एनसीपी टूट को लेकर अजित पवार का शरद पवार पर हमला, बोले-उनका बेटा होता तो बन जाता पार्टी का अध्यक्ष

  • कहा- समूचा परिवार मेरे विरुद्ध, लेकिन पार्टी कार्यकर्ता मेरे साथ हैं

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
मुंबई। चुनाव आयोग द्वारा अजित पवार गुट को असली एनसीपी के बताने के बाद भी चाचा-भतीजे के बीच विवाद खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। अब एक बार फिर अजित पवार ने चाचा शरद पवार पर परोक्ष रूप से हमला बोला है। अजित पवार ने कहा कि अगर वह वरिष्ठ नेता के बेटे होते तो आसानी से राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के अध्यक्ष बन जाते। इस बयान पर शरद पवार के वफादार माने जाने वाले पूर्व राज्य मंत्री जितेंद्र आव्हाड ने पलटवार करते हुए कहा कि अजित महाराष्ट्र की राजनीति में इतनी तेजी से नहीं उभर पाते अगर वह शरद पवार के भतीजे नहीं होते।
अजित पवार ने यहां पार्टी के एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि उन पर शरद पवार द्वारा स्थापित पार्टी को ‘चोरी’ करने का आरोप लगाया गया, लेकिन निर्वाचन आयोग और महाराष्ट्र विधानसभा अध्यक्ष ने उनके पक्ष में फैसला सुनाया है और इस बात की पुष्टि की है कि अजित गुट ही असली राकांपा है। अजित ने अपने चाचा का नाम लिए बिना कहा कि यदि मेरा जन्म वरिष्ठ नेता के घर हुआ होता तो मैं स्वाभाविक रूप से पार्टी का अध्यक्ष बन जाता, बल्कि पार्टी मेरे नियंत्रण में आ जाती। लेकिन मैं आपके भाई के घर पैदा हुआ।
अजित ने कहा कि समूचा परिवार उनके विरूद्ध है, किंतु पाटी कार्यकर्ता उनके साथ हैं। उन्होंने कहा कि हमें निशाना बनाया गया। कहा गया कि हमने यह फैसला (भाजपा से हाथ मिलाने का) सिर्फ अपने खिलाफ जांचों को रोकने के लिए लिया। मैं पूछना चाहता हूं कि क्या हमारे साथ जो लोग हैं, उनमें से हर कोई जांच का सामना कर रहा है?

जो मंत्री नहीं बनते, उन पर नहीं लगता भ्रष्टाचार का आरोप: अजित

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि कुछ लोग कभी मंत्री नहीं बने और इसलिए उन पर कभी भ्रष्टाचार के आरोप नहीं लगे। उन्होंने कहा कि जब आप कभी मंत्री नहीं बने, तो आपके खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप कैसे लगेंगे? मेरे पास राज्य की जिम्मेदारी थी। जो लोग काम करते हैं, उन पर आरोप लगना तय है। जो लोग काम नहीं करते, उनका पाक साफ रहना तय है। अजित पवार ने दावा किया कि यदि उन्होंने पार्टी अध्यक्ष के लिए शरद पवार की पसंद को मान लिया होता तो उनकी सराहना हो रही होती। अजित ने कहा कि वह बारामती से एक ऐसा उम्मीदवार खड़ा करेंगे जिसने पहले कभी चुनाव नहीं लड़ा हो लेकिन उस व्यक्ति के पास पर्याप्त अनुभव वाले समर्थक होंगे। अजित पवार ने कहा कि लोगों को इस उम्मीदवार को यह मानकर वोट देना चाहिए जैसे कि वह स्वयं चुनाव में उतरे हो।

Related Articles

Back to top button