नफरत की राजनीति करती है भाजपा: अखिलेश

नहीं है विकास का विजन, साजिशों से खो चुकी है जनता का भरोसा, यूपी में होगा बदलाव

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा है कि आज प्रदेश की जनता बदलाव चाहती है। वह भाजपा को हटाने के लिए संकल्पित है। जनता को भरोसा है कि समाजवादी पार्टी ही एकमात्र विकल्प है और जनता की आशा-आकांक्षाएं समाजवादी सरकार बनने पर ही पूरी हो सकेंगी। समाजवादी सरकार की पिछली उपलब्धियां गवाह हैं कि समाजवादी जो कहते हैं, वही करते हैं और जो करते हैं वहीं कहते हंै।
उन्होंने कहा कि सपा और भाजपा में बुनियादी फर्क यह है कि समाजवादी नकारात्मक राजनीति नहीं करती है जबकि भाजपा नफरत फैलाती है। समाजवादी प्रगतिशील सोच की पार्टी है जबकि भाजपा के पास विकास का कोई विजन नहीं है। सपा सरकार के समय जो निर्माण कार्य हुए, बुनियादी ढांचे का विस्तार हुआ उसके आगे भाजपा सरकार ने एक ईंट नहीं रखी। भाजपा सरकार के कार्यकाल में एक यूनिट बिजली का उत्पादन नहीं हुआ। समाजवादी सरकार के समय जो बिजली घर बने, वही खड़े हैं। भाजपा ने जनता को महंगी बिजली देकर महंगाई से कमर तोडऩे का काम किया है। युवा छात्र-छात्राएं अच्छे से पढ़ाई कर सकें और शिक्षा-रोजगार के क्षेत्र में अपना भविष्य बना सकें इसके लिए लगभग 20 लाख लैपटॉप भी समाजवादी सरकार में बांटे गए थे। भाजपा ने अपने संकल्प पत्र में इसके वादे किए जो हवाई वादे निकले। उन्होंने कहा कि भाजपा ने राजनीति को झूठ से अर्थहीन बना दिया हैं और अपनी साजिशों से उसने जनता के बीच विश्वास खो दिया है। महंगाई, बेरोजगारी और भ्रष्टाचार चरम पर है। अन्याय, अत्याचार से लोग त्रस्त हैं। भाजपा के अब गिने-चुने दिन रह गए हैं। 2022 के विधान सभा चुनावों में भाजपा का सफाया होना तय है ।

रिहर्सल में दिखी गणतंत्र दिवस की झांकी

प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज गणतंत्र दिवस के मौके पर निकलने वाली परेड की फुल ड्रेस रिहर्सल हुई। परेड चारबाग से निकलकर केडी सिंह बाबू स्टेडियम पहुंची। इसमें भारतीय सेना के जवान, पुलिसकर्मी और एनसीसी कैडेट शामिल हुए। वहीं सर्द मौसम के बीच काफी संख्या में लोग फुल ड्रेस रिहर्सल देखने पहुंचे।

संबित पात्रा का सपा प्रमुख पर हमला

कहा, पाकिस्तान को दुश्मन नहीं मानते अखिलेश
प्रत्याशियों की सूची पर भी उठाए सवाल
4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। उत्तर प्रदेश में चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आते जा रहे हैं वैसे-वैसे राजनीतिक बयानबाजी तेज होती जा रही है। इसी क्रम में आज भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने सपा प्रमुख अखिलेश यादव पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि इस चुनाव में जिन्ना को हमारी पार्टी ने नहीं लाया बल्कि अखिलेश यादव लाए। अखिलेश यादव पाकिस्तान को दुश्मन नहीं मानते हैं। वे दुश्मन मानेंगे भी कैसे, जो करे जिन्ना से प्यार वह कैसे करे पाकिस्तान से इंकार।
उन्होंने कहा कि अखिलेश ने अपने बयान में कहा कि पाकिस्तान भारत का असली दुश्मन नहीं है। सिर्फ भजपा अपने वोटों के खातिर पाकिस्तान को अपना दुश्मन मानती है। उनका यह बयान दुखद, चिंताजनक और शर्मनाक है। अखिलेश यादव अपने बयान पर पश्चाताप करें। 2017 के बाद से यूपी में विकास की राजनीति शुरू हुई है। उन्होंने कहा कि अखिलेश उम्मीदवार का नाम घोषित नहीं करेंगे क्योंकि उनमें अधिकतर उम्मीदवार गुंडे और मवाली हैं। उन्हें पता है कि अगर वे सूची जारी करेंगे तो जनता के सामने उनकी पोल खुल जाएगी। उन्होंने जेल गए उम्मीदवार नाहिद हसन को लेकर भी अखिलेश यादव को घेरा।

महिला अधिवक्ता के परिजनों से मारपीट

होटल मालिक समेत अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज
4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
प्रयागराज। जार्ज टाउन थाना क्षेत्र स्थित एक होटल में महिला अधिवक्ता के सिर पर डीजे का बेस गिरा गया जिसके कारण महिला अधिवक्ता गंभीर रूप से घायल हो गई। आरोप है कि इस बात से नाराज परिजनों ने विरोध किया तो होटल मालिक, संचालक व अन्य कर्मचारियों ने परिजनों को कमरे में बन्द कर बुरी तरह से मारा-पीटा व जान से मारने की धमकी दी ।
जार्ज टाउन थाना क्षेत्र स्थित होटल केजीएफ में महिला अधिवक्ता संध्या ने अपने भतीजे के जन्मदिन पार्टी के लिए 24 दिसंबर को इसे बुक किया था । उन्होंने बताया कि पार्टी के दौरान डीजे का बेस उनके सिर पर गिर गया जिसके चलते वे गंभीर रूप से घायल हो गईं। महिला के भाई व अन्य लोगों ने विरोध जताया तो होटल मालिक, संचालक अखिलेश मिश्रा, कोमल कुशवाहा व अन्य होटल कर्मचारियों ने होटल के कमरे को बंद कर मारपीट कर जान से मारने की धमकी दी। स्वास्थ लाभ करने के बाद महिला अधिवक्ता संध्या ने होटल मालिक, संचालक व अन्य कर्मचारियों के खिलाफ जार्ज टाउन थाने में मुकदमा दर्ज कराया है ।

धीमी पड़ रही कोरोना की रफ्तार, केसों में कमी

कल के मुकाबले आज आए 27,469 से कम केस
तीन लाख से अधिक मामले आए सामने
4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। देश में कोरोना के मामलों कमी देखने को मिली है। भारत में आज कोरोना के 3,06,064 नए मामले सामने आए हैं। रविवार के मुकाबले कोरोना के 27,469 कम केस आए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि बीते 24 घंटे में 439 मरीजों की मौत हुई है जबकि 2,43,495 लोग कोरोना से ठीक भी हुए हैं। रविवार को देश में कोरोना के कुल 3,33,533 मामले सामने आए थे। देश में अब एक्टिव मामलों की संख्या बढ़कर 22,49,335 हो गई है। वहीं, 3,68,04,145 लोग अब तक रिकवर हो चुके हैं। कुल मौतों का आंकड़ा 4,89,848 पहुंच गया है। डेली पाजिटिविटी रेट भी बढ़कर 20.75 फीसदी हो गया है। भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (आईसीएमआर) ने बताया कि भारत में कल कोरोना वायरस के लिए 14,74,753 सैंपल टेस्ट किए गए थे। कल तक कुल 71,69,95,333 सैंपल टेस्ट किए जा चुके हैं। देश में वैक्सीनेशन का आंकड़ा 162 करोड़ के पार हो गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button