9 बजे तक की बड़ी खबरें

आरक्षण की मांग को लेकर बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव आज धरने पर बैठे हैं। इस दौरान उन्होंने भाजपा पर जमकर निशाना साधा कहा कि बीजेपी चाहती है...

4पीएम न्यूज नेटवर्कः आरक्षण की मांग को लेकर बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव आज धरने पर बैठे हैं। इस दौरान उन्होंने भाजपा पर जमकर निशाना साधा कहा कि बीजेपी चाहती है कि कूड़ा बीनने वाले का बेटा और उसकी अगली पीढ़ी पूरी जिंदगी नालियां साफ करे, जो भिखारी हैं उन्हें पूरी ज़िंदगी भिखारी ही रखना चाहिए. यही बीजेपी की मानसिकता है. सभी बड़े समाजवादी नेताओं ने समय-समय पर जातियों की बात की।

2 महाराष्ट्र में शिवाजी महाराज की मूर्ति ढहने को लेकर सियासी पारा चढ़ा हुआ है। ऐसे में इसी बीच महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे ने इस मामले में राजनीति करने के लिए विपक्ष पर हमला बोला है। एकनाथ शिंदे ने विपक्षी नेता और राज्य के पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे पर औरंगजेब और अफजल खान का अनुसरण करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि उद्धव ठाकरे छत्रपति शिवाजी महाराज के नाम पर राजनीति कर रहे हैं।

3 हरियाणा कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में कांग्रेस नेता अजय माकन शामिल हुए। चुनाव आयोग द्वारा जम्मू-कश्मीर और हरियाणा विधानसभा चुनावों की मतगणना की तारीख 4 अक्टूबर से बदलकर 8 अक्टूबर, 2024 करने पर कांग्रेस नेता अजय माकन ने कहा कि हमलोग चुनाव के लिए तैयार है। हमलोग पहले भी तैयार थे हमारी तरफ अगर कल चुनाव हो जाए तो भी हम तैयार है।

4 बीजेपी नेता अजय आलोक ने कहा कि एस सी , एस टी और पिछड़ा वर्ग का हक देश में सबसे ज्यादा किसी ने मारा है वो है लालू प्रसाद यादव। उन्होंने अपने कार्यकाल के दौरान इन सभी वर्गों को कभी आरक्षण नहीं दिया। शंभू बोर्डर पर धरने पर बैठे किसानों के मुद्दे पर अजय आलोक ने कहा कि पीएम मोदी और केंद्र सरकार किसानों के साथ है। अगर कुछ किसानों जो राजनीति से प्ररित हैं, जिनका काम केवल आंदोलन करना है तो ऐसे आंदोलन खड़ा नही किया जाता।

5 भाजपा की लोकसभा सांसद बांसुरी स्वराज ने पार्टी के अन्य नेताओं के साथ झूठे वादों को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ आज  दिल्ली में विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान उन्होंने कहा, “आम आदमी पार्टी सरकार एक दशक से सत्ता में है लेकिन दिल्ली के लोगों के लिए कुछ नहीं कर रही है. तीन झुग्गियों के लिए एक नल है। यह वही आम आदमी पार्टी सरकार है जिसने वादा किया था वे लोगों को पाइप से पानी उपलब्ध कराने में भी सक्षम नहीं हैं. न मुफ्त बिजली है और न ही मुफ्त पानी।

6 हरियाणा में विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी पारा हाई चल रहा है। ऐसे में नेताओं की हरियाणा के पूर्व डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी पर हमला बोलते हुए कहा कि उन्हें सुरक्षित सीट तक नहीं मिल रही है। उन्होंने कहा कि सीएम सैनी कटी पतंग हो गए हैं पता नहीं करनाल लाडवा या नारायणगढ़ में से कहां लैंड करने वाले हैं। सीएम सैनी जहां से भी लड़ें उन्हें हार ही मिलेगी।

7  महाराष्ट्र में छत्रपति शिवाजी महाराज की मूर्ति ढहने की घटना को लेकर कांग्रेस नेता सैयद नसीर हुसैन ने निशाना साधा। सैयद नसीर हुसैन ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि हमारे देश के प्रधानमंत्री हर जगह अपनी पीठ थपथपाने के लिए उद्घाटन करने पहुंच जाते है। ऐसा नहीं है कि इनका उद्घाटन किया हुआ पहली कोई मूर्ति गिरी है।

8 कोरबा में प्रदेश की महिला और बाल विकास मंत्री लक्ष्मी रजवाड़े ने कांग्रेस की पूर्व सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि पूर्व सरकार ने प्रदेश में कुपोषण को बढ़ावा देने का काम किया है। कुपोषण को समाप्त करने अगर उनके द्वारा कोई काम किया गया होता, तो आज छत्तीसगढ़ कुपोषण मुक्त राज्य बन चुका होता। भाजपा की वर्तमान सरकार कुपोषण को समाप्त करने का प्रयास कर रही है।

9 असम में ‘नमाज ब्रेक’ पर रोक लगाने को लेकर दिए गए राजद नेता तेजस्वी यादव के बयान पर केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा राज्यसभा और लोकसभा नमाज पढ़ने के लिए है? यह तो तुष्टिकरण की राजनीति की पराकाष्ठा है । अगर मैं किसी देवी-देवता की अराधना के लिए कहूं कि गुरुवार को मुझे अवकाश दे दीजिए, क्या ऐसा चलेगा? ऐसे देश चलेगा क्या?

10 आरजेडी नेता शक्ति सिंह ने कहा कि तेजस्वी जी के नेतृत्व में आरक्षण का दायरा बढ़ा है। बिहार में जाति के आकलन के बाद जो सिथति आई तो आरक्षण के दायरा बड़ा। उन्होंने बीजेपी और नीतीश कुमार बीजेपी से संबंधों पर तंज कस्ते हुए कहा कि अब तो बीजेपी और नीतीश कुमार दोनों ही आरक्षण विरोधी हैं

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button