भाजपा से आजाद को कुछ नहीं मिलेगा

दिग्विजय बोले: कांग्रेस को क्या एक्सपोज और डेमोलिश करेंगे, पहले अपनी पार्टी को तो बचा लें

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
भोपाल। पूर्व कांग्रेसी नेता गुलाम नबी आजाद पर पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने निशाना साधा और दगाबाज बताया। गुलाम नबी आजाद ने अपनी आत्मकथा ‘आजाद’ में पीएम नरेंद्र मोदी को नर्म दिल और कांग्रेस सरकार के समय हुए गलत काम का जिक्र किया है। इस पर दिग्विजय सिंह ने कहा कि गुलाम नबी भाईजान आप कांग्रेस को क्या एक्सपोज और डेमोलिश करेंगे। पहले कश्मीर में अपनी पार्टी को तो बचा लीजिए।
40 साल कांग्रेस में रहकर आपने पार्टी के साथ दगा कर दिया..अब भाजपा व मोदी की बैसाखियों के सहारे क्या हासिल कर लेंगे। सिंह ने कहा कि 40 साल कांग्रेस में रहकर आपने पार्टी के साथ दगा कर दिया। अब भजापा व मोदी जी की बैसाखियों के सहारे क्या हासिल कर लेंगे। गुलाम नबी आजाद ने अपनी आत्मकथा को लेकर मीडिया से बातचीत में कहा कि मैं कांग्रेस को बेनकाम और पूरी तरह ध्वस्त नहीं करना चाहता। नेतृत्व के साथ मेरे कुछ मतभेद हो सकते हैं, लेकिन कांग्रेस पार्टी या कांग्रेस की विचारधारा से मेरे कोई मतभेद नहीं हैं।आजाद ने कहा कि बेशक मैंने अपनी किताब में नेहरू जी के समय में, इंदिरा जी के समय में, राजीव जी के समय में क्या गलत हुआ, इसका उल्लेख किया है, लेकिन मैंने यह भी कहा कि वे बड़े नेता थे।

हारी विधानसभा सीटों की रिपोर्ट तैयार

इंदौर। इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर अब कांग्रेस चुनावी मोड में नजर आने लगी है। कमलनाथ और दिग्विजय सिंह के बीच पटरी नहीं बैठने जैसी बातें भी अक्सर उठती है, लेकिन हकीकत यह है कि दोनो नेता तालमेल के साथ संगठन का काम कर रहे है। कमलनाथ ने चुनावी रणनीति का खुलासा भी इंदौर यात्रा के दौरान किया। उन्होंने बताया कि लगभग रोज दिग्विजय सिंह और उनके बीच चर्चा होती है। दिग्विजय सिंह उन सीटों पर ज्यादा जोर दे रहे है, जहां कांग्रेस ज्यादा कमजोर है और लगातार तीन-चार मर्तबा चुनाव हार चुकी है। ऐसी सीटों के दौरे सिंह कर रहे है और वहां संगठन के पदाधिकारियों से मुलाकात कर हार के कारणों की समीक्षा की जा रही है। इसके अलावा कांग्रेस के अलग-अलग गुटों को एक साथ बैठा कर इस बार चुनाव में एकजुट होकर काम करने को कहा जा रहा है।

Related Articles

Back to top button