देवी-देवताओं को अपमानित कर रहे भाजपा नेता!

4पीएम की परिचर्चा में उठे कई सवाल

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। उत्तराखंड के बीजेपी विधायक बंशीधर भगत का एक विवादित बयान चर्चा में हैं। उन्होंने हिंदू देवियों के लिए आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल करते हुए कहा, विद्या मांगो तो सरस्वती को पटाओ, शक्ति मांगो तो दुर्गा को पटाओ। अगर धन चाहिए तो लक्ष्मी को पटाओ यानी सब महिलाओं को दे दिया गया है। इस मुद्ïदे पर वरिष्ठï पत्रकार अशोक वानखेड़े, राकेश पाठक, अनिल सिन्हा और अभिषेक कुमार ने एक लंबी परिचर्चा की।
अशोक वानखेड़े ने कहा कि नवरात्रि में नौ दिन होते हैं। लोग व्रत रखते हैं। इसी तरह गणपति की भी पूजा होती है। वैज्ञानिक कारण है। मगर भगवान को पटाने की बात मत करो। हम पटाते नहीं, आराधना करते हैं। आहवान किया है भगवान का। सरस्वती ऐसे नहीं पटती, ज्ञान अर्जित करो तो सरस्वती का वास तुम्हारे साथ हो जाएगा। आपके पास ज्ञान है तो इसका मतलब आपको सरस्वती पुत्र कहते हैं अच्छा ज्ञानी। पटाने वाली बात बेहद अपमानजनक है। भाजपा में ऐसे लोग बहुत दिखेंगे।
डॉ. राकेश पाठक ने कहा कि अभी ईरान और इमायतउल्ला से तुलना करना जल्दबाजी होगी अगर ये लोग उसी रास्ते पर चलते रहे तो वाह दिन भी आएगा, कब आएगा ये कह पाना मुश्किल है। ये दोहरे चरित्र के लोग हैं। रंगबिरंगे लोग हैं। कब कैसे किस मुद्ïदे पर पलटी खा जाएं, ये वे लोग हैं। इनकी भाषा चुनिंदा है, बड़ा आहत करती हैं। आपने हिंदुओं की बात की। हममे किसी के पास आरएसएस का प्रमाणपत्र नहीं है। सारी खरीद-फरोख्त की जिम्मेदारी उनके पास है, जिन्हें पता हैं खुद कब आहत होना है। मोदी को भगवान विष्णु का 11वां अवतार भी बताया गया हैं।
अनिल सिन्हा ने कहा कि हिंदू धर्म का विकास हुआ है। ये लोग यानी भाजपा वाले एक तरीके से धर्म का इस्तेमाल कर रहे हैं। अब उसमें कारपोरेट भी जुड़ गए हैं। बनारस ही एक ऐसा शहर है जो ताकतवर है, जब से हैं, वह हैं। मुस्लिम काल में अकबर का शासन था। हिंदू धर्म का जो कोर हैं, ताकत हैं, कई लोग उसे खत्म करने में लगे हैं, जो देश के लिए बेहद खतरनाक है।

Related Articles

Back to top button