छात्राओं पर लगे झूठे मुकदमे को खत्म किया जाए: अखिलेश

  • बीएचयू छात्राओं का प्रतिनिधिमंडल सपा प्रमुख से मिला

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) छात्राओं का प्रतिनिधिमंडल ने सपा के राष्ट्रीय  अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात की। अखिलेश ने भरोसा दिलाया कि वह इस मुद्दे को जोर-शोर से उठाएंगे और उन्हें न्याय दिलाने की पूरी कोशिश करेंगे। सरकार से मांग की जाएगी कि इस प्रकरण में पीडि़ता को न्याय व सुरक्षा दी जाए।
सपा महिला सभा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नेहा यादव के नेतृत्व में पहुंचे छात्राओं के दल ने सामूहिक दुष्कर्म मामले में सपा छात्रसभा के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं पर दर्ज किए गए झूठे मुकदमे को खत्म कराने और सामूहिक दुष्कर्म पीडि़ता को न्याय दिलाने की मांग की। उन्होंने कहा कि बीते वर्ष एक नवंबर की रात हुई इस सामूहिक दुष्कर्म की घटना में पीडि़ता को न्याय दिलाने के लिए शांतिपूर्ण ढंग से विरोध शुरू किया गया तो एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने छात्रसभा के कार्यकर्ताओं के साथ मारपीट की और झूठा मुकदमा दर्ज करा दिया। नेहा यादव ने आरोप लगाया कि इस मामले के आरोपितों के भाजपा नेताओं से संबंध हैं, इसलिए उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हो रही। उन्होंने बीएचयू कैंपस में महिलाओं की सुरक्षा का मुद्दा भी उठाया। उन्होंने कहा कि यहां छात्राओं की सुरक्षा के लिए सीसीटीवी कैमरे, कैंपस में पर्याप्त प्रकाश की व्यवस्था व बस की सुविधा दी जाए।

राममय हुईं डिंपल यादव, सोशल मीडिया पर तस्वीर की पोस्ट

लखनऊ। अयोध्या में सदियों बाद भगवान श्रीराम अपने भव्य मंदिर में विराजमान हो गए हैं। इस अवसर पर पूरा देश राममय हो गया है और अपनी खुशी जाहिर कर रहा है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव ने भी इस मौके पर खुशी जाहिर करते हुए राम दरबार की तस्वीर पोस्ट की और लिखा कि जो करे मर्यादा का मान ॥ उस हृदय बसे सियाराम ॥ जो करे मर्यादा का मान ॥ उस हृदय बसे सियाराम ॥ इसके पहले अखिलेश यादव ने भी प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि जो मूर्ति पत्थर की थी आज प्राण-प्रतिष्ठा के बाद वो भगवान का रूप ले लेगी… जो रास्ता भगवान राम ने दिखाया, उससे वे मर्यादा पुरूषोत्तम राम कहे गए… उम्मीद है कि भगवान राम ने जिस राम राज्य की कल्पना की थी जिसमें गरीब दुखी ना रहे… हम सब उस रास्ते पर चलेंगे।

Related Articles

Back to top button