कांग्रेसी नेताओं को डराया-धमकाया नहीं जा सकता : राहुल गांधी

  •  प्रवर्तन निदेशालय जैसी एजेंसियों का असर मुझ पर नहीं होता

नई दिल्ली। कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष और वायनाड़ से सांसद राहुल गांधी आल इंडिया कांग्रेस कमिटी हेडक्वार्टर में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे हैं। उन्होंने कहा प्रवर्तन निदेशालय जैसी एजेंसियों का असर मुझ पर नहीं होता है। मुझसे पूछताछ करने वाले अधिकारियों के समझ में भी यह बात आ चुकी है कि कांग्रेस पार्टी के नेताओं को डराया धमकाया नहीं जा सकता है। कांग्रेस नेता ने कहा वे देश की सेना को कमजोर कर रहे हैं और वे कहते हैं कि वे राष्टï्रवादी हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को अग्निपथ स्कीम वापस लेना होगा। भारत में युवा इस बात से अवगत हैं कि देश को मजबूत बनाने के लिए सच्ची देशभक्ति जरूरी है। हम इस बात को सुनिश्चित करेंगे कि इस स्कीम को वापस लिया जाए। इससे पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी से नेशनल हेराल्ड मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के पांचवें दिन रात 10 बजे तक पूछताछ जारी रही। अब जो जानकारी सामने आ रही है उसके मुताबिक उन्हें इस सप्ताह दोबारा पूछताछ के लिए नहीं बुलाया जा सकता है। ईडी के सूत्रों ने पहले कहा था कि कांग्रेस नेता कथित अवैध लेनदेन और यंग इंडियन में कोलकाता स्थित हवाला ऑपरेटरों से प्राप्त एक करोड़ रुपये की आवास एंट्री के बारे में कोई जानकारी होने से इनकार कर रहे थे।

एजेंसी राहुल गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी सहित यंग इंडियन के शेयरधारकों के खिलाफ कथित मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों की जांच कर रही है। गांधी परिवार के पास यंग इंडिया का सर्वाधिक शेयर है। इन्होंने 2011 में एसोसिएटेड जर्नल लिमिटेड का 100 फीसदी कब्जा कर लिया था। आपको बता दें कि हर बार की तरह मंगलवार को भी कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा अपने भाई और कांग्रेस नेता राहुल गांधी साथ ईडी के दफ्तर के पास तक आईं और उन्हें छोड़कर अपने सुरक्षा बलों के काफिले के साथ वापस लौट गईं। इस बीच पूछताछ का विरोध में मार्च निकाल रहे कई पार्टी नेताओं को पुलिस ने हिरासत में भी लिया।

आजमगढ़ उपचुनाव में बसपा के स्टार प्रचारकों ने किया किनारा

लखनऊ। आजमगढ़ उपचुनाव के लिए बसपा सुप्रीमो मायावती ने सबसे पहले अपने 40 स्टार प्रचारक की सूची जारी की थी। इन स्टार प्रचारकों में बलिया विधायक उमाशंकर सिंह और मऊ के सालिम अंसारी को छोड़ दिया जाए, तो 38 बसपा के स्टार प्रचारकों ने उपचुनाव में बसपा प्रत्याशी शाह आलम उर्फ गुड्डू जमाली के लिए प्रचार करने से किनारा किया। इन किनारा करने वालों में बसपा सुप्रीमो मायावती भी शामिल हैं। हालांकि सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने भी सपा प्रत्याशी के लिए प्रचार करने न तो आए और न ही कोई जनसभा की। आजमगढ़ उपचुनाव के लिए बसपा ने जिन लोगों को स्टार प्रचारक की सूची में शामिल किया है। उनमें मायावती, भीम राजभर, मुनकाद अली, डॉ विजय प्रताप, राजकुमार गौतम, उमाशंकर सिंह, मनोज कुमार, हरीशचन्द्र गौतम, ओंकार शास्त्री, डॉ. बलिराम, इन्दलराम, अमरनाथ, विनोद चौहान, विजय कुमार, संतोष राम, संगीता आजाद, आजाद अरिमर्दन, शालिम अंसारी, डॉ ओपी त्रिपाठी, अरविन्द कुमार सहित कईयों को बसपा ने अपना स्टार प्रचारक बनाया था। इनमें उमाशंकर सिंह और शालिम अंसारी के अतिरिक्त कोई भी प्रचारक बसपा प्रत्याशी का प्रचार करने नहीं आया। वहीं भाजपा ने भी आजमगढ़ उपचुनाव के लिए 40 स्टार प्रचारकों को घोषित किया था। इनमें जिले में प्रचार करने न आने वालों में प्रमुख रूप से राजनाथ सिंह, महेन्द्र नाथ पांडेय, बृजेश पाठक, मुख्तार अब्बास नकवी, बेबी रानी मौर्या, बलदेव औलख, एसपी सिंह बघेल, जेपीएस राठौर, पंकज चौधरी, साध्वी निरंजन ज्याति, अनूप गुप्ता, नंद गोपाल गुप्ता नंदी, दिनेश शर्मा, कौशल किशोर, विनोद सोनकर प्रमुख हैं, जो भाजपा प्रत्याशी दिनेश लाल यादव निरहुआ का प्रचार करने नहीं आए।

पृथ्वीराज के बाद अब फिल्म मेजर भी अपनी कैबिनेट के साथ देखेंगे सीएम योगी

लखनऊ। वर्ष 2008 में मुंबई हमले में आतंकवादियों से मुतभेड़ के दौरान शहीद हुए मेजर संदीप उन्नीकृष्णन पर बनने वाली फिल्म मेजर में मुख्य भूमिका अदा करने वाले अदिवि शेष ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की। उनके साथ शहीद मेजर के माता-पिता भी साथ रहे। सीएम योगी ने आदिवि शेष को अच्छी फिल्म बनाए जाने पर उनकी पूरी टीम को बधाई और शुभकामनाएं दीं। अभिनेता ने मुख्यमंत्री को 10 मिनट में फिल्म का कुछ हिस्सा दिखाया और आग्रह किया कि वह पूरी फिल्म देखें। उन्होंने स्मृति चिन्ह के रूप में अदिवि शेष और मेजर संदीप के माता-पिता को एक शॉल और चांदी का सिक्का भेंट किया। फिल्म अभिनेता आदिवी शेष ने यूपी में भ्रष्टाचार को खत्म करने और अपराध की रीढ़ तोड़ने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ की सराहना की। उन्होंने सीएम योगी से कहा कि यूपी में बन रही फिल्म सिटी की स्थापना को लेकर मुंबई फिल्म इंडस्ट्री में काफी उत्साह है।

प्रदेश सरकार की ओर से किए जा रहे प्रयास से यूपी बहुत जल्द फिल्म निर्माण के क्षेत्र में भी बड़ी उपलब्धियां हासिल करने वाला है। उत्तर प्रदेश के युवाओं को संदेश देते हुए फिल्म अभिनेता आदिवी शेष ने कहा कि मेजर संदीप ने हमेशा देश के बारे में ही सोचा। हमने अपनी फिल्म के माध्यम से वहीं दिखाने की कोशिश की है। युवाओं को अपने देश के प्रति सम्मान और समर्पण भाव रखने का फिल्म में संदेश दिया गया है। वर्ष 2008 में मुंबई में हुए आतंकी हमले ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया था। इस 26/11 के हमलों को पर्दे पर कई तरीकों से दर्शकों तक पहुंचाने की कोशिश की गई है। दर्शक उस दिन हुई घटना के बारे में सब कुछ जानना चाहते हैं और यही कारण है कि इस पर अब तक कई फिल्में बन चुकी हैं।

 

Related Articles

Back to top button