गौमाता का नाम सिर्फ चुनाव में लेती है भाजपा: डोटासरा

बोले-कांग्रेस ने की है गाय की सच्ची सेवा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
जयपुर। कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने लंपी से मृत गायों के मुआवजे के मुद्दे पर बीकानेर में बीजेपी के सभा करने की घोषणा पर कहा, गौमाता बीजेपी का मुद्दा था, जिसके नाम पर ये अपनी चुनावी वैतरणी पार करते आए हैं। अब उनके पेट में मरोड़े इसलिए चल रहे हैं और ये बौखलाहट इसलिए है। क्योंकि कांग्रेस सरकार ने गौमाता के लिए 42 हजार किसान-गौपालकों को आर्थिक राहत और गौशालाओं को अनुदान की मदद पहुंचा दी है।
बीजेपी के पास चुनाव में बोलने को मुद्दा नहीं बचा है। कांग्रेस सरकार ने 42 हजार किसानों को 40-40 हजार रुपये प्रति मृत गाय के हिसाब से जो 150 करोड़ रुपये दिए हैं। उन्हें पैसे देने पर राठौड़ ने आपत्ति की है और कहा है कि हम बीकानेर में इसे लेकर विरोध में कार्यक्रम करेंगे। मैं कहना चाहता हूं कि आप गौमाता के नाम से वोट ले लेकर केंद्र और विभिन्न राज्यों में सत्ता में आए हो, लेकिन वास्तव में गौमाता के प्रति सेवा करने का जज़्बा है तो वो कांग्रेस की सरकार में है।

सेना में अग्निवीर के नाम पर अन्याय

डोटासरा बोले, किसान के बेटों के साथ इन्होंने अन्याय किया है। सेना में अग्निवीर और अग्निपथ योजना के आधार पर भर्ती से किसान का बेटा और परिवार सबसे ज्यादा प्रभावित चूरू, झुंझुनूं और सीकर में हुआ है। क्योंकि यहां से हजारों की संख्या में फौजी देश की सेना में भर्ती होकर काम करते हैं।

बीजेपी, आरएसएस और मोदी सरकार ने किसानों पर किया कुठाराघात

डोटासरा बोले, राजेंद्र राठौड़ ने यह भी कहा है कि हम लोग किसानों की कर्जामाफी नहीं होने के मुद्दे को लेकर झुंझुनूं में सभा करेंगे। मैं कहना चाहता हूं कि सबसे ज्यादा कुठाराघात बीजेपी, आरएसएस और केंद्र की मोदी सरकार ने किया है तो वो किसानों वर्ग पर किया है। 15 महीने तक तीन काले कानून लाकर उन्हें खून के आंसू रुलाया। 700 के करीब किसान शहीद हो गए। अब उसके ऊपर कोई बात नहीं करते हैं। तीनों काले कानून उनको वापस लेना पड़े। ये राजस्थान के भाजपा नेता जब विधानसभा में मौजूद थे। राजेंद्र राठौड़ उपनेता प्रतिपक्ष थे। एक दिन भी किसानों के पक्ष में उन्होंने पूरे आंदोलन के दौरान कभी कोई बात नहीं की। वो किसान के हितैषी कभी नहीं हो सकते।

Related Articles

Back to top button