बाहर होता रहा प्रदर्शन, बिना मिले ही चल दिए मंत्री

शिक्षक भर्ती मामला : अभ्यर्थियों ने शिक्षा मंत्री के आवास के बाहर किया विरोध प्रदर्शन, पुलिस ने भेजा ईको गार्डन

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। यूपी में 69000 शिक्षक भर्ती में कोर्ट के आदेश आने के बाद से मामले ने एक बार फिर तूल पकड़ लिया हैं। सोमवार को हाई कोर्ट के निर्णय के एक दिन बाद सुबह तडक़े से ही शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थियों ने बड़ी संख्या में एकजुट होकर मंत्री आवास पर प्रदर्शन किया। मंत्री उनसे बिना मिले ही चले गए।
बेसिक शिक्षा मंत्री संदीप सिंह के आवास पर बड़ी संख्या में महिला अभ्यर्थियों की मौजूदगी में प्रदर्शन के दौरान जोरदार नारेबाजी भी हुई। इस दौरान मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती रही। बाद में पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को गाड़ी में भरकर इको गार्डन पहुंचा दिया।
कोर्ट ने इसके साथ ही भर्ती परीक्षा के क्रम में आरक्षित वर्ग के अतिरिक्त 6800 अभ्यर्थियों की 5 जनवरी 2022 को जारी हुई चयन सूची को भी खारिज कर दिया। इस चयन सूची को यह कहते हुए चुनौती दी गई थी कि इसे बिना किसी विज्ञापन के जारी किया गया था। कोर्ट ने चयनित हो चुके अभ्यर्थियों को राहत देते हुए यह भी कहा कि ऐसे सहायक अध्यापक जो कि वर्तमान समय में कार्यरत हैं, चयन सूची को संशोधित किए जाने की प्रक्रिया अपनाए जाने तक उनकी सेवा में किसी भी प्रकार का कोई हस्तक्षेप ना किया जाएं।

भर्ती में हुई गड़बड़ी की जांच हो : सपा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल के कहा कि 69 हजार शिक्षकों की भर्ती में अभ्यर्थियों के साथ न्याय नहीं हुआ है। सपा मांग करती हैं कि इनके साथ न्याय करे। जिन लोगों ने नियुक्ति में गड़बड़ी की, उनके खिलाफ कार्रवाई हो। सपा कार्यालय में बातचीत करते हुए सपा के प्रदेश अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि पूरी प्रक्रि या में आरक्षण नियमों की अनदेखी की गई।

नशे में धुत यात्रियों को यात्रा से रोकें: स्वाति

स्वाति मालीवाल का डीजीसीए को सुझाव

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ल्ली। दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने डीजीसीए को खत लिखते हुए विमानों में महिला सहयात्रियों के साथ हो रहे दुव्र्यवहार और पेशाब करने जैसी घटनाओं पर रोक लगाने के लिए सुझाव दिए हैं।
स्वाति मालीवाल ने खत शेयर करते हुए ट्वीट किया, नशे की हालत में फ्लाइट में यात्रियों द्वारा महिला सहयात्री पर पेशाब करने और ऐसी कई और घटनाओं की रोकथाम के लिए शराब के नशे में धुत यात्रियों के लिए जो यात्री ज्यादा नशे में हो उसे फ्लाइट पर चढऩे से रोका जाए। उन्होंने खत में लिखा कि अगर यात्री यात्रा के दौरान ज्यादा शराब पी ले तो उसे संभालने के लिए एक विस्तृत नियम बने।
उड़ान के दौरान शराब के सेवन की सीमा निर्धारित की जाए। सभी विमानों में सीसीटीवी लगाने, गुप्त उपकरणों के इस्तेमाल, अलार्म की सुविधा का भी परामर्श दिया गया है।

स्वदेश लौटे राहुल, केंद्र पर फिर साधा निशाना

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। बुधवार को राहुल विदेश से लौट आए हैं। वे आज संसद सत्र में भी शामिल हो सकते हैं। स्वदेश पहुंचने के कुछ देर बाद राहुल ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट किया और एक बार फिर अडाणी के बहाने केंद्र सरकार पर निशाना साधा।
राहुल ने लिखा- भारत का मिसाइल और रडार अपग्रेड कॉन्ट्रैक्ट अडाणी के स्वामित्व वाली कंपनी और इलारा नाम की एक संदिग्ध विदेशी संस्था को दिया गया है। इलारा को कौन कंट्रोल करता है? इसकी जानकारी देश को होनी चाहिए।

सभी पार्टियां घोर जातिवादी व बहुजन विरोधी : मायावती

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। मायावती ने अखिलेश के आरोपों पर जवाब देते हुए कहा कि बीजेपी, सपा और कांग्रेस सभी घोर जातिवादी व बहुजन विरोधी पार्टियां, कोई कम तो कोई ज्यादा है। इसके अलावा, सपा द्वारा विद्वेषपूर्ण आरोप लगा देने से काम नहीं चलेगा।
बल्कि यूपी और देश भी यह देख रहा है कि कौन किसकी बी टीम रही है और अभी भी उसी रुप में सक्रिय है। दरअसल, अखिलेश यादव ने अपने बयान में कहा था,पिछले विधानसभा चुनावों में, बीजेपी दफ्तर ने बसपा के उम्मीदवारों को अंतिम रूप दिया। बसपा के उम्मीदवार जीत के लिए नहीं, बल्कि सपा के उम्मीदवारों को जीतने से रोकने के लिए मैदान में उतारे गए थे, बसपा बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर और उसके संस्थापक कांशीराम के रास्ते से भटक गई है। बसपा ने भाजपा के साथ सांठगांठ की है और उसकी बी-टीम के रूप में काम करती है। जबकि आरोपों का जवाब देते हुए उमाशंकर सिंह ने कहा था,सपा प्रमुख खुद बीजेपी की बी टीम हैं। बीजेपी ने अखिलेश के कई कामों की जांच शुरू कराई, लेकिन आज तक एक भी जांच में निर्णय सामने नहीं आया। बसपा प्रमुख ने कांशीराम की जयंती पर पुष्प अर्पित कर उनको याद किया।

आज रात से बिजली कर्मी जा सकते हैं 72 घंटे की हड़ताल पर

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ । बिजली कर्मियों ने तीन दिसंबर को ऊर्जा मंत्री की मौजूदगी में हुए लिखित समझौते को लागू करने की मांग को लेकर बिजलीकर्मी 16 मार्च की रात से 72 घंटे की हड़ताल पर जा सकते हैं। इससे पहले इसे लेकर मंगलवार से आंदोलन शुरू कर दिया है।
विद्युत कर्मचारी संघर्ष समिति ने 15 मार्च को कार्य बहिष्कार और लखनऊ में मशाल जुलूस भी निकाला। हालांकि, उनके जुलूस को पुलिस ने पावर कार्पोरेशन के फील्ड हॉस्टल के बाहर नहीं जाने दिया। वही हड़ताल से निपटने के लिए सरकार ने पुख्ता इंतजाम किए हैं। बिजली कर्मियों की छुट्टियां रद्द कर दी गई हैं और कंट्रोल रूम सक्रिय कर दिए गए हैं।

Related Articles

Back to top button