संगठन के एजेंडे पर काम कर रही योगी सरकार : भूपेंद्र सिंह

  •  सरकार और संगठन के बीच समन्वय का कोई विवाद नहीं

लखनऊ। भाजपा के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी ने कहा कि सरकार और संगठन के बीच समन्वय का कोई विवाद नहीं है। संगठन ने सरकार बनाई है और सरकार संगठन के एजेंडे पर ही चल रही है। चौधरी ने भाजपा प्रदेश मुख्यालय में पार्टी के 14वें प्रदेश अध्यक्ष का पदभार ग्रहण किया। इस दौरान उन्होंने कार्यकर्ताओं को आगामी नगरीय निकाय और लोकसभा चुनाव में शत प्रतिशत सीटें जिताने का संकल्प दिलाया। कहा, कार्यकर्ताओं के एजेंडे के आधार पर ही सबकुछ होगा। पदभार ग्रहण समारोह में चौधरी ने कहा कि जनता को बिजली, पानी, शिक्षा, स्वास्थ्य, सड़क व सुरक्षा देना और बेईमानी व भ्रष्टाचार खत्म करना संगठन के एजेंडे में है, सरकार उसी पर काम कर ही है तो विवाद किस बात का है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में जो अपेक्षा की गई है उसे सब मिलकर पूरा करेंगे। उन्होंने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार ने अनुच्छेद 370 हटाने, अयोध्या में राम मंदिर सहित कोर एजेंडे के सभी वादे पूरे किए हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने से पहले बिजली और कानून व्यवस्था की स्थिति किसी से छिपी नहीं है। सरकार ने काम किया, तभी 35 साल बाद कोई सरकार दोबारा बनी है।

योगी पहले मुख्यमंत्री हैं जो दोबारा मुख्यमंत्री बने। उन्होंने कहा कि वर्तमान में अधिकांश विधायक, सांसद, जिला पंचायत अध्यक्ष, महापौर भाजपा के हैं, एक राजनीतिक दल के नाते इससे ज्यादा क्या अपेक्षा होगी। उन्होंने कहा कि विचारधारा के आधार पर सरकार और संगठन प्रदेश की बेहतरी के लिए काम करेंगे। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा कार्यकर्ता और विचारधारा से जुड़े लोगों का समूह है। यहां कोई बड़ा छोटा नहीं है। उन्होंने कहा कि भाजपा में राजनीतिक या सामाजिक जीवन की कोई मेरिट बनती है, जो लोग यहां बैठे हैं उन्होंने कोई तीर नहीं मारा है, वहां जो बैठे हैं उन्होंने भी पार्टी को शिखर तक पहुंचाने में योगदान दिया है लेकिन भाग्य हम लोगों का है तो क्या करें?

भाजपा सभी 80 सीटों पर विजयी प्राप्त कर बनाएगी नया रिकार्ड
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मिशन 2024 में सभी 80 सीटों पर जीतने में सफल होंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार और संगठन जन आकांक्षा की पूर्ति के साथ 2024 मिशन को लेकर काम करेंगे। 2024 लोकसभा चुनाव में भाजपा सभी 80 सीटों पर विजयी प्राप्त कर नया रिकार्ड बनाएगी। भाजपा के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी की कार्यशैली की प्रशंसा करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि बूथ स्तर से लेकर प्रदेश स्तर तक संगठन की जिम्मेदारी को बखूबी निभाने की क्षमता और योग्यता रखने वाले भूपेंद्र सिंह को प्रदेश का हर कार्यकर्ता जानता है। उन्होंने कहा कि बिना किसी प्रोपगंडा के पंचायतीराज व्यवस्था को सुदृढ़ करने, लोक कल्याण कारी योजनाओं को जनता तक पहुंचाने के लिए कैसे काम किया जाता है चौधरी उसके एक उदाहरण है। इन्हीं क्षमता और गुणों के कारण ही प्रदेश अध्यक्ष का दायित्व मिला है। उन्होंने कहा कि चौधरी प्रत्येक कार्यकर्ता को साथ में लेकर केंद्र व प्रदेश सरकार की योजनाओं को आगे बढ़ाने, सरकार व संगठन के बीच समन्वय को आगे बढ़ाने में सफल होंगे।

स्वतंत्र देव को स्वतंत्र नहीं होने देंगे
मुख्यमंत्री ने निवर्तमान प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह की कार्यशैली की प्रशंसा करते हुए कहा कि स्वतंत्र को स्वतंत्र नहीं होने देंगे। उन्होंने कहा कि विधान परिषद के स्थानीय प्राधिकारी क्षेत्र चुनाव, पंचायत चुनाव के साथ विधानसभा चुनाव 2022 में भी स्वतंत्र की मेहनत से भाजपा दूसरी बार सरकार बनाने में सफल हुई है। उन्होंने कहा कि स्वतंत्र ने पिछली सरकार में परिवहन मंत्री के रूप में भी अच्छा काम किया था। अब जलशक्ति मंत्री के रूप में हर घर को नल और हर खेत को पानी पहुंचाने काम कर रहे है।

मंत्री के सामने भिड़े नागरिक सुरक्षा कोर के डिप्टी कंट्रोलर और स्वयं सेवक

मुरादाबाद। कैबिनेट मंत्री धर्मपाल सिंह की उपस्थिति में मुरादाबाद नागरिक सुरक्षा कोर के वार्डन और डिप्टी कंट्रोलर में नोक-झोंंक हो गई। वार्डन ने डिप्टी कंट्रोलर पर गंभीर आरोप लगाते हुए मंत्री धर्मपाल सिंह से शिकायत की। अधिकारियों ने जांच कराने का आश्वासन दिया है। जनपद के दो दिवसीय दौरे पर आए कैबिनेट मंत्री धर्मपाल सिंह के पास नागरिक सुरक्षा विभाग भी है। दिन भर जनपद में चल रही विभिन्न योजनाओं के निरीक्षण के बाद मंत्री सर्किट हाउस पहुंचे। इस दौरान मुरादाबाद नागरिक सुरक्षा कोर के वार्डन और स्वयं सेवक भी मिलने पहुंचे थे। इस दौरान वार्डन रहे विचित्र शर्मा ने कैबिनेट मंत्री को डिप्टी कंट्रोलर जयराज तोमर की शिकायतों की फाइल दी। उन्होंने कहा कि डिप्टी कंट्रोल रिन्युअल के नाम पर पैसे वसूल रहे हैं। साथ ही अन्य कई गंभीर आरोप भी लगाए। इस दौरान वहां जिलाधिकारी शैलेंद्र कुमार सिंह, एडीएम सिटी आलोक वर्मा भी उपस्थित थे। मंत्री ने उनकी बात सुनने के बाद जांच कराने का भरोसा दिलाया। इस दौरान डिप्टी कंट्रोलर कक्ष से बाहर सर्किट हाउस परिसर में मौजूद थे।

सभी शिकायत करने के बाद कक्ष से बाहर आ गए। वहां जब दोनों आमने-सामने तो बहस शुरू हो गई और एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाए जाने लगे। मामला गाली गलौच तक पहुंच गया। मंत्री कक्ष में अंदर थे और बाहर शोर-शराबा सुन अधिकारियों के होश फाख्ता हो गए। इसके बाद एडीएम सिटी ने हस्तक्षेप कर सभी को शांत कराया और जांच कर कार्रवाई का भरोसा दिलाया। इस प्रकरण में डिप्टी कंट्रोलर जयराज तोमर का कहना है कि जो पदाधिकारी है उनके रिन्युअल से पूर्व कराई जांच में कई प्रकरण सामने आए, जिसके चलते उनका रिन्युअल नहीं तो अनुचित तरीके से दबाव बनाया गया। सर्किट हाउस में उनकी मौजूदगी में शोर-शराबा कर मामले को तूल दिया गया।जिलाधिकारी शैलेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि डिप्टी कंट्रोलर की शिकायत का प्रकरण सामने आया है। इसमें जांच कर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

Back to top button