05 बजे तक की बड़ी खबरें

1 सीएम योगी ने कहा कि हमारा लोकतंत्र तभी तक सुरक्षित है जब तक हमारा संविधान सुरक्षित है। संविधान को पवित्र भावना से जाति मत मजहब क्षेत्र से ऊपर उठकर इसे सुरक्षित-संरक्षित रखने का दायित्व सभी लोगों को उठाना होगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि हम संविधान को सर्वोच्च सम्मान देते हुए आगे बढ़ेंगे तो हमारा लोकतंत्र और मजबूत-पुष्ट होगा।

2 उत्तर प्रदेश के आगरा स्थित ताजमहल अक्सर चर्चा में बना रहता है। ऐसे में इसी बीच एक पर्यटक द्वारा पेशाब कर देने का मामला सामने आया है। घटना के हिंदूवादी संगठन में आक्रोश है। आज एक हिंदूवादी गंगाजल और गाय का गोबर लेकर उस जगह को साफ करने पहुंचा। उसका कहना है कि तेजोमहालय को अपवित्र किया गया है।

3 दीवाली में भले ही अभी समय हो लेकर इसे लेकर फरमान अभी से ही जारी किया जा रहा है। दिवाली पर बिजली कटौती से बचने के लिए उत्तर प्रदेश में व्यापक तैयारियां की जा रही हैं। नवरात्रि दशहरा और दिवाली के दौरान उपभोक्ताओं को निर्बाध बिजली आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं। इस दौरान शटडाउन नहीं लिया जाएगा और बिजली आपूर्ति से जुड़ी किसी भी खामी को दूर करने के लिए अनुरक्षण माह चलाया जाएगा।

4 कांग्रेस नेता सुरेंद्र राजपूत ने कहा कि आखिर नितिन गडकरी जी कहना क्या चाहते हैं। क्या वह किसी को धमकाना चाहते हैं, किसी को सूचना देना चाहते हैं, या अपने पद को और प्रतिष्ठित करना चाहते हैं? यह समझ से परे है कि वह क्या कहना चाहते हैं। नितिन गडकरी भारतीय जनता पार्टी में एक लोकतांत्रिक चेहरा हैं, और उन अलोकतांत्रिक लोगों के बीच उनका होना महत्वपूर्ण है।

5 मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 16 सितंबर की शाम को काशी दौरे पर रहेंगे। जनप्रतिनिधियों और भाजपा नेताओं से सर्किट हाउस में मुलाकात के बाद वह विकास कार्यों और कानून व्यवस्था की समीक्षा करेंगे। इसके साथ ही सारनाथ सहित अन्य क्षेत्रों में हो रहे विकास कार्यों का मुख्यमंत्री स्थलीय निरीक्षण कर सकते हैं। इस दौरान वह बाबा कालभैरव और बाबा विश्वनाथ के मंदिर में दर्शन-पूजन भी करेंगे।

6 केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के बयान पर सपा नेता फखरुल हसन चांद ने कहा कि सब जानते है कि नितिन गडकरी जी प्रधानमंत्री का दावेदार भारतीय जनता पार्टी में हो सकते थे वो उनका सपना हो सकता है। राजनीति में कोई भी बात बेवजह नहीं होती। हालांकि ये मामला पूरी तरह से भारतीय जनता पार्टी का है, उनका अंदरूनी मामला है, तो इसपर समाजवादी पार्टी को कोई टिप्पनी नहीं करनी है।

7 सुल्तानपुर कांड को लेकर सियासी बवाल मचा हुआ है। बता दें कि मंगेश यादव के परिवार ने एनकाउंटर में शामिल पुलिस वालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज किए जाने और पोस्टमार्टम रिपोर्ट दिए जाने की मांग को लेकर अब यूपी के डीजीपी को चिट्ठी भेजी है.

8 बहराइच में आदमखोर भेड़िये के आतंक के बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री सीएम योगी आदित्यनाथ पहुंचे। सीएम योगी सिसैया चूड़ामणि विधायक सुरेश्वर सिंह के घर पर पीड़ितों से भी भेट करेंगे. साथ ही सीएम पीड़ितों को फल, वस्त्र आदि भेट करेंगे. बता दें कि पीड़ित परिवारों को आर्थिक सहायता राशि से पहले ही उपलब्ध करा दी गई है. वन विभाग ने जिला प्रशासन को मृतकों व घायलों की सूची उपलब्ध करा दी गई है.

9 लाल इमली मिल को फिर से शुरू करने के लिए बीजेपी कवायद कर रही है. सीएम योगी ने इस मिल को फिर से शुरू करने का वादा किया था. सांसद रमेश अवस्थी ने केंद्रीय कपड़ा मंत्री से मुलाकात भी की. ऐसे में अब इस बात की उम्मीद जताई कि सीएम के वादे को केंद्रीय नेतृत्व की ओर से जल्द मंजूरी मिल सकती है.

10 रुड़की रेलवे स्टेशन पर एक विशेष सुरक्षा व्यवस्था के तहत पाकिस्तानी जायरीनों का जत्था पहुंचा. ये जायरीन विश्व प्रसिद्ध दरगाह साबिर पाक के 756 वें उर्स में ये जायरीन विश्व प्रसिद्ध दरगाह साबिर पाक के 756 वें उर्स में शामिल होने के लिए भारत आए हैं. साबिर पाक की दरगाह हर साल लाखों जायरीन को अपनी ओर आकर्षित करती है, जिसमें पाकिस्तान से भी बड़ी संख्या में श्रद्धालु शामिल होते हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button