दिनभर की बड़ी खबरें

जेल से रिहाई के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल का जोश हाई है… और उन्होंने रविवार को पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं को संबोधित किया....

4पीएम न्यूज नेटवर्कः जेल से रिहाई के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल का जोश हाई है… और उन्होंने रविवार को पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं को संबोधित किया…. इस दौरान उन्होंने बड़ा ऐलान किया…. केजरीवाल ने कहा कि आज से दो दिन बाद मैं मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दूंगा…. केजरीवाल ने कहा कि मैं इस्तीफा इसलिए दे रहा हूं क्योंकि इन्होंने मुझ पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए हैं…  इन्होंने मुझपर और मनीष सिसोदिया पर इल्जाम लगाए…. मैं आज आपसे पूछना चाहता हूं कि क्या केजरीवाल ईमानदार है या बेईमान…. मैं इसलिए राजनीति में नहीं आया था…. आज मैं अग्निपरीक्षा के लिए तैयार हूं… और उन्होंने कहा कि अगर आपको लगता है कि मैं ईमानदार हूं तो मुझे वोट देना…. आप जब जिता दोगे तभी मैं मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठूंगा….

2… दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को बड़ा ऐलान किया है…. और उन्होंने कहा है कि वह दो दिन बाद पद से इस्तीफा दे देंगे….. इसके साथ ही दिल्ली में समय से पहले चुनाव कराने की मांग करेंगे…. केजरीवाल ने कहा कि जब तक लोग उन्हें ईमानदारी का प्रमाणपत्र नहीं दे देते…. वो सीएम की कुर्सी पर नहीं बैठेंगे…. उनके इस ऐलान के बाद सवाल उठ रहा है कि सीएम पद की जिम्मेदारी कौन संभालेगा…. इस रेस में आम आदमी पार्टी सरकार में मंत्री आतिशी का नाम सबसे आगे है…. आतिशी आम आदमी पार्टी सरकार में अभी मंत्री हैं…. उनके पास शिक्षा विभाग की जिम्मेदारी है…. केजरीवाल, मनीष सिसोदिया जैसे दिग्गज नेता जब जेल में थे…. तब आतिशी ने हर मोर्चे पर पार्टी की आवाज बुलंद की…. केजरीवाल की पत्नी के साथ भी वो हर मंच पर डटी रहीं…. वो उन नेताओं में शुमार हैं…. जिन पर केजरीवाल सबसे ज्यादा भरोसा करते हैं….

3… जन सुराज के संस्थापक प्रशांत किशोर ने शराबबंदी को लेकर एक बार फिर से बड़ा दावा किया है…. दरअसल प्रशांत किशोर ने मीडिया से बातचीत में एक महीने में दूसरी बार बड़ा दावा करते हुए कहा है कि अगर हमारी सरकार बनी तो एक घंटा के अंदर में शराबबंदी बिहार से खत्म कर देंगे…. प्रशांत किशोर से जब यह सवाल किया गया कि शराबबंदी को कैसे खत्म करेंगे तो… प्रशांत किशोर ने कहा कि इसकी जानकारी आपको तब मिल ही जाएगी जब हमारी सरकार बनेगी….प्रशांत किशोर ने कहा कि हम पिछले कई महीनों से ये कह रहे हैं…. कि बिहार में शराबबंदी सफल नहीं है… इसकी वजह से बिहार को राजस्व का बड़ा घाटा तो सहना पड़ ही रहा है…. लेकिन, दूसरी तरफ शराबबंदी का फायदा उठा अवैध शराब के धंधे में लगे राजनेता से लेकर नौकरशाह और बिचौलिया तक अवैध धन कमा रहे हैं…. प्रशांत किशोर कहते हैं कि नीतीश कुमार का बिहार में शराबबंदी का फैसला महज ढकोसला है… और इसका कोई फायदा बिहार के लोगो को नहीं मिल पा रहा है….

4… बेंगलुरु में सीएम सिद्धारमैया की सुरक्षा में चूक हुई है…. राज्य में रविवार को लोकतंत्र दिवस कार्यक्रम चल रहा था…. जिस दौरान मुख्यमंत्री सिद्धारमैया की सुरक्षा में चूक का मामला सामने आया है… जिसकी वीडियो भी सामने आई है…. वीडियो में सामने आया कि एक अज्ञात व्यक्ति मंच के सामने बैठा था… और वो अचानक से मंच पर कूदा… और वो मंच पर बैठे मुख्यमंत्री के पास पहुंचने की कोशिश कर रहा था…. लेकिन जैसे ही व्यक्ति मंच पर कूदा…. वैसे ही सारे सुरक्षाकर्मी एक्शन में आ गए… और उन्होंने व्यक्ति को चारों तरफ से घेर लिया…. व्यक्ति को सुरक्षाकर्मियों ने घेरते हुए सीधे-सीधे उसे मंच से नीचे उतारा…. और फिर पुलिस ने फौरन उसे दबोच लिया…. और उसे हिरासत में ले लिया…. सामने आई वीडियो में व्यक्ति भी साफ दिखाई दे रहा है…. उसने नीले रंग की शर्ट पहन रखी है….

5… जम्मू-कश्मीर में धारा 370 के हटने के बाद पहली बार विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं….. जिसको लेकर सभी पार्टियां कमर कसती हुई नजर आ रही हैं…. बीजेपी ने मुस्लिम कैंडिडेट्स पर दांव खेला है….. तो वहीं कांग्रेस ने नेशनल कॉन्फ्रेंस के साथ गठबंधन कर लिया है… लेकिन राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री गुलाम नबी आजाद ने सभी पार्टियों के वादों को खोखला बताते हुए दावा किया है… कि इस बार राज्य में पूर्ण बहुमत की सरकार नहीं बनेगी…. पूर्व मुख्यमंत्री गुलाम नबी आजाद ने कहा कि तमाम पार्टियां जो दावे चुनाव में कर रही हैं… वह दावे खोखले हैं…. हालांकि मेरी तबीयत खराब थी जो हम इन चुनाव में करना चाहते थे वैसे तो नहीं कर पा रहे हैं…. लेकिन यहां बीस से बाइस युवा हमने चुनाव मैदान में उतारे हैं… उनके लिए मैं चुनाव रैली के दौरे पर आया हूं…. उम्मीद है कि जनता जीत का सहरा हमारे उम्मीदवारों के सर पर बांधेगी…

6… आगरा में हुई भारी बारिश के चलते, दुनिया के सात अजूबों में से एक ताजमहल में पानी भर गया…. जिसकी वीडियो जमकर वायरल हो रही है…. वहीं अब सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने ताजमहल में पानी भरने की वीडियो को अपने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर शेयर किया… और ASI (आर्केलॉजिकल सर्वे ऑफ इंडिया) पर निशाना साधा है…. बता दें कि सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर पोस्ट करते हुए कहा कि ASI सैकड़ो करोड़ रुपये ताज महल से कमाता है…. लेकिन देखिए वो किस तरह से देश के इतने बड़े सांस्कृतिक धरोहर को ट्रीट करते हैं….. जहां एक तरफ ओवैसी ने ASI पर ताजमहल की देखभाल को लेकर निशाना साधा…. वहीं, दूसकी वक्फ बोर्ड को लेकर भी हमला बोला…. ओवैसी ने ASI पर हमला करते हुए कहा कि मजे की बात यह है कि ASI कहता है कि वक्फ के स्मारकों को उसको दे दिया जाना चाहिए…. जिससे वो इन स्मारकों का रखरखाव कर सके….. यह तो वहीं बात हो गई कि आप दस क्लास में फेल हो जाओ… और पीएचडी के लिए एडमिशन लेने जैसा है…

7… नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष और जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला ने बीजेपी और आरएसएस पर बड़ा हमला बोला…. और उन्होंने कहा कि जो कल तक पाकिस्तान जिंदाबाद कहते थे… आज वो इनके साथ बैठे हुए हैं… बीजेपी के साथ बैठे हुए हैं…. आरएसएस के गुलाम बैठे हुए हैं….. साथ ही उन्होंने आतंकवाद को लेकर पीएम मोदी के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि ये तो कहते थे यहां पर आतंकवाद का 370 जिम्मेदार है… आज तो 370 नहीं है तो फिर यहां आतंकवाद कहां से आया….

8… अंबाला कैंट विधानसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार अनिल विज ने हरियाणा चुनाव के बाद खुद को सीएम पद का उम्मीदवार बनाए जाने की संभावना पर प्रतिक्रिया व्यक्त की…. और उन्होंने मजबूती से अपने आधार पर मुख्यमंत्री पद की मांग की….. और उन्होंने आगे कहा कि वह अंबाला कैंट के लोगों की मांग पर इस पद पर दावा करना चाहते हैं…. अंबाला कैंट विधानसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार अनिल विज ने कहा कि मैं हरियाणा में भाजपा का सबसे वरिष्ठ विधायक हूं। मैं 6 बार चुनाव लड़ चुका हूं. लोगों की मांग पर मैं इस बार अपनी वरिष्ठता के आधार पर सीएम पद के लिए दावा करूंगा. हालांकि ये आलाकमान के हाथ में है कि वो मुझे सीएम बनाएंगे या नहीं. अगर वे मुझे सीएम बनाते हैं तो मैं हरियाणा की तस्वीर बदल दूंगा।

 

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button