02 बजे तक की बड़ी खबरें

1 अभिनेत्री एवं रामपुर की पूर्व सांसद जयाप्रदा की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही है। अभद्र टिप्पणी मामले में वो बयान देने कोर्ट में पेश नहीं हुईं। वह कोर्ट के आदेश के बाद भी बयान दर्ज करवाने के लिए नहीं पहुंच रही है। अब इस केस की सुनवाई 30 सितंबर को होगी। वहीं बता दें कि बहस सुनने के लिए अदालत ने चश्मदीद गवाह पर पांच सौ रुपये का जुर्माना लगाते हुए प्रार्थना पत्र खारिज कर दिया।

2 यूपी में 10 सीटों पर होने वाले उप चुनाव को लेकर तैयारियां जोरों पर हैं। वहीं इसी बीच खबर आ रही है कि उत्तर प्रदेश स्थित नगीना से लोकसभा सांसद चंद्रशेखर आजाद और AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी हाथ मिलाने जा रहें हैं. चन्द्रशेखर आजाद और असदुद्दीन ओवैसी के बीच अच्छे रिश्ते हैं और ये रिश्ते किसी से छिपे भी नहीं हैं.बता दें कि इन दो पार्टियों का गठबंधन का जल्द ऐलान हो सकता है।

3 मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को रामनगरी अयोध्‍या के मिल्कीपुर विधानसभा क्षेत्र में आयोजित जनसभा में एक हजार करोड़ की 83 परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया। ये परियोजनाएं मिल्कीपुर विधानसभा के तीनों ब्लाकों के विभिन्न क्षेत्रों से संबंधित हैं। सीएम योगी ने मंच से मिल्कीपुर की जनता को संबोधित करते हुए समाजवादी पार्टी और अखि‍लेश यादव पर जमकर हमला बोला।

4 One Nation One Election को लेकर सियासी गलियारों में जमकर चर्चा हो रही है। ऐसे में इसे लेकर आरएलडी चीफ और केंद्रीय मंत्री जयंत चौधरी ने पहली प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि ” कैबिनेट ने एक फैसला लिया है. इसके बारे में काफी विचार-विमर्श किया गया था. हमें कोई बयान देने से पहले इसके बारे में सोचने की जरूरत है. सरकार लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए बेहतरीन फैसले ले रही है.”

5 सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी व नोएडा अथॉरिटी के पूर्व मुख्य कार्यपालक अधिकारी रहे मोहिंदर सिंह के चंडीगढ़ स्थित आवास पर ED ने छापेमारी की जहां से ED को लगभग 7 करोड़ के हीरे बरामद हुए हैं। जानकारी के मुताबिक इस प्रकरण में ईडी नोएडा अथॉरिटी के तत्कालीन अधिकारियों की भूमिका भी जांच रही है। बता दें कि मोहिंदर सिंह को बसपा सरकार के खास अफसरों में शुमार किया जाता था।

6 महाराष्ट्र के पुणे में काम के बोझ से एक 26 साल की युवती की मौत हो गई. जिसे लेकर अब राजनेताओं की प्रतिक्रिया भी सामने आ रही है इसी बीच इस मामले को लेकर सपा प्रमुख अखिलेश यादव का बयान सामने आया है। उन्होंने कॉरपोरेट जगत में बढ़ते काम के बोझ को लेकर सवाल उठाए हैं. सपा अध्यक्ष ने कहा कि किसी भी देश के विकास का मानक इस बात पर आधारित होता है कि वहां काम और लाइफ बैलेंस कैसा है. उन्होंने कर्मचारियों के मानसिक तनाव के लिए आर्थिक नीतियों को जिम्मेदार बताया.

7 लाल बहादुर शास्त्री एयरपोर्ट की नई टर्मिनल बिल्डिंग का प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 26 सितंबर को वर्चुअली शिलान्यास करेंगे। इसके बाद प्रधानमंत्री जब आगामी अक्टूबर में काशी आएंगे तो उसका भूमि पूजन करेंगे। इसके लिए जिला प्रशासन और एयरपोर्ट अथारिटी ने तैयारी शुरू कर कर दी है। इसी क्रम में जिलाधिकारी एस राजलिंगम बुधवार को एयरपोर्ट पहुंचे और टर्मिनल शिलान्यास के संबंध में जानकारी ली।

8 यूपी के बागपत जिले के बिनौली रोड पर रेलवे ओवरब्रिज के नीचे नालों से अतिक्रमण हटाने प्रशासन पहुंचा तो स्थानीय लोगों ने विरोध किया। लोगों के विरोध को देखते हुए एसडीएम ने मोर्चा संभाला और लोगों को समझाकर शांत कराया। साथ ही सरकारी कार्य में बाधा न डालने की अपील की। बता दें इस जगह पर ओवरब्रिज व अंडरपास का निर्माण कराया जाएगा।

9 आगरा-दिल्ली रेल रूट पर वृंदावन रोड और आझई रेलवे स्टेशन के बीच बुधवार रात मालगाड़ी के 25 वैगन पटरी से उतरने के 15 घंटे बाद भी रेल यातायात सामान्य नहीं हो सका। रात भर रेलवे प्रशासन ने राहत कार्य किया। बता दें कि 15 घंटे बाद भी रेल यातायात सामान्य नहीं हो सका है। चौथी लाइन से धीरे-धीरे ट्रेनों का संचालन शुरू किया गया है लेकिन दिल्ली-आगरा रूट पर अभी भी ट्रेनें नहीं चल रही हैं। हजारों यात्री परेशान हैं।

10 श्रीराम जन्मभूमि परिसर में राममंदिर समेत 18 मंदिरों का निर्माण हो रहा है। राम मंदिर के प्रथम तल का काम लगभग पूर्ण हो चुका है। वहीं द्वितीय तल का निर्माण चल रहा है। राममंदिर के प्रथम तल पर राम दरबार की स्थापना की जानी है। राम दरबार की प्राण प्रतिष्ठा भी 22 जनवरी के आसपास कराए जाने की योजना है। बता दें कि इसी तिथि पर रामलला की प्राण प्रतिष्ठा हुई थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button