अतीक के दफ्तर को किया गया सील

  • शाइस्ता की तलाश में पुलिस कर रही लगातार छापेमारी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
प्रयागराज। माफिया अतीक अहमद के चकिया कार्यालय को पुलिस ने सील कर दिया है। मंगलवार की सुबह पुलिस व फ फोरेंसिक विभाग ने घटना स्थल के एक-एक हिस्से को बारीकी से जांचा व नमूने एकत्रित किए। पुसिल सूत्रों ने बताया कि जहां पर खून के धब्बे मिले थे वहां से बदबू भी आ रही थी। पुलिस ने छानबीन जारी रखते हुए कार्यालय को सील कर दिया है।
वहीं शाइस्ता पवीन की तलाशी में छापेमारी जारी है। पुलिस ने प्रयागराज के हटुवा में दबिश डाली है। बताया जा रहा है वहां पर अशरफ का ससुराल है। ज्ञात हो कि सोमवार को जांच के लिए गई पुलिस को खून से सना चाकू और दीवारों पर खून के धब्बे मिले थे। पुलिस उपायुक्त नगर दीपक भूकर ने पत्रकारों को बताया कि अतीक के कार्यालय में खून से सना चाकू और खून से सने कपड़े मिले हैं। उन्होंने बताया कि फॉरेंसिक टीम ने खून के नमूनों को एकत्र कर लिया है जिसका विश्लेषण किया जाएगा, उसके बाद ही पता चल सकेगा कि यह किसका खून है।

अतीक के वकील हनीफ को रिमांड में लेगी यूपी पुलिस

उमेश पाल मर्डर केस में अतीक अहमद के वकील रहे सौलत हनीफ की मुश्किलें बढऩे वाली हैं। सौलत को पुलिस कस्टडी में लेने की तैयारी कर रही है क्योंकि मामले की जांच करते समय पुलिस को इस बात के सबूत हाथ लगे हैं कि उसके फोन से असद को उमेश पाल के फोटो भेजे गए थे। शौलत, हनीफ हत्याकांड में दोषी पाए जाने के बाद प्रयागराज की नैनी जेल में उम्रकैद की सजा काट रहा है। उसको उमेश पाल अपहरण मामले में आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई है। अब प्रयागराज के धूमनगंज थाने की पुलिस शौलत को उमेश पाल हत्याकांड में अपराधियों की हत्या की साजिश रचने और शूटरों की मदद करने को लेकर आरोपी बनाया है।

अतीक और अशरफ की हत्या में मेरा कोई हाथ नहीं : लॉरेंस बिश्नोई

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के कुख्यात अपराधी अतीक अहमद व उसके भाई अशरफ की हत्या में अपना हाथ होने से जेल में बंद गैंगस्टर लारेंस बिश्नोई ने इंकार किया है। यह बात बिश्नोई ने एनआइए के द्वारा पूछताछ के दौरान बोली। गिरफ्तार तीन अपराधियों में से एक आरोपित ने बिश्नोई को अपना रोल माडल बताया था। बताते चलें, एजेंसी ने हत्याकांड के तीनों आरोपितों के पास से बरामद हथियारों के बारे में बिश्नोई से पूछताछ की थी। डॉन ब्रदर्स को मारने के लिए तुर्किए में बनी जिगाना पिस्टल का इस्तेमाल किया गया था। यह वही पिस्टल है जिससे पंजाबी गायक सिद्धू सिंह मूसेवाला की हत्या की गई थी। पूछताछ में सामने आया कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश के गैंगस्टर सुंदर भाटी का भी बिश्नोई से संबंध है।

एनआइए ने दर्ज की तीन एफआइआर

एनआइए ने पिछले साल तीन अलग-अलग एफआइआर दर्ज की थी। जिसमें एफआइआर नंबर 37 में विदेश में बसे खालिस्तानी समर्थकों का उल्लेख है, जो देश में अशांति फैलाने के लिए भारत के खिलाफ साजिश रच रहे हैं। जबकि एफआइआर नंबर 38 में बंबईया गैंग के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था। इस मुकदमें में नीरज बवाना, कौशल और अन्य को आरोपित बनाया गया था। एफआइआर नंबर 39 में बिश्नोई, काला जाथेडी, काला राणा और इनके साथियों के नाम थे।

दुबई भागा अशरफ का साला

सूत्रों के मुताबिक पुलिस के कसते शिकंजे के बीच अशरफ अहमद का साला सद्दाम दुबई भाग गया है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक वह पश्चिम बंगाल के किसी एयरपोर्ट से दुबई गया है और वह 25 हजार रुपये का इनामी बदमाश है। सद्दाम बरेली जेल में अशरफ से मुलाकात करवाता रहता था और अतीक की हत्या के बाद वह देश छोडक़र भाग गया।

अमेरिकन एयरलाइंस में फिर पेशाब कांड, आरोपी गिरफ्तार

  • न्यूयॉर्क से दिल्ली आ रही थी फ्लाइट

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। फ्लाइट में एक बार फिर से यात्री के ऊपर पेशाब करने का मामला सामने आया है। इस बार ये घटना अमेरिकल एयरलाइंस की न्यूयॉर्क से दिल्ली आ रही फ्लाइट में हुई। नशे में धुत यात्री ने दूसरे यात्री के ऊपर पेशाब कर दिया। दिल्ली पहुंचने पर एयरलाइंस ने एयरपोर्ट अधिकारियों को इसकी जानकार दी जिसके बाद यात्री को गिरफ्तार कर लिया गया।
रविवार (23 अप्रैल) को अमेरिकन एयरलाइंस की फ्लाइट एए292 न्यूयॉर्क से दिल्ली आ रही थी। इसी दौरान फ्लाइट में सवार एक भारतीय नागरिक की दूसरे यात्री से बहस हो गई। आरोप है कि बहस के दौरान नशे धुत शख्स ने दूसरे यात्री के ऊपर पेशाब कर दिया. एयरलाइंस ने इस मामले में एयरपोर्ट प्रशासन को जानकार दी, जिसके बाद यात्री को हिरासत में ले लिया गया। यात्री के खिलाफ सिविल एविएशन एक्ट के तहत कार्रवाई की जा रही है। पीडि़़त यात्री की शिकायत पर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। फ्लाइट में पेशाब करने की यह पहली घटना नहीं है।

धनशोधन मामले में सुप्रीम कोर्ट का सुनवाई से इंकार

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने आबकारी नीति घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग में आरोपी कारोबारी व आम आदमी पार्टी के संचार प्रभारी विजय नायर को जमानत याचिका जल्द सूचीबद्ध कराने के लिए दिल्ली हाईकोर्ट जाने की छूट दी। हाईकोर्ट ने 12 अप्रैल को नायर की जमानत याचिका पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) से जवाब मांगा था और मामले की आगे की सुनवाई के लिए 19 मई तय कर दी थी।
नायर ने तत्काल सुनवाई के लिए सुप्रीम कोर्ट का रुख किया था। सीजेआई डीवाई चंद्रचूड़ और जस्टिस पीएस नरसिम्हा की पीठ ने नायर की अर्जी अस्वीकार करते हुए कहा, इस मुकाम पर हम इसे नहीं सुनेंगे। शीर्ष अदालत ने भी याचिका को 19 मई तक स्थगित कर दिया।

10 दिनों तक बढ़ेंगे कोरोना केस, फिर कम होने की संभावना

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। देश में एक बार फिर कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग में कोरोना संक्रमण को ट्रैक कर रहे लोगों का मानना है कि कोविड-19 के मामले अगले 10-12 दिनों तक बढ़ेंगे और फिर संक्रमितों की संख्या में कमी आने लगेगी। स्वास्थ्य मंत्रालय के सूत्रों ने कहा कि संक्रमण अभी एंडेमिक स्टेज में है।
हालांकि संक्रमण में तेजी देखी जा रही है लेकिन यह कुछ ही क्षेत्रों में सीमित है। जबकि महामारी में, संक्रमण एक बड़े क्षेत्र या यहां तक कि दुनिया भर में फैल जाता है। भारत में पिछले 24 घंटों में 7,830 नए मामले दर्ज किए गए हैं जो पिछले सात महीनों में सबसे अधिक हैं। सूत्रों ने कहा कि हालांकि संक्रमण बढ़ सकता है लेकिन अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या कम ही रहेगी।

गर्मी में हुआ ठंड का एहसास, वर्षा व आंधी से तापमान गिरा

  • मौसम विभाग ने कहा-लू से मिलेगी कुछ दिन राहत

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। मंगलवार की शाम उत्तर भारत के कई हिस्सों में तेज आंधी व बारिश की वजह से गर्मी से आम लोगों को थोड़ी राहत मिली है। बुधवार को सुबह के समय लोगों ने ठंड का एहसास किया। आलम यह था लोगों ने गर्म कपड़ तक निकाल लिए। मौसम विभाग के अनुसार अभी तीन-चार दिन तक मौसम ऐसा ही सुहावना रहने की उम्मीद हैं।
वहीं अब लू से भी लोगों को चार-पांच दिन राहत मिलेगी। वहीं दिल्ली समेत कई राज्यों में भीषण गर्मी से फिलहाल बनी हुई राहत अभी आगे भी जारी रहेगी। मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि देश के अधिकांश हिस्सों में अगले चार पांच दिनों तक वह स्थिति नहीं ही बनेगी, जिसने पिछले सप्ताह लोगों को परेशान किया था। दिल्ली एनसीआर में भी अभी दो दिन तो वर्षा होने की संभावना है ही, इसके बाद 28-29 को फिर वर्षा हो सकती है। मौसम विभाग के अनुसार एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र उत्तर पश्चिमी मध्य प्रदेश और दूसरा आंतरिक तमिलनाडु पर बना हुआ है। अपेक्षाकृत कम दबाव की एक अक्षीय रेखा उत्तर पश्चिमी मध्य प्रदेश से तेलंगाना होते हुए दक्षिण तमिलनाडु तक चल रही है।

Related Articles

Back to top button