केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में आप का एलान, 7 अप्रैल को देशभर में करेंगे सामूहिक उपवास

नई दिल्ली। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल इस समय तिहाड़ जेल में बंद हैं। कोर्ट ने उन्हें 15 दिन की ज्यूडीशियल कस्टडी में तिहाड़ जेल भेजा है। कथित शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में ईडी ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को 21 मार्च को गिरफ्तार किया था। आम आदमी पार्टी ने केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में सामूहिक उपवास रखने का एलान किया है।
दिल्ली सरकार में मंत्री और आप नेता गोपाल राय ने कहा, ‘7 अप्रैल को देशभर में सामूहिक उपवास किया जाएगा। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में आप के सभी मंत्री, विधायक, सांसद और पार्टी नेता 7 अप्रैल को जंतर-मंतर पर ‘सामूहिक उपवास’ रखेंगे। हम लोगों से यह भी अपील करते हैं कि जो लोग सीएम अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ हैं और लोकतंत्र को बचाना चाहते हैं और इस देश से प्यार करना चाहते हैं, वे भी अपने घरों, गांवों, ब्लॉकों पर सामूहिक उपवास कर सकते हैं।’
सीएम अरविंद केजरीवाल की याचिका पर आज हाईकोर्ट में सुनवाई होगी। केजरीवाल ने कथित शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में अपनी गिरफ्तारी के खिलाफ याचिका दायर की है। इसके बाद हाईकोर्ट ने ईडी से जवाब मांगा था। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मंगलवार को अपना जवाब पेश किया।

Related Articles

Back to top button