यूपी से जब भाजपा हारेगी तभी केंद्र से होगा सफाया: अखिलेश

हर संघर्ष के लिए रहना होगा तैयार, लोकतंत्र की हत्या कर रही भाजपा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि वर्ष 2024 में भारतीय जनता पार्टी को सत्ता से हटाने के लिए हमें हर संघर्ष के लिए तैयार रहना है। भाजपा को सत्ता से हटाने में उत्तर प्रदेश की मुख्य भूमिका होगी। प्रदेश से जब भाजपा हारेगी तभी केंद्र में उसका सफाया होगा। इसके लिए हमें बूथ स्तर तक पार्टी संगठन को मजबूत बनाना और जनता के बीच अपनी नीतियां-कार्यक्रम पहुंचाना होगा।
भाजपा की कुनीतियों और अन्याय के खिलाफ संघर्ष तेज किया जाएगा। तीसरी बार राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद अखिलेश यादव ने पार्टी मुख्यालय में विभिन्न राज्यों से आए पार्टी नेताओं, कार्यकर्ताओं से कहा कि भाजपा लोकतंत्र की हत्या कर रही है। वह सत्ता का दुरुपयोग करके निर्वाचन की निष्पक्षता एवं पारदर्शिता को प्रदूषित कर रही है। इस समय लोकतंत्र को बचाने के लिए समाजवादियों के जागरूक रहने की जरूरत है। तमाम प्रदेशों से आए नेताओं व कार्यकर्ताओं ने कहा कि सपा को राष्ट्रीय दल की मान्यता दिलाने व 2024 के लोकसभा चुनाव में भाजपा को हराने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। फिर राष्ट्रीय अध्यक्ष चुने जाने पर अखिलेश को पार्टी मुख्यालय में बधाइयां देने वालों की भीड़ रही। इनमें प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल के अलावा महाराष्टï्र के प्रदेश अध्यक्ष अबू आसिम आजमी, मध्य प्रदेश के रामायण सिंह पटेल, पश्चिम बंगाल के मानस भट्टाचार्य, उत्तराखंड के एसपी पोखरियाल, कर्नाटक के एन. मनजप्पा, केरल के डा. साजी पोथेन थामस एवं झारखंड के प्रदेश अध्यक्ष केश्वर यादव उर्फ रंजन यादव प्रमुख थे।

अकेले दम पर निकाय चुनाव लड़ेगी प्रसपा

प्रसपा अकेले दम पर निकाय चुनाव लड़ेगी। इसके लिए प्रसपा ने अपनी तैयारियां भी तेज कर दी हैं। प्रसपा प्रमुख शिवपाल सिंह यादव ने पदाधिकारियों को जमीन पर काम करने के लिए कहा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में हर व्यक्ति को अच्छी शिक्षा, अच्छी चिकित्सा और शुद्ध पानी मिलने का अधिकार है। गरीबों को ये सब चीजें नि:शुल्क उपलब्ध कराकर लोक कल्याणकारी राज्य का उदाहरण प्रस्तुत किया जाना चाहिए । गौरतलब है कि 2022 विधान सभा के चुनाव में प्रसपा प्रमुख शिवपाल सिंह यादव ने सपा के टिकट पर जसवंतपुर से चुनाव लड़ा और जीते। राष्ट्रपति चुनाव में अखिलेश ने उन्हें मुक्त कर दिया।

Related Articles

Back to top button