योगी कैबिनेट से भूपेंद्र सिंह का इस्तीफा

यूपी भाजपा के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष ने छोड़ा पंचायतीराज मंत्री का पद

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। यूपी भाजपा के अध्यक्ष पद का कार्यभार संभालने के बाद पंचायतीराज मंत्री भूपेंद्र सिंह चौधरी ने आज मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया। इसके बाद उन्होंने भाजपा के प्रदेश मुख्यालय में संगठन के सभी पदाधिकारियों के साथ बैठक की।
भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष का दायित्व संभालने वाले भूपेंद्र सिंह चौधरी ने योगी आदित्यनाथ सरकार के कैबिनेट मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने ट्वीट से इसकी जानकारी दी है। इस्तीफे को लेकर ट्वीट में भूपेंद्र सिंह चौधरी ने कहा कि भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष के दायित्व के सम्यक निर्वहन के लिए आज ही मंत्रिमंडल से त्यागपत्र दिया। अपने प्रथम कार्यकाल में राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) तथा द्वितीय कार्यकाल में कैबिनेट मंत्री के रूप में प्रदेश की जनता की सेवा करने का अवसर प्रदान करने तथा समय-समय पर दिए गए निर्देशों के लिए मुख्यमंत्री का एवं अनेक अवसरों पर प्रेरणादाई मार्गदर्शन व आशीर्वचन के लिए प्रधानमंत्री का हृदय से आभार। इसके बाद उन्होंने सीएम योगी आदित्यनाथ को अपना इस्तीफा सौंप दिया। अब भूपेंद्र सिंह चौधरी सिर्फ प्रदेश अध्यक्ष का दायित्व निभाएंगे। गौरतलब है कि भाजपा के एक व्यक्ति, एक पद के सिद्धांत के चलते सोमवार को संगठन का कार्यभार ग्रहण करने के अगले ही दिन यानी आज मंगलवार को उन्होंने मंत्री पद से त्यागपत्र दे दिया है। अब इन अटकलों ने जोर पकड़ लिया है कि उनका विभाग किस मंत्री को सौंपा जाएगा। गौरतलब है कि भूपेंद्र सिंह चौधरी ने एक स्थानीय कार्यकर्ता के तौर पर भाजपा में कार्यभार संभाला था अब वे प्रदेश अध्यक्ष के पद तक पहुंचे हैं। भाजपा ने पश्चिम यूपी में जातीय समीकरण को देखते हुए उन्हें 2024 से पहले अहम जिम्मेदारी सौंपी है। कार्यभार संभालने के बाद प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी ने कहा कि सरकार और संगठन में कोई विवाद नहीं है। संगठन के रास्ते पर ही सरकार चल रही है। इस दौरान उन्होंने कार्यकर्ताओं को आगामी नगरीय निकाय और लोकसभा चुनाव में शत प्रतिशत सीटें जिताने का संकल्प दिलाया। साथ ही उन्होंने कहा कि कार्यकर्ताओं के एजेंडे के आधार पर ही सबकुछ होगा।

अब सीबीआई ने खंगाले सिसोदिया के बैंक लॉकर अन्ना, हजारे के निशाने पर केजरीवाल

  • आबकारी नीति में कथित अनियमितता को लेकर हो रही है जांच
  • टीम ने की पूछताछ, पत्नी संग मौजूद रहे दिल्ली के डिप्टी सीएम
  • अन्ना हजारे ने सीएम केजरीवाल को सुनाई खरी-खरी, कहा, आप भी सत्ता के नशे में डूब गए

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। नई आबकारी नीति में कथित अनियमितता मामले में पिछले दिनों दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के आवास में छापेमारी के बाद आज सीबीआई टीम ने उनके बैंक लॉकर खंगाले। आधे घंटे से ज्यादा सीबीआई की टीम ने बैंक लॉकर की तलाशी ली। इस दौरान मनीष सिसोदिया पत्नी के साथ बैंक में मौजूद रहे। हालांकि जांच के बाद उन्होंने खुद को पाक-साफ बताया है। वहीं आबकारी नीति पर गांधीवादी नेता अन्ना हजारे ने पत्र भेजकर आम आदमी पार्टी के संयोजक और सीएम अरविंद केजरीवाल पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि आप भी सत्ता के नशे में डूब गए।
उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के गाजियाबाद के वसुंधरा सेक्टर- 4 स्थित पीएनबी बैंक शाखा में उनके बैंक लॉकर की जांच के लिए सीबीआई टीम पहुंची। करीब 11 बजे के आस-पास मनीष सिसोदिया पत्नी के साथ बैंक पहुंचे। आधे घंटे से भी ज्यादा देर तक सीबीआई की टीम ने लॉकर की जांच की। साथ ही मनीष सिसोदिया से फाइलों के बारे में पूछताछ की। वहीं आबकारी नीति को लेकर अन्ना हजारे ने अरविंद केजरीवाल को लिखा, आपने ‘स्वराज’ नाम की किताब में कितनी आदर्श बातें लिखी थी लेकिन राजनीति में जाकर मुख्यमंत्री बनने के बाद आप आदर्श भूल गए हैं। जिस प्रकार शराब का नशा होता है, उस प्रकार सत्ता का भी नशा होता है। आप भी ऐसी सत्ता की नशा में डूब गये हो। नई आबकारी नीति को देखकर लगता है कि एक ऐतिहासिक आंदोलन का नुकसान करके जो पार्टी बन गयी, वह भी बाकी पार्टियों के रास्ते पर ही चलने लगी। यह बहुत ही दुख की बात है।

ईडी ने भी दर्ज किया है धनशोधन का केस

उपराज्यपाल विनय सक्सेना ने दिल्ली आबकारी नीति 2021-22 के कार्यान्वयन में कथित भ्रष्टाचार की सीबीआई जांच की सिफारिश की थी। भारी विरोध के बाद केजरीवाल सरकार ने जुलाई में इस नीति को वापस ले लिया था। इस मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने भी धनशोधन का मामला दर्ज किया है।

सीबीआई मुझे भेजना चाहती है जेल: मनीष सिसोदिया

मनीष सिसोदिया ने कहा कि मेरे बैंक के लॉकर में कुछ नहीं निकाला। मैं और मेरा परिवार पाक-साफ हैं। सीबीआई मुझे 2-3 महीने के लिए जेल भेजना चाहती है। मुझे एक झूठे मामले में आरोपी बनाया गया है ताकि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को आगे बढऩे से रोका जा सके। 2024 के लोक सभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विकल्प के तौर पर जनता अरविंद केजरीवाल को देख रही है।

सिसोदिया हैं भ्रष्टाचार के ट्विन टावर : शहजाद पूनावाला

भाजपा प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा कि सिसोदिया भ्रष्टाचार के ट्विन टावर हैं। जनता करप्शन का टेस्ट चाहती है, बहुमत का नहीं। 38 दिन हो गए हैं 15 सवालों का जवाब नहीं मिला। दिल्ली को पाठशाला चाहिए, मधुशाला नहीं।

गुलाम नबी ने दिया एक और झटका, जम्मू-कश्मीर के 64 नेताओं ने छोड़ी कांग्रेस

  • इस्तीफा देने वालों में पूर्व डिप्टी सीएम ताराचंद जैसे कई बड़े नेता शामिल
  • गुलाम नबी आजाद की पार्टी में शामिल होने का किया ऐलान

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। गुलाम नबी आजाद ने आज कांग्रेस को एक और झटका दिया है। उनकी मौजूदगी में जम्मू-कश्मीर के 64 नेताओं ने आज एक साथ कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया। इस्तीफा देने वालों में पूर्व डिप्टी सीएम ताराचंद, पूर्व मंत्री माजिद वानी, मनोहर लाल शर्मा जैसे बड़े नेता शामिल हैं। ये सभी नेता रविवार को आजाद के नेतृत्व वाली नई पार्टी जॉइन करेंगे।
पूर्व डिप्टी सीएम ताराचंद ने कहा कि हम खुश हैं कि आजाद अपनी पार्टी बना रहे हैं। कांग्रेस आलाकमान ने एक बार भी हमसे मिलने की जहमत नहीं उठाई। हम अपनी शिकायतें व्यक्त करना चाहते थे लेकिन किसी को हमारी सुनने की कोई इच्छा नहीं थी। अन्य पार्टियों के नेताओं ने भी हमसे संपर्क किया। वे भी हमारी (आजाद की पार्टी) में शामिल होंगे। यहां तक कि सत्ताधारी भाजपा के नेता भी हमारे साथ आना चाहते हैं। गौरतलब है कि लंबे वक्त से नाराज चल रहे गुलाम नबी आजाद ने पिछले हफ्ते कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था। वे कांग्रेस के नाराज नेताओं के जी-23 गुट में भी शामिल थे। जी-23 गुट कांग्रेस में लगातार कई बदलाव की मांग करता रहा है। आजाद ने कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद ऐलान किया कि वे भाजपा में शामिल नहीं होंगे। उन्होंने कहा है कि वे जम्मू कश्मीर में नई पार्टी का गठन करेंगे और विधान सभा चुनाव में उतरेंगे।

Related Articles

Back to top button