सभी सरकारी कर्मी टीएमसी के विश्वासपात्र नहीं: ममता बनर्जी

बोलीं-भ्रष्टाचार में शामिल लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई हो

४पीएम न्यूज़ नेटवर्क
कोलकाता। पश्चिम बंगाल शिक्षक भर्ती घोटाले को लेकर महीनों बाद ममता बनर्जी ने अपनी चुप्पी तोड़ी है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि कलकत्ता हाईकोर्ट के आदेश के बाद जिन सरकारी स्कूलों के शिक्षक और गैर-शिक्षण कर्मचारी की नौकरियां की जा रही हैं, जरूरी नहीं कि वह सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के कैडर या विश्वासपात्र हों। उनकी टिप्पणी ऐसे समय में आई है जब कलकत्ता हाईकोर्ट ने राज्य द्वारा संचालित स्कूलों में हजारों शिक्षण और गैर-शिक्षण कर्मचारियों की सेवाओं को समाप्त करने के आदेश दिए हैं।
मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ऋ षि अरबिंदो घोष की १५०वीं जयंती पर वक्तव्य रख रही थी। ममता बनर्जी ने कहा, कि मैं भ्रष्टाचार में शामिल लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के खिलाफ नहीं हूं। लेकिन उनकी गलतियों के कारण हमें उनकी नौकरी समाप्त करके युवाओं को दंडित नहीं करना चाहिए। आज ही मैंने सुना कि दो युवकों ने नौकरी जाने के बाद के बाद आत्महत्या कर ली है। जिन लोगों की नौकरी गई हैं, उनमें से सारे सिर्फ टीएमसी पार्टी का कैडर नहीं है।

कोर्ट से पुनर्विचार की अपील

ममता बनर्जी ने कहा, न्यायपालिका से यह भी विचार करने की अपील की कि जिन लोगों की सेवाएं समाप्त कर दी गई हैं, उन्हें कैसे बहाल किया जा सकता है। इसे कानूनी व्यवस्था के तहत किया जाना चाहिए। कलकत्ता हाईकोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता और माकपा के राज्यसभा सदस्य ने मुख्यमंत्री की दलीलों को निराधार बताते हुए कहा कि अवैध रूप से नौकरी पाने वालों की भी उतनी ही गलती है, जितनी व्यवस्था के भीतर उन लोगों की जिन्होंने इस अनियमितता को बढ़ावा दिया। उन्होंने कहा, ऐसे अपराध के लिए कानूनी प्रावधानों के अनुसार कोई सुधार नहीं है जहां पैसा दिया गया और लिया गया।]

नंदीग्राम जनता का आंदोलन था ममता का नहीं : सुवेंदु

कोलकाता। बीजेपी नेता सुवेंदु अधिकारी ने कहा कि नंदीग्राम आंदोलन तृणमूल कांग्रेस या ममता बनर्जी का नहीं जनता का आंदोलन था। तृणमूल कांग्रेस आंदोलन को हाइजैक करने की कोशिश करती रही है। लेकिन हकीकत यह है कि नंदीग्राम का आंदोलन किसी पार्टी या व्यक्ति का नहीं बल्कि आम लोगों का था। स्थानीय लोगों ने मिल कर बड़ा आंदोलन किया था। इससे ममता बनर्जी या किसी का कोई लेना-देना नहीं था। इसके बाद शुभेंदु ने कहा कि हमने इस इलाके से सीपीएम को साफ किया है और अब बुआ- भतीजा ( ममता बनर्जी और अभिषेक बनर्जी) को भी साफ करेंगे। अगले साल भतीजा (मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी) जेल में रहेंगे। बीजेपी नेता सुवेंदु अधिकारी ने कहा, ममता बनर्जी और उनकी पुलिस मुझे रोकने के लिए पूरी ताकत लगा रहे हैं। बंगाल में लोकतंत्र किस तरह खतरे में है। हाल यह है कि मुझे नंदीग्राम आने के लिए हाईकोर्ट के आदेश पर केंद्रीय बलों की सुरक्षा में शहीदों को श्रद्धांजलि देनी पड़ रही है।

Related Articles

Back to top button