भाजपा को टक्कर देने की तैयारी में जुटी कांग्रेस

लोकसभा चुनाव के दूसरा चरण के लिए मतदान जारी है। आज (26 अप्रैल) 13 राज्यों तथा केंद्र शासित प्रदेशों की 88 सीटों के लिए चुनाव हो रहे हैं।

4PM न्यूज़ नेटवर्क: लोकसभा चुनाव के दूसरा चरण के लिए मतदान जारी है। आज (26 अप्रैल) 13 राज्यों तथा केंद्र शासित प्रदेशों की 88 सीटों के लिए चुनाव हो रहे हैं। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश की आठ, महाराष्ट्र की आठ, मध्य प्रदेश की छह, असम की पांच, बिहार की पांच, छत्तीसगढ़ की तीन, पश्चिम बंगाल की तीन और त्रिपुरा, मणिपुर एवं जम्मू कश्मीर की एक-एक सीट सहित 88 लोकसभा सीटों पर मतदान हो रहा है. इसमें मणिपुर बाहरी सीट के तहत कुछ विधानसभा क्षेत्र में लोकसभा के लिए मतदान पहले चरण में हो चुका है, जबकि अन्य विधानसभा क्षेत्र में आज मतदान हो रहा है।

मालदा की रैली में PM मोदी के निशाने पर ममता

पश्चिम बंगाल की तीन लोकसभा सीट पर आज वोटिंग सुबह 7 बजे से जारी है। ऐसे में पीएम मोदी ने मालदा जिले में एक जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान पीएम मोदी ने ममता सरकार पर जमकर निशाना साधा। और कहा कि एक समय था, जब बंगाल पूरे देश के विकास का नेतृत्व करता था, लेकिन अब टीएमसी वालों ने बंगाल के सम्मान को चूर-चूर कर दिया है। साथ ही यहां के विकास पर भी रोक लगा दी है।

कश्मीर के चुनाव स्थगन मामले पर बोलीं महबूबा

जम्मू-कश्मीर की जम्मू-रियासी सीट पर आज मतदान हो रहे है। जिसके बाद चुनाव के तीसरे चरण यानी 7 मई को अनंतनाग-राजौरी सीट पर चुनाव होना है। वहीं चुनाव स्थगित की अटकलों के बीच महबूबा मुफ्ती ने एक बड़ी टिप्पणी करते हुए कहा कि हमने चुनाव आयोग का एक पत्र देखा है, जिसमें चुनाव स्थगित कराने को लेकर लोगों से फीडबैक लिया जा रहा है।

बीरभूम से बीजेपी प्रत्याशी का नामांकन रद्द

बीरभूम लोकसभा सीट पर बीजेपी को एक बड़ा झटका लगा है। चुनाव आयोग ने बीजेपी प्रत्याशी और पूर्व आईपीएस देवाशीष धर का नामांकन रद्द कर दिया है। आपको बता दें कि 2010 बैच के आईपीएस अधिकारी देवाशीष धर ने बीते महीने ही अपने पद से इस्तीफा दिया था। जिन्हें बीजेपी ने बीरभूम से चुनावी मैदान में उतारा था। वहीं देवाशीष ने इसे राजनीतिक साजिश करार दिया है।

यूपी की 8 सीटों पर हो रहा मतदान

लोकसभा चुनाव में दूसरे चरण में उत्तर प्रदेश की आठ सीटों पर मतदान जारी है। जहां अमरोहा, मेरठ, बागपत, गाजियाबाद, गौतम बुद्ध नगर, बुलंदशहर, अलीगढ़ और मथुरा लोकसभा सीट के 1.67 करोड़ मतदाता 91 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे। जिसमें 10 महिला प्रत्याशी शामिल हैं। गौतम बुद्ध नगर और मथुरा सीट पर सर्वाधिक 15-15 और बुलंदशहर में सबसे कम छह प्रत्याशी किस्मत आजमा रहे हैं।

आप की याचिका पर SC विचार करने को राजी

सुप्रीम कोर्ट से दिल्ली की AAP सरकार को थोड़ी सी राहत मिली है। जहां सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि वो राष्ट्रीय राजधानी में सेवाओं को नियंत्रित करने में निर्वाचित व्यवस्था पर उपराज्यपाल की प्रधानता स्थापित करने वाले केंद्र सरकार के कानून को चुनौती देने वाली याचिका पर विचार करेगा। कोर्ट ने कहा कि वो मामले को सूचिबद्ध करने पर विचार करेगा।

भाजपा को टक्कर देने की तैयारी में कांग्रेस

हिमाचल कांग्रेस इस बार के लोकसभा चुनाव में भाजपा को उसी के चेहरों से टक्कर देने की तैयारी में जुटी हुई है। जिसे लेकर रणनीति बना रही कांग्रेस ने हमीरपुर जिला के सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र से 2022 के विधानसभा चुनाव में भाजपा प्रत्याशी रहे कैप्टन रणजीत सिंह राणा को अपनी पार्टी में शामिल कर लिया है।

मध्य प्रदेश की छह सीटों पर मतदान जारी

मध्य प्रदेश की छह लोकसभा सीटों पर आज सुबह 7 बजे से ही मतदान जारी है। जिसके लिए मतदान पोलिंग बूथों पर मतदाताओं की लंबी-लंबी कतारें देखने को मिल रही है। बता दें इन सीटों पर कुल 80 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं। वहीं 7 बार से सांसद रहे वीरेंद्र कुमार की टीकमगढ़ और चार बार के सांसद गणेश सिंह की सतना सीट पर प्रतिष्ठा दांव पर लगी हुई है।

भाजपा से चुनाव मैदान में उतरे दर्शन सिंह चौधरी

देशभर में आज दूसरे चरण का मतदान हो रहा है। वहीं होशंगाबाद लोकसभा सीट से भाजपा ने दर्शन सिंह चौधरी को टिकट देकर चुनाव मैदान में उतारा है। वहीं कांग्रेस से संजय शर्मा उर्फ संजू भैया और बसपा ने रामगोविंद बारुआ को अपना उम्मीदवार बनाया है। जहां सात निर्दलीय समेत कुल 12 प्रत्याशी चुनाव लड़ रहे हैं।

छतरपुर में मंत्री दिलीप अहिरवार ने डाला वोट

देशभर में आज दूसरे चरण के हो रहे मतदान के लिए सभी मतदाता वोट करने ले लिए अपने-अपने घरों से निकलकर पोलिंग बूथ पहुंच रहे है। जहां मतदाताओं में उत्साह देखने को मिल रहा है। छतरपुर के कुरियाना मोहल्ला स्थित मतदान केंद्र पर मंत्री दिलीप अहिरवार ने अपना मतदान किया। तो वहीं भाजपा नेता और नर्मदापुरम के विधायक डॉ. सीताशरण शर्मा ने सपत्नीक मराठी स्कूल के मतदान केंद्र में अपना वोट डाला।

राजस्थान में गरमाया फोन टैपिंग का मुद्दा

राजस्थान में फोन टैपिंग का मुद्दा अब गरमा रहा है। राज्य की भजनलाल शर्मा सरकार गहलोत सरकार के कार्यकाल में हुए टेलीफोन टेप प्रकरण की जांच करवाने की तैयारी कर रही है। हालांकि, ये जानकारी मांगी गई है कि गहलोत सरकार में किस के निर्देश पर टेलीफोन टेप हुए थे। जिसे लेकर अशोक गहलोत ने आरोपों को खारिज कर दिया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button