारों श्रद्धालु भगवान राम लला के दर्शनों को लिए यहां से गुजरते हैं। बावजूद इसके यहां किसी को इसकी भनक तक नहीं लग पाई। पुलिस मामले की जांच कर रही है। आपको बता दें कि यह लाइट्स रामनगरी की भव्यता को बढ़ाने के लिए लगाई गईं थी। लेकिन जिस तरह से कुछ ही महीनों में ये लाइट्स चोरी हो गई, उसके बाद यह मामला चर्चा में आ गया है।

महत्वपूर्ण बिंदु

  • अयोध्या राम मंदिर में फरवरी महीने में प्रभु रामलला की प्राण प्रतिष्ठा हुई थी।
  • इस दौरान राम मंदिर तक जाने वाले भक्ति पथ और रामपथ पर हज़ारों बंबू लाइट्स और 96 गोबो प्रोजेक्ट लाइट्स लगाई थीं, लेकिन अब इनमें से आधी से ज्यादा लाइट्स चोरी हो गई हैं।
  • इस मामले में अयोध्या विकास प्राधिकरण के साथ अनुबंध करने वाले फर्म यश एंटरप्राइजेज एंड कृष्णा ऑटोमोबाइल कंपनी पुलिस थाने में अज्ञात के खिलाफ चोरी का मामला दर्ज कराया है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button