मप्र में कांग्रेसियों को यातनाएं दी जा रहीं: पटवारी

  • सीएम मोहन यादव व विजयवर्र्गीय पर उठाए सवाल

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
उज्जैन। मप्र के मुख्यमंत्री के गृह नगर में कांग्रेस का हल्ला बोल आयोजन वैसे तो कई मुद्दों और समस्याओं पर आधारित था, लेकिन इस कार्यक्रम के दौरान कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने जमकर भाजपाइयों पर निशाना साधा। कांग्रेस के पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं को यहां यातनाएं दी जा रही हैं। भाजपा के लोग भी मुख्यमंत्री की कार्यशैली से धाप गए हैं, लेकिन हम सभी को बताना चाहते हैं कि किसी के भी साथ अन्याय होगा तो भले ही वह छोटा सा कस्बा हो या गांव या कोई शहर कांग्रेस सदा आपके साथ खड़ी नजर आएगी।
कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने इस दौरान मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव को लेकर अपनी बात कही तो वहीं वरिष्ठ कांग्रेस नेता सज्जन सिंह वर्मा भी भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय को आड़े हाथों लेते नजर आए। हल्ला बोल कार्यक्रम के दौरान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने कहा कि यह बाबा महाकाल की नगरी है, लेकिन यहीं पर सरकार का दोहन हो रहा है। यहां से शराब गुजरात भेजी जा रही है। जब भी मुख्यमंत्री किसी नगर के रहते हैं तो वहां के लोगों को उन पर गर्व होता है लेकिन 7 माह से उज्जैन के लोग डरे हुए हैं।

दिग्विजय सिंह ने सीएम को लिखा पत्र

दिग्विजय सिंह ने मुख्यमंत्री को लिखा कि मध्यप्रदेश कृषि उपज मंडी अधिनियम 1972 में अधिसूचित प्याज और लहसुन के विक्रय के संबंध में आपका ध्यान आकर्षित कराना चाह रहा हूं। मंडी एक्ट में प्याज को अनुसूची आठ अन्तर्गत घोषित सब्जियों की सूची में रखा गया है। वहीं लहसुन को अनुसूची दस के तहत चटनी मसाला का भाग माना गया है। मध्यप्रदेश में कृषि उपजों को बेचे जाने के लिये कृषि उपज मंडी अधिसूचित है। राज्य मंडी बोर्ड अनाज बेचे जाने की प्रक्रिया के संबंध में ‘‘कृषि उपज उपविधि सन 2000’’ का प्रकाशन किया था। इसी प्रकार सब्जियों को बेचे जाने के ‘‘फल-सब्जी विपणन उपविधि 2000’’ लागू की थी।

भाजपा सरकार की दोहरी नीतियां खतरनाक : सज्जन

इनके साथ ही कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सज्जन सिंह वर्मा ने हल्ला बोल के बारे में बताते हुए कहा कि यह भाजपा सरकार की दोहरी नीतियों के खिलाफ एक प्रदर्शन है। अब तक यह इंदौर, छतरपुर, सागर और मुख्यमंत्री के गृह नगर उज्जैन में हो रहा है इसके बाद यह संभाग व जिला स्तर पर भी आयोजित होगा। हल्ला बोल के माध्यम से हम भाजपा का पर्दाफाश करने बेरोजगारों की आवाज बनने…मजलूम किसानों की आवाज उठाने के साथ ही यह आंदोलन प्रदेश भर में कर रहे हैं। उन्होंने भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय द्वारा कांग्रेस कार्यकर्ताओं को मक्खी और मच्छर कहे जाने पर कहा कि कैलाश विजयवर्गीय को क्रांतिवीर फिल्म देखने की आवश्यकता है, क्योंकि उसमें नाना पाटेकर का एक डायलॉग है कि एक मच्छर आदमी को …. बना सकता है। कैलाश विजयवर्गीय को किसी के बारे में ऐसी बात नहीं करना चाहिए। वह भी और हम भी बोनस की जिंदगी जी रहे हैं, अब हमें हम उम्र का पड़ाव लेकर गंभीर होना पड़ेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button