मैराथन स्थगित होने से नाराज कांग्रेस, प्रतियोगिता में दूर-दूर से पहुंचीं लड़कियां

Congress angry over postponement of marathon, girls reached from far and wide in the competition

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

लखनऊ। कांग्रेस की रविवार को प्रस्तावित ‘लड़की हूं, लड़ सकती हूं’ मैराथन दौड़ को लखनऊ जिला प्रशासन से अनुमति नही मिली, लेकिन 1090 चौराहे पर प्रतियोगिता में शामिल होने के लिए दूर-दूर से लड़कियां पहुंच गईं हैं। इस दौरान कांग्रेस नेताओं और प्रतियोगी लड़कियों ने मैराथन स्थगित होने पर नाराजगी जताई।

पार्टी ने आरोप लगाया है कि सरकार कोविड प्रोटोकाल के नाम पर दोहरा मापदंड अपना रही है। आरोप लगाया इकाना स्टेडियम में सरकार ने तो लाखों की भीड़ जुटा ली, लेकिन कांग्रेस की मैराथन को प्रशासन ने अनुमति नहीं दी। कांग्रेस का तर्क है कि उत्तर प्रदेश की महिलाओं और युवतियों का झुकाव राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा की ओर बढ़ रहा है, जिससे योगी सरकार घबरा गई है।

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार से अनुमति न मिलने की वजह से लखनऊ में रविवार को होने वाला कांग्रेस का मैराथन कार्यक्रम स्थगित कर दिया गया है। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के निर्देश पर पार्टी ने युवा लड़कियों के लिए यह कार्यक्रम रखा था। प्रियंका ने हाल ही में नारा दिया था ‘लड़की हूं लड़ सकती हूं।’ सरकार ने धारा 144 का हवाला देकर कांग्रेस के कार्यक्रम को अनुमति देने से मना कर दिया। ओमिक्रोन के खतरों के मद्देनजर लखनऊ में धारा 144 और नाइट कर्फ्यू लागू है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button